Netflix यूजर्स को झटका! अगर किसी के साथ भी शेयर किया पासवर्ड तो लग जाएगी वाट

Netflix यूजर्स को झटका! अगर किसी के साथ भी शेयर किया पासवर्ड तो लग जाएगी वाट
HIGHLIGHTS

नेटफ्लिक्स ने लोगों को अपने Accounts के Passwords को बार बार शेयर करने से रोकने पर एक बढ़िया तरीका तलाश लिया है

एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने घोषणा की कि वह दोस्तों या परिवार के लोगों के साथ नेटफ्लिक्स अकाउंट शेयर करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए कुछ देशों में एक नई सुविधा का परीक्षण करने वाली है

यह सुविधा वर्तमान में भारतीयों के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन, ऐसी संभावना है कि नेटफ्लिक्स इसे कुछ देशों में सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद भारत में भी ला सकता है

ऐसा लगता है कि नेटफ्लिक्स ने लोगों को अपने Accounts के Passwords को बार बार शेयर करने से रोकने पर एक बढ़िया तरीका तलाश लिया है। एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने घोषणा की कि वह दोस्तों या परिवार के लोगों के साथ नेटफ्लिक्स अकाउंट शेयर करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए कुछ देशों में एक नई सुविधा का परीक्षण करने वाली है। 

एक ब्लॉग पोस्ट में, नेटफ्लिक्स बताता है कि टॉप-एंड प्लान में अलग-अलग प्रोफाइल और मल्टीपल स्ट्रीम जैसी सुविधाओं ने लोगों को भ्रमित किया है कि नेटफ्लिक्स Accounts को कैसे और कब शेयर किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि Accounts का उपयोग एक घर से दूसरे घर में इस्तेमाल करने की इच्छा कंपनी की नहीं है, उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है कि पासवर्ड शेयर करने की प्रवृत्ति उनके राजस्व और कॉन्टेन्ट में निवेश करने की क्षमता को प्रभावित कर रही है।

यह भी पढ़ें: साउथ की फिल्मों का क्रेज़ है तो ये 5 फिल्में देख सकते हैं हिन्दी में, OTT पर हैं उपलब्ध

netflix password sharing

प्रोडक्ट इनोवेशन के निदेशक चेंगई लॉन्ग कहते हैं, "हालांकि यह बेहद लोकप्रिय रहे हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स को कब और कैसे शेयर किया जा सकता है, इस बारे में कुछ भ्रम भी देखने को मिल रहा है। नतीजतन, Accounts को अलग अलग लोगों को शेयर किया जा रहा है। ऐसा होने से सदस्यों के लिए शानदार नए टीवी और फिल्मों में निवेश करने की हमारी क्षमता प्रभावित हो रही है।"

यह भी पढ़ें: क्या 8 अप्रैल को OTT पर रिलीज़ होगी Radhe Shyam? अब तक मिली ये जानकारी…

Password Sharing को रोकने के लिए Netflix लाएगी नया फीचर 

नेटफ्लिक्स आने वाले हफ्तों में दो नई सुविधाओं का परीक्षण शुरू करेगा। उनमें से एक "एक्स्ट्रा मेम्बर" है, जो खाताधारकों को अपने खाते में दो अतिरिक्त (गैर-पारिवारिक) सदस्यों को जोड़ने की अनुमति देगा। लेकिन, यह मुफ्त नहीं होगा और नेटफ्लिक्स प्रति सदस्य शुल्क लेगा। शुल्क चिली में 2,380 सीएलपी (करीब 225.79 रुपये), कोस्टा रिका में 2.99 डॉलर और पेरू में 7.9 न्यूवो सोल से शुरू होता है। इसके अलावा, सेवा प्रत्येक सदस्य को अपना एडमिन और पासवर्ड भी प्रदान करेगी।

इसे भी पढ़ें: क्या होता है Internet व कैसे इंटरनेट करता है काम, यहाँ जानें इंटरनेट से जुड़े हर सवाल का जवाब

netflix password sharing

क्या भारतीयों के लिए भी आएगी ये सेवा 

नहीं, यह सुविधा वर्तमान में भारतीयों के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन, ऐसी संभावना है कि नेटफ्लिक्स इसे कुछ देशों में सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद भारत में भी ला सकता है। एक नए ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने पुष्टि की है कि यह सुविधा सबसे पहले उन लोगों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी जो चिली, कोस्टा रिका और पेरू में रहते हैं। 

यह भी पढ़ें: कहीं नकली तो नहीं आपका Aadhaar Card? एक मिनट में ही जानें इस वेबसाइट से

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo