TCL 55 inch P2M 4K UHD टीवी के कुछ बेहद ही खास फीचर्स के बारे में जानिये

Sponsored | पब्लिश किया गया 17 Aug 2017
TCL 55 inch P2M 4K UHD टीवी के कुछ बेहद ही खास फीचर्स के बारे में जानिये
HIGHLIGHTS
  • TCL 55” P2M एंड्राइड से लैस है.

हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहाँ स्मार्टफोंस का काफी महत्त्व रखते है. यह छोटी-सी डिवाइस हमारे जीवन का एक मुख्य हिस्सा बन गई है और इस पर केबल टीवी के अलावा भी काफी सारा दूसरा कंटेंट देखा जा सकता है. अब इसके चलते हमारे पुराने टीवी में भी भीषण बदलाव हुए हैं. आज के दौर में TCL 55" P2M जैसे टीवी भी स्मार्टफ़ोन जैसे फीचर्स से लैस है. साथ ही इसमें 4K UHD डिस्प्ले, अच्छी ऑडियो और एक बड़ी स्क्रीन. इसलिए TCL 55" P2M टीवी आपके लिए मनोरंजन का एक आदर्श साधन हैं.

4K UHD का अनुभव करें

अगर आपको लगता है कि, फुल HD बहुत ही बढ़िया था, तो आप 4K UHD का अनुभव करके हैरान होने वाले हैं. यह फ़िलहाल बाज़ार में मौजूद सबसे बढ़िया रेजोल्यूशन है, जो फुल HD टीवी की तुलना में चार गुना ज्यादा है. जहाँ FHD में 1920 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन मौजूद है, 4K UHD का रेजोल्यूशन 3840 x 2160 पिक्सल है. यह रेजोल्यूशन 55-इंच पैनल में मौजूद है, जिसे एक बहुत ही बढ़िया टीवी व्यूइंग के लिए बनाया गया है.बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए यह टीवी TCL द्वारा खुद विकसित HDR सलूशन के साथ आता है, जिसे HDR प्रो का नाम दिया गया है. इसके जरिये लाइट और डार्क शेड्स ठीक-ठीक दिखाई देती हैं, तो आपको कंटेंट एक-दम सही रूप में दिखाई देता है.

क्लियर ऑडियो

TCL 55" P2M टीवी में DTS प्रीमियम पोस्ट-प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इसके साथ ही इसमें डॉल्बी ऑडियो भी मौजूद है, जिसके जरिये आपको शानदार ऑडियो अनुभव मिलता है. इसका मतलब है कि जब आपको डायलाग सुनने हैं तो आपको साफ़ ऑडियो मिलेगी, लेकिन जब आपको म्यूजिक सुनना है तो आपको बूमिंग ऑडियो मिलेगा.

एंड्राइड M से लैस

बाज़ार में मौजूद कई अन्य टीवी की तरह यह भी एंड्राइड M से लैस है और इसे गूगल ने भी सर्टिफाइड किया है. तो आपको इसमें गूगल की कई सेवायें भी मिलती हैं, जैसे- प्ले स्टोर, गेम्स आदि. इसका मतलब है कि आप इस टीवी पर गूगल के एंड्राइड इकोसिस्टम को इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इस पर यूट्यूब जैसे ऐप्स को आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं, और अपने टीवी पर ऑनलाइन कंटेंट को देख सकते हैं.

नेटफ्लिक्स के साथ

यह टीवी ऑफिसियल नेटफ्लिक्स ऐप के साथ आता है,जिसे टीवी के लिए ही बनाया गया है. इसके जरिये आप अपने पसंदीदा शोज और मूवीज बिना ऐड के देख सकते हैं. इतना ही नहीं, आप किसी भी शो का सारा सीजन बैक-टू-बैक देख सकते हैं. अब आपको इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा.

क्लासी लुक्स

इस टीवी का डिज़ाइन इसके फीचर्स की तरह ही खास है. TCL 55" P2M टीवी ब्रशड मेटल फ्रेम के साथ आता है जो आज के मॉडर्न घर में परफेक्ट देखाई देता है. इसके फ्रेम को बनाने के लिए जो मेटल इस्तेमाल किया गया है उसे अच्छे से पोलिश किया गया है ताकि जो भी इसे देखे वो इसे देखता ही रह जाये. लेकिन यह सिर्फ दिखता अच्छा नहीं है, बल्कि इसके फ्रेम में अनोडिक ऑक्सीडाइज मटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है जो इसे मजबूत बनाता है.यह रस्टप्रूफ है.

पतला और सुंदर

मॉडर्न टीवी और क्लासिक CRTटीवी में सबसे बड़ा अंतर साइज़ का है. यह अंतर आपको TCL 55" P2M टीवी में भी साफ़-साफ़ नज़र आता है, इसकी मोटाई 11mm है. यह काफी अच्छा दिखाई देने के साथ ही काफी काम का भी है. यह पतला है इसी वजह से इसे किसी भी जगह पर रखते हैं तो इस तक ज्यादा हवा पहुँची है जिस वजह से यह अपने आप को ज्यादा ठंडा रख पता है.

पॉवर से लैस

जब टीवी में बहुत से फीचर मौजूद हों तो उसको तेज़ भी होना चाहिए. TCL 55" P2M टीवी में 1.5GHz क्वाड-कोर कोर्टेक्स A53 मौजूद है जो डुअल कोर माली T860 GPU से लैस है. इसमें 2.5GHz DDR3 रैम भी मौजूद है. यह 16GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसमें ऐप्स और गेम्स डाले जा सकते हैं.

इसके रिमोट से आप बात कर सकते हैं

समय के साथ-साथ टीवी भी बदला है, साथ ही रिमोट कंट्रोल भी अब बदल गया है. जैसे-जैसे टीवी को नए फीचर मिलते जा रहे हैं, रिमोट में भी नए फीचर डाले जा रहे हैं. इसी वजह से कई रिमोट काफी अजीब से लगते हैं. वहीँ TCL 55" P2M टीवी के रिमोट में वोइस कंट्रोल मौजूद हैं, जिसकी वजह से इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है. यह कई भाषओं के सपोर्ट के साथ आता है.

गेमिंग के लिए है खास

TCL 55" P2M टीवी एंड्राइड के साथ आता है, इसका मतलब है इस पर ऐप्स और इकोसिस्टम को चलाया जा सकता है. आप इस पर गेमिंग भी कर सकते हैं. इस टीवी की बड़ी स्क्रीन पर आप अपने पसंदीदा गेम्स खेल सकते हैं. अगर आपको गेमिंग बहुत ही पसंद है तो आप इस टीवी पर HDMI पोर्ट के जरिये अपना वीडियो गेम कंसोल भी कनेक्ट कर सकते हैं और गेमिंग का मज़ा ले सकते हैं.

[Sponsored Post]

DMCA.com Protection Status