कल शुरू होगी भारत में Lava Blaze 5G की सेल, Amazon ने की उपलब्धता की पुष्टि

कल शुरू होगी भारत में Lava Blaze 5G की सेल, Amazon ने की उपलब्धता की पुष्टि
HIGHLIGHTS

हैंडसेट मीडियाटेक डिमेंसिटी 700 SoC द्वारा संचालित है

Lava Blaze 5G की कीमत लगभग 10,000 रुपये हो सकती है

हैंडसेट के ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है

Lava Blaze 5G को पिछले महीने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के दौरान भारत में लॉन्च किया गया था। इसे भारत का सबसे किफायती 5G फोन होने का दावा किया जा रहा है। अब, कंपनी ने Amazon के माध्यम से भारत में फोन के लॉन्च की पुष्टि की है और सेल 3 नवंबर से शुरू होगी। इमेज फोन के फ्रंट पैनल को दिखाती है, जिसमें सेल्फी स्नैपर के लिए वाटरड्रॉप नॉच है। हैंडसेट मीडियाटेक डिमेंसिटी 700 SoC द्वारा संचालित है, जो कि 7nm फैब्रिकैशन प्रोसेस पर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: गूगल ने भारतीय डेवलपर्स के लिए अपने नए बिलिंग मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता पर लगाई रोक

जैसा कि कहा गया है, हैंडसेट देश में अमेज़न के माध्यम से सेल पर आएगा और हम अनुमान लगा सकते हैं कि कीमत लगभग 10,000 रुपये हो सकती है, लेकिन अभी निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है। हैंडसेट के ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है।

lava blaze 5g

Lava Blaze 5G स्पेक्स 

Lava Blaze 5G में 6.5 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले मिल रही है जिसकी रिफ्रेश रेट 90Hz है और यह 1600×720 पिक्सल HD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है। हैंडसेट मीडियाटेक डिमेंसिटी 700 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसे 4GB रैम व 128GB स्टॉरिज के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस के स्टॉरिज को माइक्रो SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है और साथ ही फोन में 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिल रहा है। 

फोन 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है और इसमें एक स्टैन्डर्ड चार्जिंग स्पीड होगी। ऑप्टिक्स की बात करें तो Lava Blaze 5G में 50MP का प्राइमरी सेंसर है, जिसे डेप्थ शूटर और मैक्रो लेंस के साथ जोड़ा गया है। आगे की तरफ, इसमें सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8MP का स्नैपर है। फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 ओएस पर चलता है। कनेक्टिविटी फीचर में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12i HyperCharge की भारत में जल्द होने वाली है धमाकेदार एंट्री, लॉन्च के बारे में जानिए फुल डीटेल्स

Lava Blaze 5G की कीमत 

भारत में Lava Blaze 5G की कीमत लगभग 10,000 रुपये बताई गई है और यह ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में आएगा। शुरुआत में उम्मीद की जा रही थी कि दिवाली के आसपास हैंडसेट प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमें जल्द ही और भी जानकारी मिलने की उम्मीद है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo