Install App Install App

Airtel ने भारत में मेसिव MIMO के लिए Huawei के साथ किया समझौता

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 29 Sep 2017
HIGHLIGHTS
  • मेसिव MIMO तकनीक के ज़रिए डाटा स्पीड को तीन गुना तक बढ़ाया जा सकता है और यह नेटवर्क कैपेसिटी को कई गुना बढ़ाता है. मेसिव MIMO तकनीक 5G नेटवर्क के लिए एक सटीक तकनीक है.

Airtel ने भारत में मेसिव MIMO के लिए Huawei के साथ किया समझौता

Huawei और Airtel ने Airtel की मेसिव MIMO तकनीक के लिए समझौते कि घोषणा की है. Airtel ने अपनी पहली मेसिव मल्टिपल-इनपुट मल्टिपल-आउटपुट (MIMO) तकनीक के लिए प्लान्स कि घोषणा की है, जो 5G नेटवर्क्स के लिए की बेस तकनीक है. Huawei ने इसके लिए एक्टिव ऐन्टेना यूनिट्स डिज़ाइन किए हैं. इस डिज़ाइन में इंटीग्रेटेड रेडियो और ऐन्टेना अवयव शामिल हैं. 

Huawei टेलीकम्युनिकेशंस इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने Airtel की मेसिव MIMO सर्विस के लिए बैंगलोर में Airtel के साथ साझेदारी की है. इंटीग्रेटेड कॉम्पोनेन्ट भारत के 5G परियोजन रोडमैप का एक अभिन्न अंग है. मेसिव MIMO स्पेक्ट्रम कैपेसिटी को 5 से 7 गुना तक बढ़ा सकता है. 

जैसे-जैसे देश डिजिटल होता जा रहा है मोबाइल एप्लीकेशन के लिए हाई नेटवर्क स्पीड कि डिमांड बढ़ती जा रही है. मेसिव MIMO स्पेक्ट्रम कैपेसिटी के लिए अच्छी तकनीक है और Huawei के 4.5G/5G एवोल्यूशन के लिए एक की सोल्यूशन भी है. 

तेज़ी से 3G से 4G डिवाइसेज़ की ओर बड़ते यूज़र्स ऑपरेटर्स के लिए एक नया चैलेंज बन कर आते रहते हैं. मेसिव MIMO वायरलेस नेटवर्क कैपेसिटी को बढ़ाने यूज़र्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने में मदद कर सकता है. 

Bharti Airtel के नेटवर्क डायरेक्टर Abhay Savargaonkar ने कहा, “हमने अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी मेसिव MIMO को शुरू करने के लिए Huawei के साथ गठबंधन किया है, यह 5G की ओर पहला कदम है. जैसे भारत अभूतपूर्व आँकड़ों की ओर बढ़ रहा है, हम यूज़र्स को बेहतर सर्विस, तेज़ गति और अच्छा एक्सपीरियंस ऑफर करना चाह रहे हैं.”

Huawei India के CEO, Jay Chen ने कहा, “ हमारा उद्देश्य ऑपरेटर्स को नई टेक्नोलॉजी के ज़रिए व्यवसायिक मूल्य देना है. Huawei की मेसिव MIMO तकनीक 4G नेटवर्क को अच्छे तरीके से इम्प्रूव कर सकती है और अभी डिजिटल भारत में चल रहे समय में कैपेसिटी चैलेंज से निपटने में मदद कर सकती है. भारत कि सबसे बढ़ी टेलीकॉम कंपनी Bharti Airtel के साथ साझेदारी, देश में 5G विकास को सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेगी. 

Huawei ने इसके लिए एक्टिव ऐन्टेना यूनिट्स डिज़ाइन किए हैं. इस डिज़ाइन में इंटीग्रेटेड रेडियो और ऐन्टेना अवयव शामिल हैं. इस ग्राउंडब्रेकिंग सोल्यूशन में बढे स्तर के ऐन्टेना ऐरेज़ मौजूद हैं जो 3D बीमफ्रोमिंग के लिए विड्थ और झुकाव को वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल दोनों तरीकों में आसानी से कण्ट्रोल करते हैं. यह सुविधा चैनल एस्टीमेशन और उन्नत एल्गोरिदम द्वारा पूरित है, जो कई टर्मिनल को बेहतर नेटवर्क क्षमता देने के और समय-आवृत्ति संसाधनों का पुन: उपयोग में लाने के लिए अनुमति प्रदान करता है. 

Aafreen Chaudhary
Aafreen Chaudhary

Email Email Aafreen Chaudhary

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Enjoying writing since 2017... Read More

Tags:
Airtel Massive MIMO
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status