पावर बैटरी, दमदार कैमरा और फास्ट प्रोसेसर के साथ मात्र 10 हजार के कीमत वाले स्मार्टफोन

पावर बैटरी, दमदार कैमरा और फास्ट प्रोसेसर के साथ मात्र 10 हजार के कीमत वाले स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

इन बजट फोंस में बजट फोन में 6000mAh तक की बैटरी है

10 हजार रुपये से कम में पेश किए गए 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

इन सभी फोन में ट्रिपल कैमरा और फास्ट प्रोसेसर है

जब कम बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदने की बात आती है, तो बाजार में उपलब्ध कई विकल्प हमें भ्रमित करते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 ब्रांडेड स्मार्टफोन्स की लिस्ट देने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से भी कम है। यह फोन शानदार बैटरी-कैमरा और स्टोरेज के साथ आता है। लिस्ट देख लीजिए…!

Realme Narzo 30A

अगर हम इस कम कीमत में वाले 4G Realme फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एंड्राइड 10 की सपोर्ट के साथ एक 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको एक वाटरड्राप नौच भी मिल रही है। आपको बता देते है कि फोन में आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ G85 प्रोसेसर मिल रहा है, जो 4G की रैम के सपोर्ट के साथ फोन में दिया गया है। 

Narzo 30A

कैमरा आदि की बात करें तो Realme Narzo 30A मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक मोनोक्रोम पोर्ट्रेट सेंसर भी मिल रहा है, फोन में सेल्फी आदि के लिए आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Realme Narzo 30A मोबाइल फोन में आपको एक 6000mAh क्षमता की 18W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है। जो आपको रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है।  

यह भी पढ़ें: Google Pixel 6a को किया जा सकता है Google I/O 2022 में पेश, चल रही है प्राइवेट टेस्टिंग

Samsung Galaxy F12

Samsung Galaxy F12 में 6.5 इंच की HD+ Infinity-V डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। फोन 2.0Ghz ओक्टा-कोर एक्सिनोस 850 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और इसे 4GB रैम व 64GB/128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। फोन में 6,000mAh की बैटरी दी गई है जो 15W USB एडाप्टिव फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy F12

Samsung Galaxy F12 क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेन्सर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेन्सर दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को डायमंड ब्लू, डायमंड ब्लैक और डायमंड व्हाइट कलर में सेल किया जाएगा।

Micromax IN Note 1

 Micromax IN Note 1 में 6.7 इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर एक पंच होल कैमरा मौजूद है। Micromax IN सीरीज़ को मीडियाटेक प्रॉसेसर के साथ उतारा गया है। जहां एक ओर IN Note 1 में MediaTek G85 मिल रहा है, वहीं बजट फोन IN 1b मीडियाटेक G35 द्वारा संचालित है। बजट स्मार्टफोन स्टॉक एंडरोइड 10 पर काम करता है और दो साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट के वादे के साथ आया है। डिवाइस में डेडिकेटेड असिस्टेंट बटन दिया गया है। स्मार्टफोन में 3.5mm हैडफोन जैक भी दिया गया है। 

Micromax in Note 1

IN Note 1 में क्वाड रियर कैमरा दिया गया है जो 48MP का मुख्य कैमरा, 5MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेन्सर है। अगर फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेल्फी कैमरा भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: 18 मई को भारत में लॉन्च होगी Vivo X80 series, मिल सकते हैं ये स्पेक्स

Micromax IN Note 1 और IN 1b दोनों ही 5000 mAh की दमदार बैटरी से लैस हैं जो इनकी मुख्य खासियत में से एक है। बटैरी को 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है, जबकि IN 1b 10W फास्ट चार्जिंग और USB टाइप-C पोर्ट के साथ आता है। ये मेड इन इंडिया फोंस बाज़ार में मौजूद अन्य 5000mAh बैटरी वाले फोंस को टक्कर देंगे।

Tecno Spark 8 Pro

फोन में कंपनी 6.82 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल 1080×2460 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ मौजूद है। फोन में मिलने वाली डिस्प्ले पंच होल डिजाइन के साथ आती है। यह फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। बजट स्मार्टफोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन के पिछले हिस्से पर एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2-मेगापिक्सल का लेंस और एक AI लेंस शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए आपको इस फोन में 8 मेगापिक्सल का एआई फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 5000mAh की बैटरी है। यह बैटरी 33W सुपरफास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। OS की बात करें तो Tecno का यह स्मार्टफोन Android 11 के बाहर HiOS 7.6 पर काम करता है।

POCO C31

पोको सी31 (Poco C31) में 6.53 इंच की HD+ LCD वॉटरड्रॉप डिस्प्ले मिल रही है। फोन को दो वेरिएंट 3GB/32GB और 4GB/64GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन मीडियाटेक हीलियो G35 चिपसेट द्वारा संचालित है।

Poco c31

कैमरा की बात करें तो डिवाइस में LED फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा मिल रहा है। फोन में एक 13MP का मुख्य कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा मिल रहा है। सेल्फी के लिए फोन में स्क्रीन फ्लैश के साथ 5MP का कैमरा दिया गया है। फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। डिवाइस में 5000mAh की बैटरी मिल रही है जो 10W की चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में LTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक  जैसे विकल्प मिल रहे हैं। आप फोन को दो रंगों रॉयल ब्लू और शैडो ग्रे में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: RRR, Beast और Acharya इस दिन होगी OTT पर रिलीज़, जानें किस प्लेटफॉर्म पर होगी उपलब्ध

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo