Xiaomi-Realme को चुनौती देने आ रहा Micromax का पहला 5G स्मार्टफोन? देखें क्या होगा प्राइस

Xiaomi-Realme को चुनौती देने आ रहा Micromax का पहला 5G स्मार्टफोन? देखें क्या होगा प्राइस
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स (Micromax) अगले महीने भारत में नए स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है

एक नई टिप से सामने आ रहा है कि भारतीय स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड एक नए स्मार्टफोन (Smartphone) पर काम कर रहा है

माइक्रोमैक्स (Micromax) अपना पहला 5G फोन लॉन्च कर सकती है, लेकिन इस पर कोई अपडेट कंपनी की ओर से कभी नहीं दिया गया है

माइक्रोमैक्स (Micromax) अगले महीने भारत में नए स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। एक नई टिप से सामने आ रहा है कि भारतीय स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड एक नए स्मार्टफोन (Smartphone) पर काम कर रहा है, जो पिछले समय में आई अफवाहों से अलग नजर या रहा है। जानकारी के लिए आपको बात देते है कि काफी समय से यह भी अफवाहें सामने या रही हैं कि आने वाले समय में माइक्रोमैक्स (Micromax) अपना पहला 5G फोन लॉन्च कर सकती है, लेकिन इस पर कोई अपडेट कंपनी की ओर से कभी नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Airtel का धमाकेदार दांव, Jio-Vi से पहले ही कर ली बुलेट ट्रेन स्पीड वाली 5G टेस्टिंग

ट्विटर पर @HkMicromax द्वारा जाने वाले हृदेश मिश्रा के अनुसार, नए Micromax  स्मार्टफोन (Smartphone) का लॉन्च 15 दिसंबर के आसपास होगा। उन्होंने पहले कहा था कि लॉन्च नवंबर में होगा, लेकिन इस देरी का कारण वह कंपोनेंट्स आदि की आपूर्ति को दे रहे हैं। हालांकि यह जानकारी भी इनके अनुसार ही दी जा रही है, माइक्रोमैक्स (Micromax) की ओर से तो इसे लेकर अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है। न ही कंपनी ने अभी तक अपने आगामी फोन के लॉन्च को टीज़ करना ही शुरू किया है। इसलिए अभी भी हम सबको कंपनी की आधिकारिक घोषणा का ही इंतज़ार करना चाहिए।

हालांकि मिश्रा के ट्वीट से आने वाले माइक्रोमैक्स (Micromax) फोन के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता चलता है, पिछली अफवाह माइक्रोमैक्स (Micromax) इन नोट 1 के प्रो वेरिएंट की ओर इशारा करती थी। मॉडल नंबर E7748_64 वाला एक फोन गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर देखा गया था। टिप्सटर मुकुल शर्मा ने भी पहले कहा था कि यह Micromax IN Note 1 Pro सितंबर में आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए अभी के लिए इस खबर को ज्यादा सच नहीं मान लेना चाहिए, क्योंकि अगर इस फोन को लाया जाता है तो इसके बारे में इंटरनेट पर जरूर कुछ न कुछ जानकारी सामने आएगी।

यह भी पढ़ें: Vodafone idea यूजर्स को बड़ा झटका, अब इन Recharge Plans में 4GB नहीं मिलेगा मात्र 2GB डेटा, समाप्त हुआ ऑफर

अटकलें यह भी दिखाती हैं कि IN Note 1 Pro पिछले साल के मॉडल की तुलना में बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के साथ आ सकता है। हालांकि, इस अपकमिंग फोन में 5G कनेक्टिविटी होगी या नहीं इस बारे में कुछ भी पुख्ता नहीं है। अगर हम पिछली अफवाहों पर जाएं तो माइक्रोमैक्स (Micromax) इन नोट 1 में अभी भी मीडियाटेक हीलियो प्रोसेसर का उपयोग कर सकता है, लेकिन चूंकि लंबे समय से फोन पर कोई अपडेट नहीं है। इसी कारण हमें माइक्रोमैक्स (Micromax) की ओर से अपडेट का इंतज़ार करना चाहिए।

किस प्राइस में लॉन्च हो सकता Micromax In Note 1 Pro

रिपोर्ट्स की मानें तो इन नोट 1 प्रो (Micromax In Note 1 Pro) की कीमत लगभग 15,000 रुपये हो सकती है। इस प्राइस में यह मान लेना सुरक्षित है कि माइक्रोमैक्स इन नोट 1 प्रो को 6.67 इंच आईपीएस एलसीडी स्क्रीन के साथ 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो पर लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा फोन में आपको 403 पीपीआई की पिक्सेल डेंसिटी और 90Hz या उससे अधिक की रिफ्रेश रेट पर लॉन्च हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: Rs 500 से भी कम में आने वाले BSNL, Airtel, Vi और Jio के बेस्ट प्रीपेड प्लान

किन स्पेक्स से लैस होगा Micromax In Note 1 Pro

हालांकि कैमरे के बारे में जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इन नोट 1 प्रो (In Note 1 Pro) में 64 मेगापिक्सेल प्राइमरी कैमरा और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सेल पंच होल कैमरा के साथ एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। इन नोट 1 प्रो (Micromax In Note 1 Pro) में 33W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी होने की संभावना है। कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट को वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, हेडफोन जैक और टाइप-सी पोर्ट मिक्रोमाक्स्का सपोर्ट मिलने वाला है।

इसे भी पढ़ें: Reliance Jio ने फिर किया एयरटेल और Vi पर हमला, बिना किसी डेटा लिमिट के लाया 5 नए प्लान, देखें कीमत

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo