Flipkart पर शॉपिंग करना पड़ सकता है महंगा, देखें क्यूँ देने पड़ेंगे एक्स्ट्रा पैसे

Flipkart पर शॉपिंग करना पड़ सकता है महंगा, देखें क्यूँ देने पड़ेंगे एक्स्ट्रा पैसे
HIGHLIGHTS

पॉपुलर शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट कई ऑनलाइन शॉपर्स का पसंदीदा प्लेटफॉर्म है और अगर आप भी फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है।

आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि फ्लिपकार्ट से खरीदारी जल्द ही महंगी हो जाएगी और कैश ऑन डिलीवरी के लिए अब अलग से भुगतान करना होगा।

पॉपुलर शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट कई ऑनलाइन शॉपर्स का पसंदीदा प्लेटफॉर्म है और अगर आप भी फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि फ्लिपकार्ट से खरीदारी जल्द ही महंगी हो जाएगी और कैश ऑन डिलीवरी के लिए अब अलग से भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: WHATSAPP BETA 2.22.23.15 हुआ रोल आउट: जानिए क्या हो सकते हैं नए अपडेट्स?

क्यूँ देना होगा एक्स्ट्रा पैसा

फ्लिपकार्ट मोबाइल ऐप और वेबसाइट की ओर से जानकारी मिल रही है कि ई-शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर 'कैश ऑन डिलीवरी' ऑप्शन का चुनाव करने पर यूजर्स को अलग से पेमेंट करना होगा। यानी अगर यूजर्स ऑनलाइन पेमेंट नहीं करते हैं तो उन्हें थोड़ा एक्स्ट्रा पेमेंट करना होगा।

कितना देना होगा एक्स्ट्रा पैसा

Flipkart shopping expensive

इस बीच, प्लेटफ़ॉर्म अधिक से अधिक खरीदारों को ऑनलाइन भुगतान के साथ लेन-देन करने की कोशिश कर रहा है और यथासंभव कम डिलीवरी के लिए कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प चुन रहा है। कैश ऑन डिलीवरी विकल्प के साथ दिए गए विवरण में लिखा है, "इस विकल्प के साथ COD किए गए ऑर्डर पर 5 रुपये की हैंडलिंग लागत लगेगी। अब आप ऑनलाइन भुगतान करके इस शुल्क से बच सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: Nothing Ear Stick को भारत में 8,499 रुपये की कीमत में किया गया लॉन्च, देखें कैसे है Ear 1 से अलग

अब चुनिंदा ऑर्डर पर देना होगा डिलीवरी शुल्क

फ्लिपकार्ट के यूजर्स को फिलहाल एक निश्चित कीमत से कम कीमत के प्रोडक्टस पर डिलीवरी शुल्क का भुगतान करना पड़ता है। यह शुल्क देय होगा यदि आप ऑनलाइन भुगतान करते हैं या कैश ऑन डिलीवरी विकल्प चुनते हैं। अगर ऑर्डर का मूल्य 500 रुपये से कम है और यह फ्लिपकार्ट प्लस पर लिस्टेड है तो आपको लगभग 40 रुपये अलग से देने होंगे। 

हालांकि, 500 रुपये से ऊपर के ऑर्डर के लिए कोई डिलीवरी चार्ज नहीं है। साथ ही फ्लिपकार्ट प्लस को सब्सक्राइब करने वालों को कई प्रोडक्ट्स को बिना किसी डिलीवरी चार्ज के खरीदने का मौका मिलता है। अब आप समझ ही गए हैं कि अगर आप कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन चुनते हैं तो आपको अलग से कुछ एक्स्ट्रा पैसे का भी भुगतान करना होगा। 

यह भी पढ़ें: भारत आ रहा है Vivo V25 4G, मिल सकते हैं ये फीचर्स

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo