Motorola Edge 50 Ultra जल्द भारत में होने वाला है लॉन्च, Moto Edge 50 Pro से होगा कितना अलग

Updated on 06-May-2024
HIGHLIGHTS

Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन को अभी हाल ही में कई बाजार में पेश किया जा चुका है।

इसके अलावा अब Moto Edge 50 Ultra स्मार्टफोन को भारत की BIS पर भी देखा गया है।

Motorola Edge 50 Ultra को लेकर कहा जा रहा है कि इसे स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 पर लॉन्च किया जाएगा।

Motorola की ओर से जल्द ही भारत में कंपनी का लेटेस्ट फोन लॉन्च किया जाने वाला है। अभी हाल भी में कंपनी ने Motorola Edge 50 को पेश किया था, इसी पीढ़ी में एक नए फोन को कंपनी लॉन्च करने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत में जल्द ही Motorola Edge 50 Ultra को लॉन्च किया जाने वाला है।

असल में इस फोन को कई बाजारों में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। अब यह फोन इंडिया में BIS पर देखा गया है, इसका मतलब है कि इसका इंडिया लॉन्च बेहद करीब है। इसके अलावा हम आपको यह भी यहाँ बताने वाले है कि आखिर Motorola Edge 50 Pro के मुकाबले इस फोन में आपको क्या अलग से दिया जाने वाला है।

Motorola Edge 50 Ultra को जल्द ही इंडिया में लॉन्च किया जाएगा?

Motorola की ओर से अभी हाल ही में Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन को कई अन्य बाजारों में पेश किया था, इसमें एशिया, यूरोप और लेटिन अमेरिका के अलावा Oceania भी शामिल हैं। अब सामने आ रहा है कि इस फोन को इंडिया के बाजार में भी लॉन्च किया जाने वाला है। अभी हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट कहती है कि Motorola Edge 50 Ultra को India में BIS की वेबसाइट पर देखा गया है। इसका मॉडल नंबर यहाँ XT2401-1 है। इसका यह है कि इस फोन को जल्द ही इंडिया में भी लॉन्च किया जाने वाला है।

अगर स्पेक्स की बात करें तो, Motorola की आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी मिलती है कि Moto Edge 50 Ultra स्मार्टफोन को कई बेहतरीन फीचर और स्पेक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आइए इनपर एक नजर डालते हैं।

Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन में एक 6.7-इंच की pOLED डिस्प्ले होने वाली है। यह 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी, इसके अलावा इसमें आपको 2800 निट्स का पीक ब्राइट्निस मिलने वाला है। इसके साथ ही इसमें आपको HDR10+ सर्टिफिकेशन भी मिलने वाला है। इतना ही नहीं, Motorola के इस फोन में 3D Corning Gorilla Victus support से लैस किया गया है।

Motorola Edge 50 Ultra संरतफोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर मिलने वाला है, इसके अलावा इसमें 16GB की रैम और 1TB की स्टॉरिज मिलने वाली है। फोटो के लिए फोन में एक बेहतरीन कैमरा सेटअप मिलता है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, इसमें एक 50MP का प्राइमेरी कैमरा, एक 64MP का टेलीफोटो लेंस जो 3x Optical Zoom के साथ आएगा, इसके अलावा इस फोन में एक 50Mp का ही अल्ट्रावाइड लेंस भी मिलने वाला है। फोन में एक 50MP का ही सेल्फ़ी कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन में एक 4500mAh की बैटरी मिलने वाली है, जो 125W की Wired Charging के साथ आएगी, इसके अलावा फोन में आपको 50W की Wireless Charging भी मिलने वाली है।

Motorola Edge 50 Pro में कैसे फीचर और स्पेक्स मिलते हैं?

यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 SoC से लैस है जिसे 12GB तक LPDDR4x रैम और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। मोटोरोला का लेटेस्ट प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन एक 4500mAh की बैटरी को पैक करता है जो 125W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह फोन एंड्रॉइड 14-आधारित Hello UI पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में तीन साल के OS अपग्रेड्स और चार साल के रेगुलर सिक्योरिटी अपडेट्स देने का वादा किया है। इसके अलावा यह फोन 6.7-इंच 1.5K pOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो 2000 निट्स पीक ब्राइटनेस और 144Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है।

इसके बाद बात करें फोटोग्राफी डिपार्टमेंट की तो यह मोटोरोला डिवाइस एक ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर करता है जिसमें 50MP OIS प्राइमरी सेंसर मिलता है। इस सेटअप में 13MP अल्ट्रावाइड मैक्रो विजन कैमरा और OIS सपोर्ट और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक 10MP टेलीफ़ोटो शूटर भी शामिल है। वहीं फ्रन्ट पर 50MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :