Realme 5 Pro मोबाइल फोन चीन में 4 सितम्बर को किया जा सकता है लॉन्च

Realme 5 Pro मोबाइल फोन चीन में 4 सितम्बर को किया जा सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

Realme 5 Pro की तस्वीर लीक

तस्वीर पर ‘R-Sep।-4-119-CLUE#1’ टेक्स्ट नजर आ रहा है

इसमें एक 119 डिग्री सुपरवाइड लेन हो सकता है

अभी हाल ही में चीन के बाजारों से जानकारी सामने आई है कि कंपनी अपने आगामी फोन के बारे में जानकारी इस सप्ताह सामने रखने वाली है। आज इस मोबाइल फोन के बारे में पहली जानकारी सामने आई है। हालाँकि पहले क्लू में ही इस फोन के नाम से पर्दा उठना बड़ा मुश्किल था लेकिन ऐसा कहा जा सकता है कि 4 सितम्बर को इस मोबाइल फोन के लॉन्च को लेकर एक इवेंट का आयोजन किया जाने वाला है। जिसमें इस मोबाइल फोन को लॉन्च किया जाने वाला है। इस इवेंट में Realme 5 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है, इस डिवाइस के बारे में TENAA पर सारी जानकारी पहले ही आ चुकी है। हालाँकि ऐसा भी हो सकता है कि यह चीन के बाजार में किसी अन्य नाम से लॉन्च किया जाये लेकिन इसके बारे में भी अभी तक सारी जानकारी सामने नहीं आई है। 

इस ऊपर नजर आ रही तस्वीर में आपको ‘R-Sep।-4-119-CLUE#1’ टेक्स्ट लिखा नजर आ रहा है। यह टेक्स्ट आप इस तस्वीर के लेफ्ट कार्नर पर देख सकते हैं। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि इस मोबाइल फोन के लिए लॉन्च इवेंट 4 सितम्बर को हो सकता है, इसके अलावा इसका 119 नंबर जो नजर आ रहा है, वह 119 डिग्री सुपरवाइड लेंस को लेकर जानकारी दे रहा है। 

आपको बता देते हैं कि अभी हाल ही में चीन के बाजार में मई महीने में चीन में अपना Realme X मोबाइल फोन को लॉन्च किया था, इसके अलावा Realme X Lite को भी इसी के साथ आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया था। ऐसा कहा जा सकता है कि अप्रैल में लॉन्च किये गए Realme 3 Pro मोबाइल फोन को ही X Lite मोबाइल फोन करके लॉन्च किया गया था। अब ऐसा भी हो सकता है कि Realme 5 Pro मोबाइल फोन को भी चीन में किसी अन्य नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी यह देखना बाकी है कि इस मोबाइल फोन के साथ अन्य कोई डिवाइस लॉन्च किया जाता है या नहीं। 

Realme 5 Pro स्पेसिफिकेशन

Realme 5 Pro में 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है और डिवाइस को नए क्रिस्टल डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। इसके कलर वैरिएंट की बात करें तो डिवाइस को क्रिस्टल ग्रीन और स्पार्कलिंग ब्लू विकल्प में उतारा गया है।

स्मार्टफोन में क्वैड कैमरा सेटअप को शामिल किया गया है जिसमें एक 48MP का सोनी IMX586 प्राइमरी कैमरा को शामिल किया गया है, दूसरा 8MP का का कैमरा दिया गया है जो अल्ट्रा-वाइड शॉट्स कैप्चर करता है, वहीं तीसरा कैमरा 2MP का कैमरा है जो पोर्ट्रेट शॉट्स के काम आता है और चौथा कैमरा 2MP का अल्ट्रा मैक्रो लेंस है। कैमरा ऐप में नाईटस्केप मोड, क्रोमा बूस्ट जैसे फीचर्स मिल रहे हैं। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 16MP का सोनी का IMX471 सेंसर दिया गया है।

परफॉरमेंस की बात करें तो Realme 5 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 AIE, एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है और फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। सिस्टम बूस्ट, गेम बूस्ट और ऐप बूस्ट के लिए डिवाइस में हाइपर बूस्ट 2.0 मिल रहा है। Realme 5 Pro में 4035mAh की बैटरी मिल रही है जो VOOC 3.0 चार्ज सपोर्ट करती है और बॉक्स में 20W टाइप-C चार्जर भी मिल रहा है। Realme 5 सीरीज़ को स्प्लैश रेसिस्टेंट डिज़ाइन दिया गया है। स्मार्टफोन को ColorOS 6 के साथ लॉन्च किया गया है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo