साल भर मिलेंगे धमाका बेनेफिट, खर्चा होगा मात्र 124 रुपये महीना, देखें Best BSNL Plans

साल भर मिलेंगे धमाका बेनेफिट, खर्चा होगा मात्र 124 रुपये महीना, देखें Best BSNL Plans
HIGHLIGHTS

जहां अन्य टेलिकॉम कंपनियों के लॉन्ग (Long) टर्म (Term) वैलिडिटी (Validity) प्लान्स की कीमत 2000 रुपये से शुरू होती है

बीएसएनएल (BSNL) सिर्फ 1,500 रुपये में लॉन्ग (Long) वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले तीन प्लांस (Plans) को यूजर्स को दे रहा है

ये प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) अपने आप में बेहद ही खास हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में

भारत संचार निगम लिमिटेड या बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों को बहुत कम कीमतों पर एक साल की वैलिडिटी (Validity) वाले प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करता है। जहां अन्य टेलिकॉम कंपनियों के लॉन्ग (Long) टर्म (Term) वैलिडिटी (Validity) प्लान्स की कीमत 2000 रुपये से शुरू होती है। बीएसएनएल (BSNL) सिर्फ 1,500 रुपये में लॉन्ग (Long) वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले तीन प्लांस (Plans) को यूजर्स को दे रहा है, ये प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) अपने आप में बेहद ही खास हैं, यानि मात्र लंबी वैलिडिटी (Validity) ही इन प्लांस (Plans) में आपको नहीं मिलती है, इसके अलावा आप इनके लाभ देखकर चकित हो जाने वाले हैं। 

यदि आप बीएसएनएल (BSNL) के ग्राहक हैं, या हाल ही में बीएसएनएल (BSNL) कनेक्शन में पिछले सिम को पोर्ट किया है। तो आपके लिए कुछ धमाकेदार ऑफर कतार में खड़े हैं। आइए एक नजर डाल लेट हैं उन प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) पर जो आपको बेहद खास ऑफर प्रदान कर रहे हैं।  अगर आपको लंबी वैलिडिटी (Validity) वाले प्लांस (Plans) की जरूरत है तो आप इन प्लांस (Plans) को कभी भी ले सकते हैं, हालांकि इन प्लांस (Plans) का एक फायदा और भी है। जो हम आपको नीचे बताने वाले हैं। आइए जानते हैं BSNL के इन प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) के बारे में और इनके अनोखे फायदे के बारे में…! 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

क्या है इन BSNL Recharge Plans का अनोखा फायदा

कई बार ऐसा प्रतीत होता है कि हम बार बार यानि हर 28 दिन के बाद प्लांस (Plans) को खरीदते खरीदते परेशान हो जाते हैं। अब ऐसे में आपको लगता है कि इससे तो अच्छा हम एक एक साल की वैलिडिटी (Validity) वाला प्लान (Plan) ही लेते तो ही अच्छा रहता। अब इसके दो फायदे हैं। मान के चलिए कि आप हर महीने 200 रुपये का रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) लेते हैं तो आपको बहुत सी सुविधाएँ देता है। लेकिन इसकी वैलिडिटी (Validity) मात्र 28 दिनों की ही होती है। अब अगर आप 150 रुपये महीने में इन सभी समान लाभों के साथ एक लंबी अवधि का प्लान (Plan) लेते हैं तो आपको 50 रुपये महीने की बचत हो होती ही है, इसके अलावा आपको बार बार रिचार्ज (Recharge) से मुक्ति भी मिलती है। अब इन प्लांस (Plans) को अगर सोने पे सुहागा कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। आइए अब जानते हैं इन BSNL के प्लांस (Plans) के बारे में… इसके अलावा यह भी जानते है कि आखिर यह आपको एक महीने में कितने खर्च पर मिलेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

1499 रुपये वाला बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) (124 रुपये महीने का खर्च)

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि वैसे तो इस BSNL Plan की कीमत 1499 रुपये है, लेकिन इसके लिए यह पैसा एक साल के लिए लिया जा रहा है, यानि एक महीने में इस प्लान (Plan) में आपका मात्र 124 रुपये ही खर्च होता है। आइए अब जानते हैं कि आखिर इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में BSNL क्या ऑफर कर रहा है। 

इस प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) में यूजर्स को 24GB डेटा (Data) मिलता है। इसके अलावा आपको इस प्लान (Plan) में डेली (Daily) फ्री (Free) 100 SMS का लाभ भी मिलता है। इतना ही नहीं किसी भी नेटवर्क पर प्लान (Plan) आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) का लाभ भी दे रहा है। आपको हम पहले भी बता चुके है कि इस प्लान (Plan) में BSNL की ओर से 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। 

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा और फ्री में चाहिए ये बेनेफिट्स तो ये प्लान्स सिर्फ आपके लिए ही हैं

1498 रुपये वाला बीएसएनएल (BSNL) प्लान (Plan) (124 रुपये महीने का खर्च)

यहाँ आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) की कीमत पिछले प्लान (Plan) के मुकाबले एक रुपये कम है। हालांकि इस प्लान (Plan) में भी आपको एक साल की वैलिडिटी (Validity) मिलती है, यानि साफ है कि इस प्लान (Plan) में भी आपका लगभग 124 रुपये महीने का ही खर्च आता है। आइए अब जानते है कि आखिर इस BSNL long Term Plan में आपको क्या ऑफर किया जा रहा है। 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 1498 रुपये की कीमत में आने वाला बीएसएनएल (BSNL) प्लान (Plan) एक डेटा (Data) वाउचर पैक है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) की बात करें तो कंपनी के अनुसार इसे एक साल के लिए एक बार लेने के बाद इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं प्लान (Plan) में डेली (Daily) 2GB डेटा (Data) मिलता है। हालांकि डेली (Daily) डेटा (Data) लिमिट के खत्म हो जाने के बाद आपको इंटरनेट 40Kbps की स्पीड से ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Netflix पर अब तक सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी Red Notice, क्या आपने देखी

1999 रुपये की कीमत वाला बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) (166 रुपये महीने का खर्च)

वैसे तो इस BSNL प्लान (Plan) की कीमत 1999 रुपये है। लेकिन लेकिन यह प्लान (Plan) आपको एक साल की वैलिडिटी (Validity) के साथ मिल रहा है, यानि इस BSNL Plan पर आपका महीने का खर्च मात्र 166 रुपये ही होने वाला है। साथ ही आपको हर 28 दिन बाद रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) लेने की भी जरूरत नहीं है। आइए अब जानते है कि आखिर BSNL के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको क्या मिल रहा है।  

इस प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) में यूजर्स को कुल 500GB रेगुलर डेटा (Data) का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा आपको प्लान (Plan) में 100GB अतिरिक्त डेटा (Data) भी दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और फ्री (Free) एसएमएस बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं। हालांकि इस प्लान (Plan) के बेनेफिट यहीं पर खत्म नहीं होते हैं, असल में आपको बता देते है कि BSNL के इए रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में कंपनी लोकधुन कॉन्टेन्ट का फ्री (Free) एक्सेस भी दे रही है, इसके अलावा आपको फ्री (Free) अनलिमिटेड (Unlimited) सॉन्ग चेंज का ऑप्शन भी दिया जा रहा है। अंत में आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 365 दिनों की है।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

2399 रुपये वाला बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) (199 रुपये महीने का खर्च)

अगर BSNL के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की चर्चा की जाए तो वैसे तो इसकी वैलिडिटी (Validity) को अगर हम एक साल का मान लें तो इसमें आपका महीने का खर्च लगभग 199 रुपये के आसपास आने वाला है, लेकिन इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 425 दिनों की है, यानि यह प्लान (Plan) आपको 150 रुपये के आसपास महीने के खर्च में मिल सकता है। इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको डेली (Daily) 3GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। 

हालांकि किसी भी नेटवर्क पर आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100 SMS डेली (Daily) फ्री (Free) दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं इस BSNL के प्लांस (Plans) में आपको ErosNow OTT प्लेटफॉर्म की सदस्यता उपलब्ध होगी। इसके अलावा प्लान (Plan) बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स ऐप का मुफ्त एक्सेस भी प्रदान करता है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह प्रमोशनल प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) 31 दिसंबर तक सभी सर्किलों में एक्टिव रहेगा।

नोट: BSNL के बेहतरीन रिचार्ज प्लांस के बारे में यहाँ जानें!

यह भी पढ़ें: जियो धमाका प्लान्स: डेली डेटा लिमिट नहीं… रोजाना जितना डेटा चाहिए उतना इस्तेमाल करें..!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo