Airtel-Vi के सस्ते प्लान मिलेंगे 99 रुपये में, वहीं BSNL मात्र 29 रुपये के प्लान में दे रहा इतना कुछ

Airtel-Vi के सस्ते प्लान मिलेंगे 99 रुपये में, वहीं BSNL मात्र 29 रुपये के प्लान में दे रहा इतना कुछ
HIGHLIGHTS

टेलीकॉम कंपनियां जैसे Airtel और Vodafone-Idea (Vi) ने प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है।

25 और 26 नवंबर से ये नए प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) सभी सर्किल में लागू हो जाने वाले हैं, यानि आज और कल आपको Airtel और Vodafone Idea के प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) की नई कीमत पता चल जाने वाली है।

एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन- आइडिया एंट्री लेवल प्रीपेड (Prepaid) पैक अब 99 रुपये से शुरू होंगे। इन टेलीकॉम कंपनियों के एक साल की वैलिडिटी वाले प्लान्स की कीमतें भी बढ़ गई हैं।

टेलीकॉम कंपनियां जैसे Airtel और Vodafone-Idea (Vi) ने प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। 25 और 26 नवंबर से ये नए प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) सभी सर्किल में लागू होने वाले हैं, यानि आज और कल आपको Airtel और Vodafone Idea के प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) की नई कीमत पता चल जाने वाली है, आज यानि 25 नवंबर को वोडाफ़ोन (Vodafone) के कुछ प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) पुरानी कीमत के स्थान पर नई कीमत में मिलना शुरू हो जाने वाला हैं, इसके अलावा कल यानि 26 नवंबर से आपको एयरटेल (Airtel) के टैरिफ प्लांस (Plans) की कीमत में बढ़ोतरी नजर आने वाली है। एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन- आइडिया एंट्री लेवल प्रीपेड (Prepaid) पैक अब 99 रुपये से शुरू होंगे। इन टेलीकॉम कंपनियों के एक साल की वैलिडिटी वाले प्लान्स की कीमतें भी बढ़ गई हैं।

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

हालांकि इसके अलावा आपको बात देते है कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने यूजर्स को अलग-अलग कीमतों के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) ऑफर करती है। हालाँकि अब बहुत कम लोग इस टेलीकॉम कंपनी के उपयोगकर्ता हैं, ऐसा भी कहा जा सकता है कि एयरटेल (Airtel)-जियो (Jio)-Vi के सामने BSNL का क्रेज काफी कम है। लेकिन जब बात आती है सस्ते प्लांस (Plans) कि तो आपको बात देते हैं कि अब आपको BSNL की ओर से एक बेहद ही सस्ता प्लान (Plan) जो बाजार में काफी समय से मौजूद है, काफी पसंद आ सकता है। जहां दो बड़ी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपैड (Prepaid) प्लांस (Plans) की कीमत में इजाफे की घोषणा कर दी है, नई कीमतें बस लागू ही होने वाली हैं, कह सकते हैं कि हो चुकी हैं। वहाँ बीएसएनएल (BSNL) अभी भी कम कीमतों पर ग्राहको डेटा और टॉकटाइम लाभ दे रहा है।

अब ज्यादातर ग्राहकों को अनलिमिटेड (Unlimited) डेटा की जरूरत है। बीएसएनएल (BSNL) 29 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) ऑफर करता है। ताकि उपयोगकर्ता कम कीमत पर डेटा का लाभ उठा सकें। Reliance Jio, Vodafone-Idea, Vi, Airtel में से किसी ने भी कभी इतनी कम कीमत पर प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश नहीं किया है। आइए अब जानते है कि आखिर आपको आपको BSNL के इस बेहद सस्ते रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में क्या मिल रहा है।

ह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

बीएसएनएल के 29 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान के क्या हैं लाभ

  • BSNL अपने इस प्रीपेड (Prepaid) पैक के साथ आपको 1GB डेटा दे रहा है।
  • इस प्लान (Plan) में 80Kbps की स्पीड (Speed) से आपको इंटरनेट (Internet) मिलने वाला है।
  • यूजर्स को सभी घरेलू नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का फायदा मिलेगा।
  • इतना ही नहीं BSNL के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में मुफ्त 300SMS लाभ भी उपलब्ध है।
  • इसके अलावा आपको बता देते हैं कि यह प्लान (Plan) मात्र 5 दिनों के लिए ही वैलिड है। यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo