वनप्लस 2 का लॉन्च कन्फर्म हुआ, होगा ऑक्सीजन ओएस से लैस

वनप्लस 2 का लॉन्च कन्फर्म हुआ, होगा ऑक्सीजन ओएस से लैस
HIGHLIGHTS

वनप्लस में आधिकारिक तौर पर यह कन्फर्म कर दिया है वह वनप्लस 2 को लॉन्च करेगी, कुछ प्री-लॉन्च कांटेस्ट कह रहे हैं इस आगामी स्मार्टफ़ोन में ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम होगा.

वनप्लस ने आखिरकार इस बात की पुष्टि कर ही दी है कि वह वनप्लस 2 को जल्द ही लॉन्च करेगा. वनप्लस वन की सफलता के बाद कंपनी जल्द ही अपना नया स्मार्टफ़ोन वनप्लस 2 लॉन्च करेगी, कुछ समय पहले उड़ रही अफवाहें कह रही थी कि यह स्मार्टफ़ोन 1 जून को लॉन्च हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ पर कंपनी ने इस बात पर स्मुहार लगा दी है कि जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर (1.5GHz कोर्टेक्स A53 + 2GHz कोर्टेक्स A57) है. इसके साथ साथ इसके हार्डवेयर में एड्रेनो 430 GPU, 3GB रैम, 5.5-इंच LTPS LCD मल्टी-टच डिस्प्ले 1080×1920  पिक्सेल के साथ आपको मिल रही है. कैमरा की अगर चर्चा करें तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल रियर और 5 मेगापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा, इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन्स भी मिलने वाले हैं. इसके साथ अगर फिर से इसके कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन का कैमरा 30fps विडियो 2160 पिक्सेल के साथ ले सकता है, जबकि इसका फ्रंट कैमरा भी कुछ कम नहीं होगा, इस कैमरा से भी आप 30fps विडियो 1080 पिक्सेल के साथ ले पायेंगे. आपको बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड  5.1 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा.

साइनोजेन Inc. के साथ कुछ समस्या के बार, वनप्लस ने एंड्राइड 5.0.3 के लिए ऑक्सीजन ओएस लॉन्च किया था. हालाँकि वनप्लस वन के यूजर्स को तब तक इंतज़ार करना होगा जब तक कि वनप्लस 2 में यह लॉन्च नहीं हो जाता. तब तक वनप्लस वन के यूजर्स साइनोंजेन ओएस 12.1 के अपडेट पर काम कर सकते हैं. वनप्लस में दो दो नए कांटेस्ट के डिटेल्स जारी किये हैं जिसके माध्यम से वनप्लस 2 के लॉन्च की संभावनाएं नज़र आ रही हैं.  

वनप्लस 2 और उसके ऑक्सीजन ओएस के बारे में वनप्लस द्वारा अभी पूरी जानकारी नहीं दी गई है. हालाँकि कंपनी द्वारा इतना जरुर कहा गया है कि वनप्लस 2 के लॉन्च के बारे में जल्द ही आपको सटीक जानकारी मुहैया कराई जाएगी. अब देखना यह है कि यह नया और शानदार स्मार्टफ़ोन कब तक बाज़ारों में दस्तक देता हैं. आप वनप्लस 2 के बारे में क्या सोचते हैं हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर बताएं.

Souvik Das

Souvik Das

The one that switches between BMWs and Harbour Line Second Class. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo