सस्ते में मिलेगी 5G इंटरनेट की सुविधा, Airtel और Jio लाए हैं तगड़े प्रीपेड प्लान

सस्ते में मिलेगी 5G इंटरनेट की सुविधा, Airtel और Jio लाए हैं तगड़े प्रीपेड प्लान
HIGHLIGHTS

एयरटेल का 299 रुपये वाला प्लान 2GB डेली डेटा ऑफर करता है

जियो का सबसे सस्ता प्लान 249 रुपये का है

दोनों कंपनियाँ 5जी इंटरनेट सुविधा ऑफर करती हैं

टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स एयरटेल और जियो देश में तेज़ी से अपने ग्राहकों के लिए 5G इंटरनेट सर्विस रोल आउट कर रहे हैं। अगर आप इनमें से किसी भी कंपनी के प्रीपेड ग्राहक हैं और 5जी के हाई स्पीड इंटरनेट पैक की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर खास आपके लिए है, क्योंकि जियो और एयरटेल ने कुछ ऐसे प्लांस लॉन्च किए हैं जो 5जी इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराते हैं और आज हम आपको इन्हीं 5जी नेट पैक्स के बारे में बताने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Google Meet यूजर्स को मोबाइल पर मिलेगा ये खास अपडेट, हो जाएगी बल्ले बल्ले

Airtel Rs 299 5G Pack

एयरटेल के 299 रुपये वाले किफायती रिचार्ज प्लान में 28 दिनों की वैधता मिल रही है। इस प्रीपेड प्लान में 2GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है जो कि 5G की हाई स्पीड पर चलेगा। साथ ही प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। 

jio airtel 5g plans

एयरटेल के अन्य प्लांस 

इसके अलावा एयरटेल के 319 रुपये और 359 रुपये वाले प्लांस 30 दिनों की वैधता के साथ आते हैं, हालांकि इनमें भी हर दिन 2GB इंटरनेट डेटा का लाभ दिया जाता है। अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS भी प्लान में शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, ये प्लांस एयरटेल थैंक्स के लाभ भी ऑफर करते हैं। 

399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में भी ऊपर बताए गए प्लांस जैसे सभी बेनेफिट्स मिलते हैं, लेकिन साथ ही इस प्लान में आप तीन महीनों के लिए Disney+Hotstar का फ्री मोबाइल सब्स्क्रिप्शन पा सकते हैं। 

अधिक इंटरनेट डेटा इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए एयरटेल का 499 रुपये वाला प्लान भी उपलब्ध है जो 3GB डेली डेटा ऑफर करता है। यह प्लान में 28 दिनों तक वैलिड रहता है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp से होगी आँखों की जांच, रिसर्चर्स ने खोज निकाली ये गजब की तकनीक

अगर आप एक महीने से ज्यादा वैधता वाला प्लान खरीदना चाहते हैं, तो कंपनी का 549 रुपये वाला प्लान भी मौजूद है जिसमें आपको 56 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 2GB डेली डेटा ऑफर किया जाता है। 

jio airtel 5g plans

Jio Rs 249 5G Pack

5जी इंटरनेट सुविधा ऑफर करने वाला जियो का सबसे सस्ता प्लान 249 रुपये का है। इस प्लान में आपको 23 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 2GB डेटा ऑफर किया जाता है। इसके अलावा हर दिन 100 SMS का लाभ भी मिलता है। 

जियो के अन्य प्लांस 

299 रुपये वाले जियो पैक में प्लान बेनेफिट्स के अलावा जियो ऐप्स और सर्विस का फ्री एक्सेस भी दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें: बिना खर्चा किए सालभर फ्री में मिलेगा इतने सारे OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस, नहीं लिया तो फिर नहीं मिलेगा ये खास ऑफर

जियो का 533 रुपये वाला प्लान 56 दिनों की वैधता के साथ आता है और यह यूजर्स को 2GB डेली डेटा ऑफर करता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo