OnePlus 3, OnePlus 3T, OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन को ओपन बीटा सॉफ्टवेयर के साथ मिला मई का सिक्यूरिटी अपडेट

OnePlus 3, OnePlus 3T, OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन को ओपन बीटा सॉफ्टवेयर के साथ मिला मई का सिक्यूरिटी अपडेट
HIGHLIGHTS

OnePlus के इन स्मार्टफोंस को ओपन बीटा के साथ मई का सिक्यूरिटी पैच और अन्य सिस्टम-लेवल एनहांसमेंट मिल गए हैं।

हम सब ही जानते हैं कि आज लंदन में OnePlus 6 स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि इस डिवाइस को कल भारत में पेश कर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के पहले ही OnePlus के अन्य चार स्मार्टफोंस जिनमें OnePlus 3, OnePlus 3T, OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस शामिल हैं, को नया Oxygen Open Beta Software अपडेट मिला है। इसके अलावा इस अपडेट में स्मार्टफोन को मई महीने का सिक्यूरिटी पैच और कई अन्य नए फीचर भी मिले हैं। 

अगर हम इस सॉफ्टवेयर की बार करें तो जहां OnePlus 3 स्मार्टफोन को ओपन बीटा 36 मिला है, वहीँ OnePlus 3T स्मार्टफोन को Open Beta 27 प्राप्त हुआ है। इसके अलावा OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस को क्रमश: ओपन बीटा 10 और ओपन बीटा 8 मिला है। हालाँकि चेंगलोग सभी स्मार्टफोंस में एक जैसा ही है। इसके अलावा इससे यह भी पता चलता है कि इस ओपन बीटा में आपको एक नए टूलबॉक्स कार्ड मिला है। हालाँकि ऐप ड्रावर में कुछ खाली जगह को देखा गया है। इसके अलावा अभी तक यह समझ में नहीं आया है कि आखिर कंपनी ने यह हिडन स्पेस रखा क्यों है। और भी बहुत से बदलाव यहाँ देखे जा सकते हैं। 

अगर हम OnePlus 5T स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को अभी हाल ही में एंड्राइड Oreo का अपडेट मिला था। इसके अलावा OnePlus 5T स्मार्टफोन अब आधिकारिक तौर पर नेविगेशन जेस्चर को भी सपोर्ट करने लगा है, अब यह iPhone X की तरह काम करने लगेगा।

जैसा कि लगभग तीन महीने तक बीटा में रखने के दौरान, आप सेटिंग में जाकर इस जेस्चर को इनेबल और डिसएबल कर सकते हैं। अब अगर आप स्क्रीन पर मिडिल से स्वाइप करते हैं, तो यह आपको होम पर ले जाता है, इसके अलावा बॉटम से स्वाइप करने पर यह आपको रीसेंट एप्स पर ले जाता है। इसके अलावा आप अब लेफ्ट और राईट स्वाइप करके बैक जा सकते हैं।

अगर आप इस जेस्चर के बारे में जानते नहीं हैं, तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, आप जब इसे टर्न ऑन करेंगे तो आपको एक टुटोरिअल नजर आयेगा, जो आपको सही प्रकार से यह सिखाएगा कि आखिर यह कैसे काम करता है। 

हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि यह जेस्चर महज OnePlus 5T स्मार्टफोन के साथ ही काम करने वाला है। लेकिन अभी इस बारे में हमें कोई भी जानकारी नहीं है कि इसे OnePlus 5 में भी दिया गया है या नहीं। हालाँकि आने वाले कुछ महीनों में इसके बारे में जानकारी आपके सामने आ सकती है और OnePlus 5 में भी आपको यह फीचर मिल सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo