भारत में इस दिन Vivo ग्राहक मनाने वाले हैं जश्न, कंपनी ला रही सबसे पतला और हल्का मुड़ने वाला फोन

Updated on 23-May-2024
HIGHLIGHTS

कुछ दिन पहले, कंपनी ने देश में अपने पहले फोल्डेबल फोन वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो के अपकमिंग लॉन्च को टीज़ किया था।

अब, डिवाइस की आधिकारिक लॉन्च देत भी सामने आ चुकी है।

Vivo के इस Latest Foldable Phone को भारत में 6 जून को लॉन्च किया जाने वाला है।

पिछले साल, भारत में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, वनप्लस ओपन और ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप जैसे कई फोल्डेबल फोन लॉन्च किए गए। हालांकि ऐसा भी नहीं है कि महंगा होने के चलते इन फोन्स को ज्यादा प्रसिद्धि नहीं मिली, टेक उत्साही लोगों ने फोल्डेबल डिवाइस की अवधारणा को आगे बढ़कर अपनाया और अब वीवो इस लीग में शामिल होने जा रहा है।

कुछ दिन पहले, कंपनी ने देश में अपने पहले फोल्डेबल फोन वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो के अपकमिंग लॉन्च को टीज़ किया था, इस फोन में बड़े पैमाने पर AI क्षमताओं का दावा किया गया है। अब, डिवाइस की आधिकारिक लॉन्च देत भी सामने आ चुकी है। ऐसा कहा जा रहा है कि Vivo के इस Latest Foldable Phone को भारत में 6 जून को लॉन्च किया जाने वाला है। यहाँ नीचे आप इस वीडियो में Vivo Phone की लॉन्च डेट देख सकते हैं।

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो (Vivo X Fold3 Pro India Launch Date) भारत लॉन्च की तारीख की घोषणा हुई

वीवो इंडिया के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भारत में फोन की लॉन्च तारीख की घोषणा की है। पोस्ट में लिखा है, “मिलें वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो से। यह सिर्फ एक और फोल्ड फोन नहीं, बल्कि उससे कहीं ज्यादा है। यह भारत का अब तक का सबसे अच्छा फोल्ड है। यह आपके द्वारा पहले देखे गए किसी भी अन्य फोल्ड फोन की तुलना में पतला, हल्का, चमकीला, बड़ा और अधिक शक्तिशाली है।” कंपनी ने डिवाइस का एक छोटा टीज़र वीडियो भी सभी के साथ शेयर किया है, जिसमें फोन की लॉन्च देत सामने आ रही है।

टीजर से पहले Microsite पर आई लॉन्च डेट

इसके अलावा वीवो ने भी अपनी माइक्रोसाइट पर इस तारीख की पुष्टि की है। दिलचस्प बात यह है कि तारीख की घोषणा सबसे पहले वीवो की माइक्रोसाइट पर की गई थी, लॉन्च की तारीख की स्पार्किंग रिपोर्ट गलती से सामने आ गई। ब्रांड की ओर से आधिकारिक घोषणा कुछ घंटों बाद आई है।

चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है फोन

अब जब हम सभी के पास यह जानकारी है कि आखिर Vivo के इस Foldable Phone को किस दिन लॉन्च किया जाने वाला है, ऐसे में यह देखना रोमांचक होगा कि वीवो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए इस फोन में क्या क्या लेकर आता है।

कंपनी की ओर से अपने Vivo X Fold 3 को चीन में मार्च 2023 में ही लॉन्च कर दिया गया था, अब चीन के बाहर यह Vivo का पहला Foldable Phone है जिसे लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी ने चीन के बाहर इस फोन को लॉन्च करने के लिए भारतीय स्मार्टफोन बाजार को चुना है। कुछ रिपोर्ट, लीक और रुमर्स को देखते हुए इस समय ऐसा कहा जा सकता है कि फोन में ग्लोबल वैरिएन्ट वाले ही स्पेक्स इंडिया में भी लाए जे सकते है, हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

5 लाख बार फोल्ड सह सकता है फोन?

रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो अपने हिंज मैकेनिज्म में कार्बन फाइबर कील घटक को शामिल करने वाला पहला फोल्डेबल फोन हो सकता है। यह तकनीक सुनिश्चित करती है कि स्थायित्व बनाए रखते हुए डिवाइस हल्का और पोर्टेबल बना रहे। TÅ”V रीनलैंड द्वारा परीक्षण से पुष्टि हुई कि डिवाइस 500,000 फोल्ड्स को सहन कर सकता है, जो लगभग 12 वर्षों के विश्वसनीय उपयोग के बराबर है।

Vivo X Fold 3 Pro में डिस्प्ले

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में डुअल डिस्प्ले है, जिसमें 6.53-इंच कवर डिस्प्ले और 8.03-इंच इनर AMOLED LTPO फोल्डिंग डिस्प्ले शामिल होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि दोनों स्क्रीन 2480 x 2200 पिक्सल का रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और डॉल्बी विजन और HDR10+ जैसी सुविधाओं के सपोर्ट के साथ फोन में होने वाली है। इस फोन की डिस्प्ले पर पीक ब्राइटनेस की बात करें तो यह 4,500 निट्स के आसपास होने की संभावना है।

Vivo X Fold 3 Pro में कैमरा सेटअप?

वीवो द्वारा शेयर किए पहले के टीज़र में कैमरा सिस्टम के लिए ZEISS ऑप्टिक्स के फोन में होने की जानकारी मिल रही थी, और फोन के हल्के डिजाइन पर प्रकाश डाला गया था, इस टीजर के अनुसार फोन का वजन सिर्फ 236 ग्राम होने की बात कही जा रही थी।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :