ये हैं TCL 65 inch C2 4K UHD टीवी के बेहद ही खास फीचर्स

Sponsored | पब्लिश किया गया 18 Aug 2017
ये हैं TCL 65 inch C2 4K UHD टीवी के बेहद ही खास फीचर्स
HIGHLIGHTS
  • TCL 65” C2 4K UHD टीवी एंड्राइड से लैस है.

अगर आप कुछ साल पहले के बारे में बात करें तो घर में मौजूद टीवी, रेडियो और अन्य म्यूजिक सिस्टम के साथ में रखा बस एक और मनोरंजन का साधन भर होता था. लेकिन अब टीवी बहुत ही खास हो गया है. यह लिविंग रूम का सेंटरपॉइंट बन गया है और यह घर में मौजूद मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन बन गया है. TCL 65" C2 टीवी जैसे मॉडर्न टेलीविज़न बहुत ही शानदार फीचर्स से लैस है, जैसे- 4K रेजोल्यूशन, ऐप सपोर्ट, कास्टिंग, बढ़िया ऑडियो आदि.

आँखों के लिए एक बढ़िया अनुभव

फ़िलहाल 4K UHD बाज़ार में मौजूद बेस्ट रेजोल्यूशन है. यह किसी फुल HD टीवी में मिलने वाले रेजोल्यूशन से चार गुना ज्यादा है और यह 65-इंच डिस्प्ले से लैस TCL 65" C2 टीवी के लिए बेस्ट है. इसके साथ ही कंपनी ने इसमें अपना खुद का HDR सलूशन दिया है, जिसे HDR प्रो का नाम दिया गया है. यह लाइट और डार्क शेड्स को सही से दिखता है. इस पर नेचुरल रंग नज़र आते हैं.

सुन्दर लुक

जैसे हम सब जानते हैं कि, टीवी अब घर के एक सेंटर पॉइंट बन गया है तो इसकी लुक भी काफी खास होनी चाहिए. मॉडर्न टीवी की लुक भी उसके फीचर्स की तरह शानदार होनी चाहिए. इस टीवी को बनाने के लिए CNC 1mm डायमंड कटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है और इसका डिज़ाइन वायर ड्राइंग है जो इसे क्लासी और प्रीमियम लुक देता है. इसके साथ ही यह टीवी काफी पतला है और इसकी मोटाई सिर्फ 11.8mm है. इसका सिर्फ फ्रेम ही पतला नहीं है बल्कि इसके किनारे भी काफी पतले हैं, तो इसका लुक बहुत ही बढ़िया दिखाई देता है.

शानदार ऑडियो

ऑडियो अगर अच्छा न हो तो टीवी देखने का मजा ख़राब हो सकता है. TCL को इस बारे में अच्छे से पता है और इसलिए ही कंपनी ने इसमें हर्मन कार्डों का ऑडियो सिस्टम दिया है. इस टीवी में 4-चैनल स्पीकर सेटअप मौजूद है, जिनमें दो बेस और 2 ट्रेब्ल स्पीकर्स शामिल हैं. यह स्पीकर्स सामने की तरफ मौजूद हैं. ऐसे में साउंड सीधा यूजर मिलता है. इसके साथ ही यह टीवी डॉल्बी ऑडियो और DTS साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आता है.

रिमोट में वोइस सपोर्ट मौजूद है

जैसे कि टीवी को नए-नए फीचर्स मिलते जा रहे हैं, वैसे-वैसे रिमोट में भी कई नए बटन शामिल होते जा रहे हैं. इतने सारे बटन्स को देख कर यूजर भी काफी कन्फ्यूज हो जाता है. इसी वजह से TCL ने अपने 65" C2 टीवी में वोइस कंट्रोल दिया है. इसमें कई भाषाओं का सपोर्ट भी मौजूद है.

पॉवरफुल प्लेटफार्म

आप ये भी चाहते हो कि आपका टीवी पॉवरफुल हो. इसलिए ही TCL 65" C2 टीवी में क्वाड-कोर कोर्टेक्स A53 CPU मौजूद है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.5GHz है. इसमें डुअल-कोर माली T860 GPU भी दिया गया है. इसके साथ ही इसमें आपको 2.5GB DDR3 रैम भी मिलती है. साथ ही यह 16GB के स्टोरेज स्पेस के साथ आता है जिसमें ऐप्स और गेम्स डाउनलोड किये जा सकता हैं.

क्रोमकास्ट के साथ

स्क्रीनकास्टिंग टीवी में मौजूद एक बहुत ही खास फीचर है, इससे पता चलता है कि एक स्मार्टफ़ोन और एक टीवी एक साथ कैसे काम करते हैं. मोबाइल की छोटी स्क्रीन पर कंटेंट देखने से अच्छा है कि यूजर इसे बड़ी स्क्रीन पर देख सके. तो अगर आपके फ़ोन में मौजूद कोई फोटो या वीडियो आप अपने किसी दोस्त को दिखाना चाहते हैं तो आप ऐसा क्रोमकास्ट के जरिये कर सकते हैं. इस टीवी में क्रोमकास्ट इनबिल्ड मौजूद है. इसके जरिये आप टीवी पर वीडियो देख सकते हैं.

एंड्राइड से लैस

गूगल का एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम दुनिया में मौजूद सबसे ज्यादा लोकप्रिय सिस्टम है. यह सिर्फ स्मार्टफ़ोन में ही मौजूद नहीं है बल्कि कई टीवी भी इससे लैस है. TCL 
 65" C2 टीवी आधिकारिक तौर पर गूगल से सर्टिफाइड है, इसमें प्ले स्टोर, गेम्स आदि सेवायें पाई जा सकती हैं. इसके जरिये आप कई एंड्राइड इकोसिस्टम पर मौजूद कई सेवाओं को चला सकते हैं जैसे- यूट्यूब.

ऑफिसियल नेटफ्लिक्स टीवी ऐप

TCL 65" C2 टीवी ऑफिसियल नेटफ्लिक्स ऐप के साथ आता है, तो इसका मतलब है कि आप बिना ऐड के अपने पसंदीदा शोज और मूवीज देख सकते हैं. क्योंकि यह ऑफिसियल नेटफ्लिक्स ऐप है जिसे टीवी के लिए बनाया गया है तो आपको एक अच्छा अनुभव मिलेगा. तो अब लगातार अपने पसंदीदा शोज देखने के लिए हो जायें तैयार!

गेमिंग एक्सपीरियंस

यह टीवी गमेर्स को भी पसंद आएगा. क्योंकि इसमें एंड्राइड मौजूद है तो आप इसमें अपने पसंदीदा एंड्राइड गेम्स इनस्टॉल कर सकते  हैं और बड़ी स्क्रीन पर गेमिंग का मज़ा ले सकते हैं. यह बच्चों और बड़ों दोनों के लिए बढ़िया है. इतना ही नहीं, आप इसके साथ वीडियो गेम कंसोल भी कनेक्ट कर सकते हैं. इसमें आपको HDMI पोर्ट्स मिलते हैं.

[Sponsored Post]

DMCA.com Protection Status