लावा X50: अब एक हाथ से ऑपरेट करें एक बड़ी स्क्रीन वाला फ़ोन

लावा X50: अब एक हाथ से ऑपरेट करें एक बड़ी स्क्रीन वाला फ़ोन
HIGHLIGHTS

अगर आप अपने फ़ोन को एक हाथ से ऑपरेट नहीं कर पाते हैं तो इस समस्या का हल है लावा X50 स्मार्टफ़ोन.

आज भारतीय बाज़ार में एक स्मार्टफ़ोन को खरीदना उतना ही आसान हो गया है जैसा एक किराने की दूकान से अपने घर के इस्तेमाल के लिए कोई जरुरी सामान लेना लेकिन यह उतना भी आसान काम नहीं है जितना आपको लग रहा है. स्मार्टफ़ोन आज एक जरुरत तो है, पर इस जरुरत की चीज़ को लेने में कहीं न कहीं आज भी यूजर्स उतने सक्षम नहीं है जितने आज के तकनीकी युग को देखकर लगता है.

जरूरतों को पूरा करता फ़ोन

एक ऐसा स्मार्टफ़ोन जो आपके बजट में होने के साथ साथ आपकी सभी जरूरतों को पूरा करता हो, उसे तलाशना बड़ा मुश्किल काम है. एक स्मार्टफ़ोन की सबसे जरुरी कुछ ही चीजें हैं जो उसे एक बेहद ख़ास स्मार्टफ़ोन बना देती हैं, और वह हैं कैमरा, प्रोसेसर, रैम, और उसकी बेहतरीन डिस्प्ले. परन्तु आज जैसे बड़ी डिस्प्ले का चलन सा चल पड़ा है. आपको बड़ी बड़ी डिस्प्ले के स्मार्टफ़ोन आपके बजट में भी मिल जायेंगे लेकिन क्या ये बड़ी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोंस आपसे सही प्रकार से ऑपरेट हो पाते हैं? ये एक बड़ा सवाल है. चलिए बात करते हैं एक 5.5-इंच की डिस्प्ले से लैस स्मार्टफ़ोन की तो कभी कभी यूजर्स के लिए ये बड़ी परेशानी खड़ी कर देते हैं क्योंकि यूजर्स इन्हें अपने एक हाथ से ऑपरेट नहीं कर पाते हैं, उन्हें अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करना होता है. और जब आप कुछ और कर रहे होते हैं तो उस समय आप एक हाथ से अपना फ़ोन इस्तेमाल नहीं कर पाते ऐसी स्थिति में आपका फ़ोन आपके हाथ से गिर भी सकता है और आपके पैसों पर एक ही बार में बहुत सारा पानी फिर सकता है. अब ऐसी स्थिति में किया क्या जाए, क्या आपको एक दूसरा फ़ोन ले लेना चाहिए जो बड़ी डिस्प्ले वाला न हो?

अब बड़ी स्क्रीन नहीं रहेगी समस्या

इसका जवाब शायद हमारे पास है, भारतीय मूल की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी लावा ने आपकी इस समस्या को हल कर दिया है, अब आपको छोटी स्क्रीन वाला फ़ोन लेने की जरूरत नहीं है, और न ही आपका फ़ोन आपके हाथ से कभी गिरने वाला है. क्योंकि लावा आपके लिए ले आया है “लावा X50” स्मार्टफ़ोन जो एक 5.5-इंच की 720p डिस्प्ले से लैस है और आप इसे अपने एक हाथ से भी बड़ी आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं. अब आपके मन में एक सवाल उठ रहा होगा कि अभी तो 5.5-इंच के डिस्प्ले को बड़ा बताया जा रहा था, और अब बात ही बदल गई. जी नहीं, हमने कोई बात नहीं बदली है बल्कि लावा के X50 स्मार्टफ़ोन में “स्क्रीन श्रिंक मोड” का इस्तेमाल किया गया है. जिसके इस्तेमाल से आप इस स्मार्टफोन को महज़ एक हाथ से ही ऑपरेट कर सकते हैं साथ ही आप किसी भी “वेब एड्रेस को अपने एक हाथ से ही टाइप कर सकते हैं और  किसी भी मैसेज का रिप्लाई भी अपने एक हाथ से कर सकते हैं.” अब आपको अपने फ़ोन को ऑपरेट करने के लिए अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है.

 

आपके बजट में एक बेहद शानदार स्मार्टफ़ोन है लावा X50

लावा X50 स्मार्टफ़ोन की कीमत है Rs. 8,699. और इस कीमत में आपको इस स्मार्टफ़ोन में ड्यूल-सिम 4G कनेक्टिविटी के साथ 1.3Ghz का क्वाड-कोर प्रोसेसर, 2GB की रैम, 8GB की इंटरनल स्टोरेज (जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक बढ़ा भी सकते हैं), इसके अलावा इसमें आपको 8 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. लावा का X50 स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है साथ ही बता दें कि इसमें 2800mAh क्षमता की एक बैटरी भी मौजूद है. अगर फ़ोन में मौजूद सेंसर्स की बात करें तो लावा X50 में आपको प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट, असलेरोमीटर, और गाएरोस्कोप सेंसर भी मिल रहा हैं. तो कुलमिलाकर आपको कम कीमत में एक बेहद बढ़िया स्पेक्स से लैस स्मार्टफ़ोन मिल रहा है.

आकर्षक लुक

अगर आप एक बेहद शानदार दिखने वाले स्मार्टफ़ोन की तलाश में हैं, तो लावा X50 स्मार्टफ़ोन बेशक आपके विचारों को बदल सकता है. और आप इसकी ओर बेझिझक आकर्षित हो सकते हैं, क्योंकि इसकी कीमत से लेकर इसके स्पेक्स और इसके लुक से लेकर इसकी ये नई तकनीकि (जिसके माध्यम इसे एक हाथ से भी आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है) आपको अपनी ओर खींच सकती है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन को एक शानदार मैटेलिक ब्लू कलर दिया गया है जो आपके स्टाइल में चार चाँद लगा सकता है.

तो आखिर में अगर आप एक ऐसा स्मार्टफ़ोन लेना चाहते हैं जिसकी स्क्रीन बड़ी हो और उसे एक हाथ से ऑपरेट किया जा सके, तो आपको पता है कि आपको कहाँ जाना है. 

[स्पॉन्सर्ड पोस्ट]

Promotion
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo