गूगल के पिक्सेल फोंस हुए लॉन्च, भारत में कीमत होगी Rs. 57,000 से शुरू

गूगल के पिक्सेल फोंस हुए लॉन्च, भारत में कीमत होगी Rs. 57,000 से शुरू
HIGHLIGHTS

नए गूगल फोंस में गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन, Daydream VR-ready मौजूद है, और गूगल का कहना है कि इनमें अब तक का सबसे बढ़िया कैमरा मौजूद है.

गूगल ने आखिरकार अपने पिक्सेल स्मार्टफोंस को सैन फ्रांसिस्को में हुए एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया है. स्मार्टफोंस में क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 4GB की DDR4 रैम दी गई है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इन फोंस को आप 32GB और 128GB की स्टोरेज के साथ ले सकते हैं. अगर हम गूगल पिक्सेल की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की FHD AMOLED डिस्प्ले मौजूद है साथ ही बड़े वाले पिक्सेल फ़ोन में 5.5-इंच की 2K रेजोल्यूशन से लैस AMOLED डिस्प्ले दी गई है. अगर हम 5-इंच वाले पिक्सेल फ़ोन की बात करें तो इसमें 2770mAh क्षमता की बैटरी और बड़े वाले पिक्सेल फ़ोन में 3450mAh क्षमता की बैटरी दी गई है. इसके अलावा गूगल ने कहा है कि इन स्मार्टफोंस में दिया गया कैमरा सबसे बढ़िया है. इनके कैमरा में आपको DXOMark कैमरा रेटिंग 89 मिल रही है. जो अभी तक की सबसे ज्यादा कैमरा रेटिंग है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इनके कैमरा HDR+ मोड, लार्जर पिक्सेल साइज़ सेंसर और f/2.0, 6-एलिमेंट लेंस से लैस हैं. इसके अलावा इन फ़ोन में आपको एक 3.5mm का ऑडियो जैक भी मिल रहा है.

इसके अलावा अगर हार्डवेयर पर एक नज़र डालें तो गूगल ने इनमें सबसे बढ़िया हार्डवेयर फीचर्स का इस्तेमाल किया है साथ ही आपको बता दें कि इनमें बढ़िया सॉफ्टवेयर भी मौजूद हैं. एंड्राइड नौगट के होने से ये स्मार्टफोंस और भी ख़ास हो जाते हैं. साथ ही आपको बता दें कि ये फोंस गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन, Daydream VR-ready, गूगल डुओ और अन्य बहुत से फीचर्स से लैस हैं. फ़ोन को एल्युमीनियम यूनीबॉडी से निर्मित किया गया है. साथ ही इनमें एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है. फोंस को USA, कनाडा, UK और ऑस्ट्रेलिया में प्री-आर्डर किया जा सकता है. साथ ही आपको बता दें कि भारत में ये स्मार्टफोंस फ्लिप्कार्ट के माध्यम से 13 अक्टूबर से प्री-आर्डर किये जा सकते हैं. भारत में इन स्मार्टफोंस की कीमत Rs. 57,000 से शुरू होती है. फ्लिप्कार्ट के अलावा ये स्मार्टफोंस रिलायंस डिजिटल, क्रोमा रिटेल और विजय सेल्स स्टोर्स से लिया जा सकता है.

गूगल ने इन स्मार्टफोंस के साथ ही Daydream VR हेडसेट भी पेश किया है. इसकी कीमत लगभग 79 डॉलर के आसपास है. तो अगर भारतीय कीमत की बात करें तो यह लगभग Rs. 5,250 के आस पास हो जाती है.

इसके अलावा गूगल ने एक क्रोमकास्ट अल्ट्रा भी पेश किया है. जो 4K कम्पेटिबिलिटी से लैस है. इसकी कीमत 69 डॉलर है और भारतीय कीमत की अगर बात करें तो भारत में इसकी कीमत Rs. 4,600 के आसपास हो सकती है.

 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo