WhatsApp में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर, कुछ ऐसे बदल जाएगा मैसेजिंग का अंदाज

WhatsApp में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर, कुछ ऐसे बदल जाएगा मैसेजिंग का अंदाज
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप अपने ड्राइंग एडिटर में विभिन्न पेंसिलों को जोड़ना चाहता है

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप (WhatsApp) ऐप के आईओएस वर्जन पर धुंधली इमेज को देख रहा है और फीचर को एंड्रॉइड पर भी पोर्ट करेगा

ड्राइंग टूल्स अभी भी डिवेलप हो रहा है हम उन्हें जल्द ही एक नए अपडेट में देख सकते हैं

व्हाट्सएप (WhatsApp) के लिए कई नए फीचर आने वाले हैं। एंड्रॉइड 2.22.3.5 अपडेट के लिए नए व्हाट्सएप (WhatsApp) बीटा की स्थापना के बाद मैसेजिंग सर्विस ने अपने ड्राइंग एडिटर के लिए नई सुविधाएँ जोड़ी हैं। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट में अपडेट के बाद इन फीचर्स पर ध्यान दिया गया। कंपनी विभिन्न पेंसिलों का एक समूह जोड़ना चाह रही है जिसका उपयोग आप इमेज के साथ-साथ वीडियो पर भी कर सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप (WhatsApp) ऐप के आईओएस वर्जन पर धुंधली इमेज को देख रहा है और फीचर को एंड्रॉइड पर भी पोर्ट करेगा। ड्राइंग टूल्स अभी भी डिवेलप हो रहा है हम उन्हें जल्द ही एक नए अपडेट में देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: SBI Alert: 40 करोड़ ग्राहकों को SBI ने दी चेतावनी, जल्द बंद हो जाएगी बैंकिंग सेवा

Drawing tools WhatsApp

Image Source: WaBetaInfo

जल्द आ रहे हैं व्हाट्सएप (WhatsApp) के नए ड्राइंग टूल्स?

व्हाट्सएप (WhatsApp) नए चैट कलर बबल ऐप में जोड़ने पर भी विचार कर रहा है, जो संभवत: भविष्य के अपडेट में उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो सकते हैं। यह कैसा दिखता है, इसे लेकर किसी का कोई भी अनुमान हो सकता है लेकिन जल्द ही आज से देख सकेंगे, क्योंकि एक नए अपदते के साथ ही यह आपके लिए उपलब्ध हो जाने वाला है। वास्तव में, हमने यह भी बताया कि व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एंड्रॉइड और आईओएस के लिए वॉयस मैसेज प्रीव्यू जारी करने की घोषणा की है। व्हाट्सएप (WhatsApp) उपयोगकर्ता अपनी वॉयस रिकॉर्डिंग को प्राप्तकर्ता को भेजने से पहले उसका पूर्वावलोकन कर सकते हैं, यानि इसका प्रीव्यू देख सकते हैं। नया अपडेट यूजर्स को वॉयस क्लिप रिकॉर्ड करने और सुनने की सुविधा देता है। यदि क्लिप वह नहीं है जो उपयोगकर्ता भेजना चाहता था, तो आप इसे डिलीट कर सकते हैं और एक बार फिर से भेजने के लिए इसे रिकार्ड कर सकते हैं। यह नई सुविधा Android, iOS, वेब और डेस्कटॉप ऐप्स के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Hasselblad ब्रांडिंग के साथ नज़र आया Oppo Find X5 Pro का असली लुक, इस महीने ले सकता है बाज़ार में एंट्री

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने कर्नाटक और महाराष्ट्र के 500 गांवों में डिजिटल (Digital) पेमेंट (payment) को बढ़ावा देने का भी फैसला किया है। ये सभी UPI पेमेंट (payment) होंगे। डिजिटल (Digital) पेमेंट्स उत्सव कार्यक्रम का अनावरण व्हाट्सएप (WhatsApp) के फ्यूल फॉर इंडिया 2021 वार्षिक कार्यक्रम में किया गया। कंपनी का लक्ष्य 500 मिलियन उपयोगकर्ताओं को डिजिटल (Digital) पेमेंट (payment) में मदद करना है, जिससे उन लोगों के लिए चीजें थोड़ी आसान हो जाती हैं जो प्रमुख शहरों में नहीं रहते हैं। व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एक पायलट कार्यक्रम की स्थापना की जो 15 अक्टूबर को शुरू हुआ। इसमें ग्रामीणों को डिजिटल (Digital) पेमेंट (payment) का उपयोग करना, यूपीआई स्थापित करना और डिजिटल (Digital) पेमेंट (payment) के बारे में बुनियादी शिक्षा सिखाई गई।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo