प्री-ऑफर के तौर पर HTC ने जारी किये वन A9 स्मार्टफ़ोन के दाम

प्री-ऑफर के तौर पर HTC ने जारी किये वन A9 स्मार्टफ़ोन के दाम
HIGHLIGHTS

कुछ समय के लिए HTC का वन A9 स्मार्टफ़ोन बेचा जाएगा एक स्पेशल कीमत में, इसके बाद इसकी कीमत में लगभग 100 डॉलर का इजाफा देखा जा सकता है.

HTC ने अपने नए स्मार्टफ़ोन HTC वन A9 के दामों की एक स्पेशल ऑफर के तौर पर घोषणा की है. यह एक प्रमोशनल सेल ऑफर है इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन को 399.99 डॉलर यानी लगभग Rs. 26,000 में ख़रीदा जा सकता है. लेकिन यह ऑफर 7 नवम्बर को ख़त्म हो जाएगा. बता दें कि यह कीमत केवल कुछ ऑनलाइन रिटेल स्टोर्स और कुछ चुनिन्दा HTC फ्रैंचाइज़ी स्टोर्स पर ही रहेगी. बाकी जगह यह कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है. बता दें कि कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन एप्पल में आईफ़ोन से टक्कर ले सकता है.

इसके साथ ही इस ताईवानी कंपनी ने कहा है कि जैसे ही इस ऑफर की अवधि समाप्त हो जाती है यह स्मार्टफ़ोन आपको लगभग 100 डॉलर ज्यादा यानी 499.99 डॉलर (Rs. 32,500) में मिलेगा.

कंपनी ने यह भी कहा कि दुनिया भर में इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग समान ही रहने वाली है. हालाँकि कंपनी का सेल विभाग यह तय कर सकता है कि कहा इसी कीमत कितनी होनी चाहिए. यह लोकल बाज़ार को ध्यान में रखकर किया जा सकता है.

बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन पिछले सप्ताह ही लॉन्च किया जा चुका है. और यह एप्पल के आईफ़ोन 6S से भी काफी मेल खाता दिख रहा है. साथ ही जैसा कि हमने ऊपर कहा है कि यह एप्पल के इस स्मार्टफ़ोन को कड़ी प्रतिपर्धा भी दे रहा है. HTC की ओर से यह पहला स्मार्टफ़ोन है एंड्राइड मार्शमैलो 6.0 पर चलेगा.

इसके अलावा बता दें कि स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सेल है. इसके साथ ही यह डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है. यह स्मार्टफ़ोन क्वाल-कॉम के नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 617 चिपसेट, 64-बिट का ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 2GB की रैम से लैस है. इसके अलावा इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही यह नया स्मार्टफ़ोन 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन में भी मौजूद है.

साथ ही फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13-मेगापिक्सेल का रियर और 4-मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. यह अल्ट्रापिक्सेल तकनीक से लैस है. इसमें 2,150mAh की बैटरी दी गई है.

इसके साथ ही इसमें बूम साउंड इंटिग्रेशन है और उपभोक्ताओं को 6 महीने तक मुफ्त गूगल प्ले म्यूजिक उपलब्ध होगा. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB, वाई-फाई, ब्लूटूथ, 3G और 4G सपोर्ट है. की बैटरी दी गई है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo