Apple का नया iOS 16.3 अपडेट लाया है नए फीचर्स, देखें आपके लिए क्या है खास?

Apple का नया iOS 16.3 अपडेट लाया है नए फीचर्स, देखें आपके लिए क्या है खास?
HIGHLIGHTS

Apple का iOS 16.3 अपडेट लॉन्च हो चुका है

अपडेट के बाद फोन की सिक्योरिटी होगी पहले से बेहतर

कई नए बेहतरीन फीचर्स हुए हैं शामिल

Apple ने हाल ही में अपने iPhone यूजर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 16.3 लॉन्च कर दिया है। सॉफ्टवेयर को फोन की सेटिंग में जाकर अपडेट किया जा सकता है जो कि सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस अपडेट के साथ फोन के इमरजेंसी S.O.S फीचर्स में बदलाव किया गया है। अपडेट के बाद आप अपने स्मार्टफोन में बेहतर सिक्योरिटी का अनुभव भी कर सकेंगे। तो चलिए देखें ये नया अपडेट आपके लिए कौन-से नए फीचर्स लेकर आया है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp मीडिया की वजह से फुल हो चुकी है फोन की स्टोरेज? ये फीचर करेगा आपकी मदद

सिक्योरिटी होगी और बेहतर

एप्पल के नए  iOS 16.3 अपडेट के साथ यूजर्स की Apple ID की सिक्योरिटी में बढ़ोतरी होगी। ये अपडेट एक्टिवेट होने के बाद टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को और अधिक मजबूती मिलेगी।

iOS 16.3

होमपॉड पर म्यूजिक ट्रांसफर करना हुआ आसान

iPhone iOS 16.3 अपडेट के बाद यूजर्स को अपने स्मार्टफोन से म्यूजिक को HomePod में आसानी से ट्रांसफर करने में मदद मिलेगी और साथ ही फोन को इससे बंद भी कर पाएंगे।  

यह भी पढ़ें: 18,999 रुपये की कीमत में आने वाला यह फोन खरीदें केवल 8,899 रुपये में

इमरजेंसी S.O.S फीचर

iPhone के नए अपडेट के तहत आपको अपने फोन के इमरजेंसी S.O.S फीचर में बदलाव देखने को मिलेगा। अब आप अपने iOS डिवाइस में और भी आसानी के साथ इमरजेंसी S.O.S फीचर की सेटिंग कर पाएंगे। दूसरी ओर, 'Call With Hold' फीचर को बदलकर अब नए 'Call With Hold End' फीचर को लाया गया है। इसी तरह 'Call With 5 Press' की जगह 'Call With 5 Button Press' ने ली है। 

iOS 16.3

यह भी पढ़ें: Free Disney+ Hotstar के साथ आते हैं Airtel के ये प्लान, चाहिए Amazon Prime तो हैं और भी ऑप्शन

Apple iPhone को कैसे अपडेट करें?

Apple के नए अपडेट iOS 16.3 को अपने iPhone में एक्टिव करने के लिए आपको फोन के सेटिंग में जाकर जनरल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहाँ आपको नया सॉफ्टवेयर अपडेट दिख जाएगा। अपडेट पर क्लिक करके आप इसे डाउनलोड और फिर इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल होने के बाद फोन को रीस्टार्ट जरूर कर लें, इसके बाद आपका फोन पूरी तरह से नए अपडेट के साथ तैयार होगा। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo