एप्पल भविष्य के आईफोन्स में बैटरी बचाने के नए तरीकों पर कर रहा काम

एप्पल भविष्य के आईफोन्स में बैटरी बचाने के नए तरीकों पर कर रहा काम
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर शोध कर रहा है कि जब आप मीडिया पर ध्यान नहीं दे रहे होते हैं तो भविष्य का आईफोन प्लेबैक को स्वचालित रूप से रोककर बैटरी कैसे बचा सकता है।

एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल के हर डिवाइस बार एप्पल पेंसिल म्यूजिक या किसी प्रकार का ऑडियो चला सकती है और उनमें से अधिकांश में माइक्रोफोन होते हैं।

टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर शोध कर रहा है कि जब आप मीडिया पर ध्यान नहीं दे रहे होते हैं तो भविष्य का आईफोन प्लेबैक को स्वचालित रूप से रोककर बैटरी कैसे बचा सकता है। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल के हर डिवाइस बार एप्पल पेंसिल म्यूजिक या किसी प्रकार का ऑडियो चला सकती है और उनमें से अधिकांश में माइक्रोफोन होते हैं।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के पास हैं इतने धाकड़ प्लान, Airtel-Vi बेनेफिट देखकर पड़ जाते हैं सोच में

तकनीकी दिग्गज उन माइक्रोफोन और बहुत से अन्य सेंसर का उपयोग करना चाहते हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि आप ध्यान दे रहे हैं या नहीं।

iPhones battery

हाल ही में सामने आया पेटेंट एप्लिकेशन, 'ऑडियो और बॉडी मूवमेंट पर आधारित प्रोएक्टिव एक्शन' किसी भी एप्पल डिवाइस पर लागू किया जा सकता है, लेकिन यह विशेष रूप से ऑडियो को रोकने के बारे में है।

एप्पल ने यहां तक कहा कि संगीत या अन्य ऑडियो चलाने के लिए 'कंटेंट में रुचि की पहचान के आधार पर विभिन्न कार्यों को सक्रिय रूप से किया जा सकता है।'

यह भी पढ़ें: Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता Realme C30s, 8000 रुपये से भी कम है कीमत

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo