Jio का ये प्लान मचा रहा धमाल, केवल 151 रुपये में दे रहा ढेर सारा डेटा

Jio का ये प्लान मचा रहा धमाल, केवल 151 रुपये में दे रहा ढेर सारा डेटा
HIGHLIGHTS

Jio के 151 रुपये वाले प्लान के साथ आपको ढेर सारा डेटा मिलता है

इस प्लान में 8GB डेटा के साथ कुछ अन्य सुविधा नहीं मिलती है

हालांकि इस प्लान में आपको Disney+ Hotstar का एक्सेस फ्री में मिलता है

Reliance Jio ने कुछ नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं, इन प्लांस के साथ आपको तीन महीने के लिए Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलता है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने ग्राहकों को आईपीएल मैच (IPL 2022 Match) मुफ्त में देखने देने के लिए नए प्लान पेश किए हैं। नए प्रीपेड पैक के साथ, सभी क्रिकेट मैच देखने के लिए अलग से Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी। आइए जानते है कि आखिर इन Recharge Plans के साथ आप कितनी कीमत पर IPL 2022 के सभी मैच देख सकते हैं। यहाँ आप इन सभी प्लांस के बारे में सबकुछ जानने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Motorola Razr 3 के लाइव इमेज हुई लीक, सैमसंग के इस फोन जैसा होगा नए फोल्डेबल फोन का डिज़ाइन

Jio ने लॉन्च किए 4 प्रीपेड रिचार्ज प्लान (फ्री में देखें IPL 2022 का एक एक मैच)

रिलायंस जियो ने चार प्रीपेड प्लान पेश कर दिए हैं, हम जानते है कि अपने ग्राहकों को IPL 2022 का मज़ा लेने के लिए कंपनी की ओर इन प्लांस को से पेश किया गया है। यहाँ आपको जानकारी के लिए फिर से बता देते है कि इन प्लांस के साथ आपको Disney+ Hotstar का एक्सेस फ्री में दिया जा रहा है। 

इतना ही नहीं, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इन प्लांस में आपको लगभग एक जैसे ही लाभ मिलते हैं, लेकिन इन प्लांस की वैलिडिटी एक दूसरे से अलग है। आइए जानते है कि आखिर कौन से प्लांस को कंपनी ने बाजार में उतारा हैं और ये कैसे लाभ आपको प्रदान करते हैं। 

151 रुपये वाला Reliance Jio Plan

इस श्रेणी में अगर दूसरे प्लान की चर्चा करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio के इस प्लान को कंपनी ने अपने 151 रुपये की कीमत में पेश किया है, अगर आपका बजट कम है तो आप इस प्लान को खरीद सकते हैं। इस प्लान में कुल 8GB डेटा मिलता है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को वॉयस कॉल नहीं मिलती है। इसके अलावा इस प्लान की कोई वैलिडिटी भी नहीं है, यह आपके मौजूदा प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी के जितना ही चलता है। 

यह भी पढ़ें: Vi ने अपने यूजर्स के लिए पेश किया धमाका ऑफर, मात्र 82 रुपये में लाया नया प्लान साथ हैं ये सुविधा

333 रुपये वाला Reliance Jio Plan

इस लिस्ट में पहले प्लान के तौर पर रिलायंस जियो ने 333 रुपये के नए प्लान को पेश किया है, जो किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 100 SMS और 1.5GB डेली डेटा प्रदान करता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है और इसमें आपको Disney+ hotstar का एक्सेस फ्री में मिलता है। इतना ही नहीं अगर आप डेली डेटा लिमिट को पूरा कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट स्पीड में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। 

Jio IPL 2022 matches

Jio का 583 रुपये वाला प्लान 

अगर हम Jio के तीसरे प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि यह 583 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 SMS डेली और 1.5GB डेटा भी रोजाना के तौर पर मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। 

Jio का 783 रुपए का Recharge Plan 

अगर अब चौथे प्लान यानि इस श्रेणी के आखिरी प्लान के बारे में आपको बताए तो सबसे पहले आपको इसकी कीमत जान लेना जरूरी है। इस प्लान की कीमत 783 रुपये है। यह एक प्रीपेड Jio पैक है जो पिछले प्लान के जैसे ही लाभ आपको देता है, हालांकि इस प्लान में आपको वैलिडिटी के तौर पर 84 दिन मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: 20 मई को लॉन्च होगा Infinix Note 12: अब तक किफ़ायती फोन के बारे में मिली ये जानकारी

Jio IPL 2022 matches

Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन कैसे एक्टिवेट करें?

अब आपको फ्री में इन प्लांस के साथ Disney+ Hotstar का एक्सेस तो मिल गया है, लेकिन इसे आप इस्तेमाल कैसे करेंगे। आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले ऐक्टीवेट करना होगा। अब इसके लिए आपको करना क्या है। आइए जानते हैं! 
आपको सबसे पहले किसी भी Jio प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज करना होगा जो Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन की पेशकश करता है। रिचार्ज के बाद, आपको उसी Jio मोबाइल नंबर के साथ Disney+ Hotstar ऐप में साइन-इन करना होगा, जिस पर योग्य रिचार्ज या डेटा ऐड-ऑन किया गया है। इसके बाद, आपको साइन-इन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपने Jio नंबर पर भेजे गए OTP को दर्ज करना होगा। इसके बाद आप ऐप पर कंटेंट को स्ट्रीम कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Panchayat 2 का ट्रैलर आउट! इन दिन आपको हास्य-विनोद से लोटपोट करने आ रहे फुलेरा गाँव के लोग

नोट: रिलायंस जियो के सबसे बेस्ट रिचार्ज प्लांस यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo