इन iPhone यूजर्स के लिए बढ़ गई है मुश्किल, जल्द बंद हो जाएगा WhatsApp

इन iPhone यूजर्स के लिए बढ़ गई है मुश्किल, जल्द बंद हो जाएगा WhatsApp
HIGHLIGHTS

iOS 10 और iOS 11 पर चल रहे आईफोन मॉडल्स के लिए है खतरा

WhatsApp जल्द iPhone 5 और Phone 5S से हटा लेगा अपना सपोर्ट

इस हफ्ते व्हाट्सऐप लॉन्च करने जा रहा है iOS 16

WhatsApp कथित तौर पर इस साल के आखिर में पुराने Apple iPhone वेरिएंट पर काम करना बंद कर देगा। Mashable India की एक नई रिपोर्ट बताती है कि लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप इस साल अक्टूबर की शुरुआत में Apple के iOS सॉफ़्टवेयर के पुराने वर्जन पर सपोर्ट करना बंद कर सकता है।

WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक, इन संस्करणों में iOS 10 और iOS 11 शामिल है। अगर रिपोर्ट पर यकीन करें तो व्हाट्सऐप ने iOS 10 और iOS 11 पर चल रहे आईफोन के मालिकों को अलर्ट करना शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते लॉन्च होने वाले हैं ये जबरदस्त स्मार्टफोंस, बेसब्री से है इस सीरीज का इंतज़ार

इन आईफोंस पर क्यों नहीं चलेगा WhatsApp?

किसी भी अन्य ऐप की तरह WhatsApp को भी सभी फोंस और OS प्लेटफॉर्म्स के लिए ट्वीक और ऑप्टिमाइज़ किया जाता है। डवलपर टीम को नए सॉफ्टवेयर वर्जन पर फोकस करना होता और नए डिवाइसेज पर ध्यान देना होता है जिससे इन फोंस के लिए नए फीचर्स को लाने के साथ ही ऐप को मैनेज कर सकें। इस तरह जो पुराने सॉफ्टवेयर वर्जन बहुत कम लोगों द्वारा उपयोग किए जा रहे हैं उनके लिए सपोर्ट हटा लिया जाता है। 

whatsapp

किन iPhones पर नहीं चलेगा WhatsApp?

iOS 16 को 7 तारीख को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाना है। इस समय iOS 14 और 15 सबसे लोकप्रिय सॉफ्टवेयर वर्जन हैं। अधिकतर iPhone वेरिएंट पर व्हाट्सऐप के इस फैसले का कोई असर नहीं होने वाला है। पुराने सॉफ्टवेयर वर्जन पर चल रहे फोंस में iPhone 5 और Phone 5S शामिल हैं। 

अगर किसी भी आईफोन मॉडल के यूजर्स नए iOS वर्जन पर अपग्रेड करना चाह रहे हैं तो वे आसानी से ऐसा कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Redmi A1 के स्पेक्स 6 सितंबर को लॉन्च से पहले लीक, देखें कैसे फीचर के साथ आएगा फोन

अपने iPhone को कैसे अपडेट करें?

अगर आप iOS 10 या iOS 11 का उपयोग कर रहे हैं और अपने फोन को अपग्रेड करना चाहते हैं तो इसके लिए सेटिंग्स में जाकर जनरल पर जाना होगा। इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर टैप कर अपडेट चेक करना होगा। अगर आपके फोन के लिए नया अपडेट उपलब्ध है तो इसे आप यहां से इंस्टाल कर सकते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo