क्या Moto G6 Plus नहीं होगा भारत में लॉन्च, विडियो टीज़र से हुआ लॉन्च का खुलासा

Updated on 15-May-2018
HIGHLIGHTS

Motorola ने पुष्टि की है कि 17 मई को Moto G6 सीरीज़ चीन में लॉन्च की जाएगी और जल्द ही भारतीय लॉन्च की खबर भी सामने आ सकती है।

ब्राज़ील में आधिकारिक लॉन्च के बाद Motorola इंडिया ने Moto G6 और Moto G6 Play के लॉन्च के लिए आधिकारिक टीज़र पोस्ट शेयर किए हैं। कंपनी Moto G6 और Moto G6 Play को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है लेकिन यह देखना थोड़ा अजीब है कि कंपनी बड़े Moto G6 Plus को टीज़ नहीं कर रही है। कंपनी ने ट्विटर पर 14 सेकंड्स का एक विडियो पोस्ट किया है जिससे पता चलता है कि Moto G6 और G6 Play जल्द ही उपमहाद्वीप में लॉन्च किए जाएंगे। Motorola ने पुष्टि की है कि 17 मई को Moto G6 सीरीज़ चीन में लॉन्च की जाएगी और जल्द ही भारतीय लॉन्च की खबर भी सामने आ सकती है। 

आमतौर पर Motorola अन्य बाज़ारों में लॉन्च के तुरंत बाद भारत में अपने डिवाइसेज लॉन्च करता है। Moto G5 सीरीज़ की बात करें तो ये डिवाइसेज MWC 2017 के दौरान लॉन्च किए गए थे और इसके तीन हफ़्तों के अन्दर इन डिवाइसेज को भारत में लॉन्च कर दिया गया था। इस बार कंपनी ने भारतीय लॉन्च में अधिक समय लिया है और अभी तक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद की जा रही है कि मई के आखिर या जून की शुरुआत में यह डिवाइस भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Moto G6 लाइनअप

ध्यान देने वाली बात यह है कि G6 लाइनअप के बड़े डिवाइस Moto G6 Plus को कंपनी टीज़ नहीं कर रही है। Moto G6 लाइनअप में तीन स्मार्टफोन्स मौजूद हैं। बड़ा Moto G6 Plus प्रीमियम स्पेक्स के साथ आता है, स्टैण्डर्ड Moto G6 बजट स्पेसिफिकेशंस से लैस है और Moto G6 Play स्मार्टफोन एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशंस के साथ आता है। Moto G6 Plus के फीचर्स Moto X4 के समान हैं, इस डिवाइस को भारत में लॉन्च न करने का यह एक कारण हो सकता है। लेकिन अभी कंपनी की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि यह डिवाइस भारत में लॉन्च नहीं होगा तो अभी हम केवल इंतज़ार कर सकते हैं।

Moto G6 स्पेसिफिकेशंस

Moto G6 के स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 5.7-इंच की FHD+ डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 3GB रैम के अलावा 32GB स्टोरेज से भी लैस किया गया है, फोन को 4GB रैम के अलावा 64GB स्टोरेज के साथ भी उपलब्ध कराया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। डिवाइस में 3000mAh की बैटरी मौजूद है।

Moto G6 Play स्पेसिफिकेशंस

Moto G6 Play में भी 5.7 इंच की HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह डिवाइस स्नैपड्रैगन 427 SoC (भारत में यह डिवाइस स्नैपड्रैगन 430 SoC के साथ आ सकता है), 3GB रैम, 13MP रियर कैमरा, 8MP फ्रंट कैमरा और 4000mAh बैटरी से लैस है। दोनों ही डिवाइसेज एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करते हैं। 

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :