24GB डेटा वाला Airtel का गजब प्लान, 365 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग, देखें कीमत

Updated on 21-May-2022
HIGHLIGHTS

एयरटेल का सबसे सस्ता एक साल की वैलिडिटी वाला सबसे धांसू प्लान

एयरटेल के इस प्लान की कीमत 1799 रुपये है इसमें आपको 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है

Vi के पास भी 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले कई प्लांस हैं

उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो एक लंबी अवधि की प्लांस की तलाश करते रहते हैं, आज उनके लिए एक अच्छी खबर है। असल में आज हम ऐसे यूजर्स के लिए एक तोहफा लेकर आए हैं। आपको इस बारे में तो जानकारी पहले से ही है कि टेलीकॉम कंपनियों के पास एक सामान्य मासिक, दो महीने और तीन महीने के पैक के अलावा एक साल की वैलिडिटी वाले प्लांस भी हैं। साल भर के प्लांस में आमतौर पर 365 दिनों की वैलिडिटी आपको मिलती है। आज हम आपको ऐसे ही एक साल की वैलिडिटी वाले कुछ एयरटेल और वोडाफोन आइडिया प्लांस के बारे में जानकारी देने वाले हैं। यहाँ आपको जान सकते है कि एक साल की वैलिडिटी के साथ आपके लिए एयरटेल का पैक कितने में आता है, इसके अलावा इतना ही नहीं, Vodafone Idea का प्लान आपको किस कीमत में क्या दे रहा है। आप सब कुछ यहाँ जानने वाले हैं कि आखिर आपको कौन सा प्लान कितने में मिलेगा, साथ ही एक दूसरे से कितने अलग हैं ये प्लांस। 

यह भी पढ़ें: जेब में ड्राइविंग लाइसेन्स न होने पर भी नहीं कटेगा चालान! इन यूजर्स के बड़े काम आएगी ये ट्रिक

भारती एयरटेल का 365 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग वाला धांसू प्लान

भारती एयरटेल भी वीआई के समान ही वार्षिक प्लांस की पेशकश करता है लेकिन डेटा लाभ और कीमत में कुछ अंतर है। पहला प्लान वीआई के समान है क्योंकि यह 1,799 रुपये की कीमत में आता है। इसके अलावा इसमें आपको अनलिमिटेड कॉल के साथ कुल 24GB डेटा और 365 दिनों के लिए कुल 3600 SMS मिलते हैं। अन्य दो प्लान डेली डेटा प्लान हैं। पहले की कीमत 2,999 रुपये है जबकि दूसरे की कीमत 3,359 रुपये है।

इन दोनों प्लान में प्रतिदिन 2GB और 2.5GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, दोनों प्लान्स Disney+ Hotstar के एक्सेस के साथ भी आते हैं।

इनके अलावा, भारती एयरटेल के सभी प्लांस Amazon Prime Video के मोबाइल एडिशन के साथ लाभ के साथ आते हैं। हालांकि इसके अलावा विंक म्यूजिक, शॉ एकेडमी, फ्री हेलोट्यून्स और बहुत कुछ भी इन प्लांस में मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

Vi के सबसे धांसू प्रीपेड रिचार्ज प्लान

वीआई अपने उपयोगकर्ताओं को कुछ रोमांचक लाभों के साथ तीन एक वर्षीय प्रीपेड प्लान प्रदान करता है। इस लिस्ट में पहला प्लान 1,799 रुपये की कीमत वाला है और इस प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड कॉल और कुल 3600 SMS भी दिए जाते हैं। इतना ही इस प्लान में आपको 24GB डेटा प्रदान किया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इस प्लान के साथ वीआई मूवीज और टीवी का एक्सेस आपको फ्री में दिया जाता है। 

अन्य दो प्लान डेली डेटा प्लान हैं। पहले की कीमत 2,899 रुपये है जबकि दूसरे की कीमत 3,099 रुपये है। ये दोनों प्लान 1.5GB और 2GB डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 SMS प्रतिदिन प्रदान करते हैं। एकमात्र बड़ा अंतर यह है कि 3,099 रुपये के प्लान के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार का एक साल का एक्सेस फ्री में मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Flipkart पर सेल में आ रहा है दुनिया का सबसे पतला 5G फोन, Moto Edge 30

इसके अलावा, ये दोनों प्लान "बिंज ऑल नाइट" फीचर की पेशकश करते हैं जो उपयोगकर्ताओं को रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता सोमवार से शुक्रवार से शनिवार और रविवार तक अपने अप्रयुक्त डेटा को भी ले सकते हैं जिसे "वीकेंड रोल ओवर" लाभ कहा जाता है। इसके अलावा यूजर्स को हर महीने 2GB डेटा बैकअप भी बिना किसी अतिरिक्त कीमत के मिलता है।

नोट: Airtel और Vodafone idea के बेस्ट रिचार्ज प्लांस!

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :