जल्दी ही दस्तक देगा BSNL 4G! यहाँ देखें सबसे ताबड़तोड़ BSNL 4G Recharge Plans

जल्दी ही दस्तक देगा BSNL 4G! यहाँ देखें सबसे ताबड़तोड़ BSNL 4G Recharge Plans
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्द ही अगस्त 2022 में केरल के चार जिलों में 4G टेस्टिंग शुरू करेगा

ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसी महीने BSNL 4G के लॉन्च की भी घोषणा की जा सकती है

बीएसएनएल (BSNL) 4G का सबसे सस्ता प्लान (Plan) 16 रुपये का होगा, जिसमें कुल 2GB डेटा (Data) उपलब्ध होगा

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्द ही अगस्त 2022 में केरल के चार जिलों में 4G टेस्टिंग शुरू करेगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसी महीने BSNL 4G के लॉन्च की भी घोषणा की जा सकती है। प्रारंभ में, बीएसएनएल केरल के चार अलग-अलग यानि एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम, कन्नूर और कोझीकोड जिलों में अपने 4G नेटवर्क की टेस्टिंग करने वाला है। इस बात की जानकारी सबसे पहले द हिंदू की ओर से आई है। हालांकि ऐसा भी माना जा रहा है कि इसके बाद दिसम्बर तक पूरे राज्य में ही 4G सेवा को पेश किया जा सकता है। हालांकि टेस्टिंग के साथ ही BSNL अपने इन चार शहरों के लोगों को हाई-स्पीड 4G इंटरनेट देना शुरू कर देने वाला है। अब हम जानते है कि यह कब होने वाला है, अगस्त महीने से यह शुरू हो जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: देखनी है सस्पेंस या कॉमेडी वाली वेब सीरीज़, तो ये विकल्प हैं बेस्ट

बीएसएनएल केरल सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक सीवी. विनोद ने बताया कि टीसीएस (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज) जल्द ही 4G नेटवर्क रोलआउट के लिए उपर्युक्त जिलों में अपना परीक्षण शुरू करेगी। 

BSNL 4G Trial

केरल में बीएसएनएल 4G परीक्षण के लिए 800 टावरों को मंजूरी दी गई  

सीवी विनोद ने कहा कि बीएसएनएल के 4G ट्रायल को आगे बढ़ाने के लिए 800 टावरों को मंजूरी मिल गई है। इन 800 टावरों में से अधिकतम एर्नाकुलम और तिरुवनंतपुरम में होंगे। बीएसएनएल वर्तमान में राज्य के शहरी क्षेत्रों पर परीक्षण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है ताकि सबकुछ सही प्रकार से जांचा जा सका। विनोद ने कहा कि एक बार परीक्षण समाप्त हो जाने के बाद, बीएसएनएल दिसंबर 2022 तक पूरे राज्य में 4G सेवा शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें: Galaxy M53 5G को भारत में किया गया लॉन्च, मीडियाटेक डिमेन्सिटी 900 SoC से है लैस

बीएसएनएल (BSNL) का सबसे सस्ता 4G प्लान (Plan)

वेबसाइट bsnlteleservices ने सबसे पहले बीएसएनएल (BSNL) के 4G प्लान (Plan) की सूची के साथ एक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसके अनुसार बीएसएनएल (BSNL) 4G का सबसे सस्ता प्लान (Plan) 16 रुपये का होगा, जिसमें कुल 2GB डेटा (Data) उपलब्ध होगा। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 1 दिन की होगी। दूसरा प्लान (Plan) 56 रुपये का है, जिसमें 10GB डेटा (Data) उपलब्ध है और यह प्लान (Plan) 10 दिनों के लिए वैलिड (Valid) है। तीसरा प्लान (Plan) 18 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ 97 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान (Plan) में प्रतिदिन 2GB डेटा (Data) और अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा मिलती है।

डेटा (Data) सुनामी 98 रुपये वाला प्लान (Plan)

कंपनी के इन 4G प्लान (Plan) का नाम डेटा (Data) सुनामी है। इस प्लान (Plan) की कीमत 98 रुपये है। इस प्लान (Plan) के साथ ग्राहकों को रोजाना (Daily) 2GB डेटा (Data) मिलेगा। इसमें आपको EROS Now का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 22 दिनों की है।

यह भी पढ़ें: 6,000mAh और 8GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Redmi 10 Power, जानें कीमत, स्पेक्स

187 रुपये की कीमत वाला BSNL 4G Plan 

इस प्लान (Plan) के साथ ग्राहकों को रोजाना (Daily) 2GB डेटा (Data) मिलेगा। इस प्लान (Plan) में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और प्रतिदिन 100 SMS  की सुविधा है। यह प्लान (Plan) 28 दिनों के लिए वैलिड (Valid) होगा।

डेटा (Data) WFH 151 रुपये वाला BSNL Plan 

अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो यह प्लान (Plan) आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा। इस प्लान (Plan) में 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ कुल 40GB डेटा (Data) मिलता है। इससे कॉलिंग (Calling) और मैसेजिंग (messaging) जैसी सुविधाएं मिलेंगी। हालांकि इसके अलावा ZING ऐप सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान (Plan) के साथ उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: Amazon पर शुरू हुआ समर एप्लायन्स फेस्ट: नया AC खरीदना हुआ और भी आसान, सेल खत्म होने से पहले देखें डील्स

198 रुपये का प्लान (Plan) BSNL 4G Plan

इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 50 दिनों की होगी। इसमें रोजाना (Daily) 2GB  यानी कुल 100GB डेटा (Data) मिलेगा। इस प्लान (Plan) में कॉलिंग (Calling) और मैसेजिंग (messaging) की सुविधा नहीं मिलती है।

251 रुपये की कीमत वाला BSNL 4G Plan 

बीएसएनएल (BSNL) के 251 रुपये के प्लान (Plan) पर कॉलिंग (Calling) और मैसेजिंग (messaging) की सुविधा नहीं मिलेगी। यह प्लान (Plan) 30 दिनों के लिए वैलिड (Valid) होगा और इसमें कुल 70GB डेटा (Data) होगा।

यह भी पढ़ें: OTT पर फिल्में देखना होगा और भी आसान, केवल 100 रूपये में मिलेगा 6 OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस

Note: बीएसएनएल के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo