Netflix जल्द देने वाला है खुशखबरी, सस्ते में मिलेगा Subscription, ये है कंपनी की बड़ी योजना

Netflix जल्द देने वाला है खुशखबरी, सस्ते में मिलेगा Subscription, ये है कंपनी की बड़ी योजना
HIGHLIGHTS

ज्यादा सब्सक्राइबर्स को आकर्षित करने के लिए नेटफ्लिक्स जल्द सस्ते प्लान पेश कर सकती है।

नेटफ्लिक्स ने बताया था कि उसने पिछले एक साल में करीब 2 लाख फॉलोअर्स खो दिए हैं।

नेटफ्लिक्स के सीईओ टेड सारंडोस (Netflix CEO Ted Sarandos) ने एक इवेंट के दौरान पुष्टि की कि नेटफ्लिक्स जल्द ही ऐड-सपॉर्टिड प्लांस लाने वाला है।

ज्यादा सब्सक्राइबर्स को आकर्षित करने के लिए नेटफ्लिक्स जल्द सस्ते प्लान पेश कर सकती है। नेटफ्लिक्स ने बताया था कि उसने पिछले एक साल में करीब 2 लाख फॉलोअर्स खो दिए हैं। धीमी राजस्व वृद्धि के कारण स्ट्रीमिंग दिग्गज ने 300 से अधिक कर्मचारियों को भी जाने दिया है। अधिकांश भुगतान किए गए ग्राहकों ने ऐप की सदस्यता समाप्त करने का कारण ज्यादा पैसा होना बताया है। 

विज्ञापन देखने को तैयार हैं यूजर्स

उपभोक्ता विज्ञापनों यानि एड्स आदि को सहन करने को तैयार हैं, लेकिन चाहते हैं कि सदस्यता प्लांस की कीमत कुछ कम होनी चाहिए। पासवर्ड-शेयरिंग जैसे अन्य कारक भी हैं जिन्होंने कंपनी के संकट को बढ़ा दिया है। हालाँकि, नेटफ्लिक्स निश्चित रूप से जानता है कि तालिकाओं को कैसे चालू किया जाए क्योंकि कंपनी अब ऐड-सपॉर्टिड सस्ते प्लांस पेश करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें: Comicstaan का सीजन 3 आ रहा है 15 जुलाई को, इस बार जज में होंगे ये नाम

Netflix plan ad-supported plans

Netflix CEO ने दी जानकारी

नेटफ्लिक्स के सीईओ टेड सारंडोस (Netflix CEO Ted Sarandos) ने एक इवेंट के दौरान पुष्टि की कि नेटफ्लिक्स जल्द ही ऐड-सपॉर्टिड प्लांस लाने वाला है। सारंडोस ने कान्स लायंस विज्ञापन समारोह में एक साक्षात्कार में ऐड-सपॉर्टिड स्तर पेश करने की कंपनी की योजना को साझा किया था, अब इस बात की जानकारी सभी को हो चुकी है कि जल्द ही Netflix की ओर से बेहद कम कीमत पर यूजर्स को Subscription दिया जाने वाला है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट ने पहले पुष्टि की थी कि कंपनी इस साल के अंत तक प्लांस को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Netflix का इस समय का सबसे सस्ता प्लान 

Netflix अपने India के प्लांस बदल रहे हैं और अपने प्लांस के दामों को कम कर रहा है। शुरुआत आज से करें तो आप अपने Netflix प्लांस पर 18 से 60 प्रतिशत तक की बचत कर सकते हैं। Netflix “Mobile” प्लान की कीमत पहले Rs 199 प्रति माह थी जो कम कर के अब Rs 149 प्रति माह कर दी है। सबसे अधिक बचत बेसिक नेटफ्लिक्स प्लान पर है जो पहले Rs 499 प्रतिमाह था लेकिन अब इसके लिए भारत में केवल Rs 199 देने होंगे। स्टैंडर्ड नेटफ्लिक्स प्लान (Standard Netflix Plan) की कीमत Rs 799 से कम होकर Rs 649 हो गई है। इसका मतलब है कि भारत में नेटफ्लिक्स के चारों प्लान की कीमतें कम हुई हैं और मोबाइल प्लान को Rs 149 में लिया जा सकता है।  

अगर आपने पहले से नेटफ्लिक्स (Netflix) का सब्स्क्रिप्शन लिया हुआ है तो आज से ही आपको हायर प्लान पर अपग्रेड कर दिया जाएगा। लॉग इन करने पर मेम्बर्स को नोटिफ़िकेशन मिलेगा जिसमें अपग्रेड को कनफर्म करने या कोई दूसरा प्लान चुनने के लिए पूछा जाएगा। नेटफ्लिक्स प्रीमियम प्लान (Netflix Premium Plan) की कीमतें अगले बिलिंग साइकल से बदल जाएंगी। यह उन लोगों के लिए भी है जो अपने मौजूदा प्लान पर ही टिके रहना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: बेस्ट हिंदी वेब सीरीज जो इस साल कर रही हैं कमाल, देखें कहां है उपलब्ध

प्लान में समान बेनेफिट्स ही मिलेंगे। नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान (Netflix Mobile Plan) स्टैंडर्ड रेजोल्यूशन (SD) 480p के साथ फोन और टैबलेट पर कंटैंट ऑफर करता है। बेसिक प्लान (Netflix Basic Plan) में आप किसी भी डिवाइस पर 480p रेजोल्यूशन के साथ ही कंटैंट देख सकते हैं। स्टैंडर्ड नेटफ्लिक्स प्लान (Netflix standard plan) में आपको हाई रेजोल्यूशन (HD) 1080p विडियो पर अपग्रेड किया जाएगा जबकि नेटफ्लिक्स प्रीमियम प्लान (Netflix Premium Plan) आपको 4K रेजोल्यूशन और हाई-डाइनैमिक-रेंज (HDR) विडियो का एक्सेस देता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo