Install App Install App

“Vocal for Local” विदेशी एप्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं ये 4 बेस्ट एप्प

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 03 Jun 2020
HIGHLIGHTS
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को दिया वोकल फॉर लोकल

  • देश में कोरोनावायरस के कारण आर्थिक संकट से उभरने की एक कोशिश

  • मेक इन इंडिया कार्यक्रम को प्रोत्साहित करना अब एक बेहद जरुरी कड़ी

“Vocal for Local” विदेशी एप्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं ये 4 बेस्ट एप्प
“Vocal for Local” विदेशी एप्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं ये 4 बेस्ट एप्प

देश में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते, वॉर क्राई ‘वोकल फॉर लोकल’ का नारा सभी को दिया है, और देश में निर्मित उत्पादों के उपयोग के लिए लोगों को पिच किया है। पीएम ने स्थानीय विनिर्माण, स्थानीय बाजार और स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला का समर्थन करने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला है। जैसा कि नॉवेल कोरोनवायरस के कारण भारत की अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है, मेक इन इंडिया कार्यक्रम को प्रोत्साहित करना समय की आवश्यकता बन गई है। ऐसे में हम आपके लिए वोकल फॉर लोकल को ध्यान में रखते हुए 4 बेस्ट एप्स ले आये हैं, जो विदेशी एप्स को कड़ी टक्कर देने में सक्षम हैं, आइये जानते हैं इनके बारे में... 

Mitron App 

मित्रों एप (Mitron App) एक नया भारतीय टिकटॉक (TikTok) प्रतियोगी है, जिसने बहुत ही कम समय में लोकप्रियता हासिल की है। एक महीने पहले ही जारी किया गया, ऐप 50 लाख डाउनलोड को पार कर चुका है। टिकटॉक पर विवाद होने के बाद लोग इस एप को इंस्टॉल कर रहे हैं। हम सब मिलकर Mitron को tiktok के बदले  सही मायने में भारतीय ऐप बना सकते हैं। 

Xpay.Life App

ऑनलाइन बिल भुगतान के लिए XPay.Life use करे। यह 100% स्वदेशी App है। XPay.Life के जरिये उपभोक्ता कई उपयोगिता बिल्स भुगतान कर सकते हैं जैसे की बिजली बिल, पानी बिल, गैस बिल, मोबाइल बिल, लैंडलाइन बिल, ब्रॉडबैंड बिल और DTH बिल। उपभोक्ता बिल का भुगतान touch screen kiosk, वेब, iOS और एंड्राइड मोबाइल ऐप तथा pos डिवाइस से कर सकते हैं। डिजिटल पेमेंट चैनल्स के अंतर्गत UPI, Debit और Credit Cards, Net Banking, और Wallets आते हैं। बिल पेमेंट के लिए XPay.Life ने Blockchain बेस्ड most secured पेमेंट गेटवे इंटेग्रटे किया है। 

SayNamaste 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ओर मीटिंगवाली ZOOM App को भी अलविदा कहें। हमारा भारतीय ऐप Saynamaste उपलब्ध है, जो अच्छा और बहुत फास्ट है। कोई उपयोगकर्ता आईडी भी बनाने की आवश्यकता नहीं है। जूम जैसे वीडियो प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए मुंबई की वेब ऐप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी ‘इन्क्रिरप्ट’ ने say namaste एप लॉन्च किया है। यह एप भी जूम की तरह ही फ्री होगा। जिसकी मदद से मीटिंग लिंक बनाकर, टीम के अन्य सदस्यों के साथ शेयर कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जा सकती है।

Hike – Messanger App

Whatsapp, और Telegram के तरह Hike Messenger एक messenger app है। Hike एक देसी मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल यूजर अपने एंड्राइड और ios मोबाइल में कर सकते हैं। हाईक मैसेंजर को इस्तेमाल करने के लिए एक Mobile Number की ज़रूरत पड़ती है जिसके द्वारा यूजर अपना Hike Create Account कर सकता है। हाईक इस्तेमाल में Whatsapp के जैसा ही है, इसमें बहुर सारे मजेदार फीचर हैं जिनका इस्तेमाल इसके यूजर अपने चैटिंग में कर सकते हैं। Whatsapp की तरह आप हाईक मैसेंजर के द्वारा भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को Online Video and Audio Call कर सकते हैं, इसके आलावा आप Confrence Call भी कर सकते हैं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: 4 apps giving tough competition to foreign apps by going “Vocal for Local”
Tags:
'Be Indian Buy Indian vocal for local hike messenger xpaylife saynamaste mitron app PM Narendra Modi chinese products
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status