WhatsApp यूजर्स जल्द चुनिंदा लोगों से छुपा सकेंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 03 Jul 2022
HIGHLIGHTS
  • WhatsApp पर आने वाले हैं कई कमाल के फीचर्स

  • जल्द छुपा सकेंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस

  • अभी नए फीचर की रिलीज डेट नहीं आई है सामने

WhatsApp यूजर्स जल्द चुनिंदा लोगों से छुपा सकेंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस
WhatsApp पर आने वाले हैं कई कमाल के फीचर्स

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप वर्तमान में एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने में सक्षम करेगा। चुनिंदा यूजर्स से कुछ जानकारी छिपाने की गोपनीयता सेटिंग प्रोफ़ाइल पिक्चर, व्हाट्सऐप स्टेटस, लास्ट सीन और यूजर्स इन्फो अनुभाग के लिए उपलब्ध है। भविष्य के अपडेट में, ऑनलाइन स्टेटस के लिए वही गोपनीयता सेटिंग उपलब्ध हो सकती है जो दिखाती है कि कोई व्यक्ति व्हाट्सऐप का उपयोग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: BSNL ने पेश किए दो नए प्रीपेड प्लांस- जानें क्या है ऑफर

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर ला रहा है जो यूजर्स के ऑनलाइन स्टेटस को प्लेटफॉर्म पर मौजूद अन्य कॉन्टैक्ट्स से छिपा देगा, जबकि कुछ यूजर्स को फिर भी दिखाई देगा कि आप अनलाइन हैं। फीचर के जारी होते ही यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट से लोगों को सेलेक्ट कर पाएंगे और सिर्फ वही लोग आपका ऑनलाइन स्टेटस देख पाएंगे। हालाँकि, चूंकि यह सुविधा विकास के अधीन है, फिलहाल लॉन्च की कोई संभावित तारीख या समय उपलब्ध नहीं है।

whatsapp new feature

हालाँकि, जब भी व्हाट्सऐप किसी फीचर के बारे में ट्रैकर को अपडेट करता है, तो अधिकतर नहीं, यह विकास के अंतिम चरण में होता है। इसलिए, विशिष्ट यूजर्स से ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा जल्द ही सामने आ सकती है। हाल ही में, व्हाट्सऐप ने यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से अपनी प्रोफाइल पिक्चर और इंफो सेक्शन को छिपाने में सक्षम बनाया।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 Lite का डिजाइन, स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक

संबंधित खबरों में, व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को व्हाट्सऐप ग्रुप से चुपचाप बाहर निकलने में सक्षम करेगा। अब तक, जब भी कोई यूजर किसी ग्रुप से बाहर निकलता है, तो ग्रुप के सभी प्रतिभागियों को इसके बारे में सूचित किया जाता है। हालाँकि, भविष्य में, व्हाट्सऐप यूजर्स को ग्रुप में अन्य लोगों को कोई सूचना दिखाए बिना बाहर निकलने की अनुमति दे सकता है। इसके अतिरिक्त, व्यवस्थापकों के लिए, व्हाट्सऐप एक ऐसी सुविधा भी विकसित कर रहा है जो उन्हें पिछले प्रतिभागियों को देखने की अनुमति देता है जो समूह का हिस्सा रहे हैं।

WEB TITLE

WhatsApp users jald chhupa sakenge apna online status

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements