VOOC 3.0 और हाइपरबूस्ट OPPO F11 Pro को बनाते हैं एक दिलचस्प गेमिंग स्मार्टफोन

VOOC 3.0 और हाइपरबूस्ट OPPO F11 Pro को बनाते हैं एक दिलचस्प गेमिंग स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

OPPO F11 Pro VOOC 3.0 चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो 4000mAh की बैटरी को पूरा चार्ज करने में करीब 20 मिनट का समय बचाती है।

स्मार्टफोंस ने हमारे जीवन को इस हद तक बदल दिया है जितना कि हमने सोचा भी नहीं था। ये पॉकेट साइज़ के गैजेट्स कई काम करने में सक्षम हैं और हर साल बेहतर होते जा रहे हैं। स्मार्टफोन इनोवेशन इस स्थल पर पहुंच चुका है कि मॉडर्न स्मार्टफोंस हाई रेज़ोल्यूशन डिस्प्ले, लार्ज कैमरा सेटअप और लाजवाब परफॉरमेंस को एक पतली बॉडी में ऑफर करते हैं। स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ सिमित होती है और इसे लगातार चार्ज रखना होता है। यह चार्जिंग प्रक्रिया पूरा होने में काफी समय लगता है और अगर आप जल्दी में हों और बैटरी लो हो तो इसे चार्ज करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक काम आती है जैसे OPPO F11 Pro की VOOC 3.0 तकनीक।

VOOC का मतलब यहां वोल्टेज ओपन लूप मल्टी-स्टेप कांस्टेंट-करंट चार्जिंग से है और इसे पहली बार भारत में OPPO ने 2018 में पेश किया था। चार्जिंग सोल्यूशन केवल फ़ास्ट-चार्जिंग स्पीड्स से ही नहीं है लेकिन साथ ही ओवरहीटिंग के रिस्क के बिना सुरक्षित तरीके से डिवाइस चार्ज होना भी है। VOOC 3.0 को F11 Pro  के साथ पेश किया जाएगा और यह 4,000mAh कैपेसिटी वाली बैटरी के साथ आएगा और फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा। 

OPPO की नई VOOC 3.0 चार्जिंग तकनीक से चार्जिंग स्पीड को स्लो वोल्टेज रिडक्शन के साथ चार्जिंग स्पीड को बढ़ाया जा सकता है जिसके चलते 20 मिनट तक के चार्जिंग टाइम को बचाया जा सकता है।

फ़ास्ट चार्जिंग बेशक एक ऐसा फीचर है, जिसे हर कोई अपने स्मार्टफोन में चाहता है। VOOC 3.0 तकनीक के साथ आपको घंटों अपने फोन को फुल चार्ज करने के लिए इंतज़ार नहीं करना होगा। बल्कि थोड़ी देर डिवाइस को चार्ज करने पर ही घंटों इसे उपयोग कर पाएंगे। यह खासतौर से तब काम आएगा जब आप जल्दी में होंगे।

यह फीचर मोबाइल गेमर्स के लिए काफी काम का है जो अपने स्मार्टफोंस में काफी गेम्स खेलते हैं। मॉडर्न गेम्स जैसे PUBG मोबाइल काफी पॉवर का उपयोग करते हैं, जो बैटरी को तेज़ी से ख़त्म कर सकता है। कभी-कभी, ऐसा भी होता है कि इतनी तेज़ी से फोन चार्ज नहीं होता जितनी गति से डिसचार्ज हो जाता है। ऐसी मामलों में VOOC 3.0 गेमर्स के लिए काफी उपयोग साबित होगा, जिससे गेमर्स थोड़े समय के लिए फोन को चार्ज कर के लम्बे समय तक गेम एन्जॉय कर पाएंगे।

बल्कि, OPPO F11 Pro में ऐसे कई फीचर्स मौजूद हैं जो गेमर्स को पसंद आएंगे। इन फीचर्स में सबसे खास हाइपरबूस्ट है। यह फीचर गेमिंग सेशन के लिए फोन को ऑप्टमाइज़ करेगा। यह फीचर मेमोरी को अनुकूलित करता है जिससे गेम रैम की कुल मात्रा का अधिकतम लाभ उठा सके। यह लोडिंग स्पीड को इम्प्रूव कर सकता है, जिससे आपको गेम लोड होने के लिए हमेशा इंतज़ार करने की आवश्यकता नहीं है। हाइपरबूस्ट टच सेंसिटिविटी को भी बढ़ाता है, जिससे कि आप केवल इस कारण से कोई गेम न हार जाएं कि आपके फोन ने टच रजिस्टर नहीं किया। इम्प्रूव्ड गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए हाइपरबूस्ट कई अन्य फीचर्स भी ऑफर करेगा जिसमें गेम असिस्टेंट, गेम स्पेस और गेम स्पीच एनहांसमेंट शामिल हैं।

OPPO F11 Pro मेडीटेक के हीलियो P70 चिपसेट द्वारा संचालित है। यह एक ओक्टा-कोर CPU है जो ARM Mali-G72 GPU के साथ आया है और यह पिछले P60 की तुलना में बेहतर है। नया हीलियो P70 गेमिंग के मामले में अच्छी परफॉरमेंस ऑफर करता है और डिमांड गेम्स में बेहतर फ्रेम रेट्स पेश करता है।

P70 चिपसेट और हाइपरबूस्ट का कॉम्बिनेशन OPPO F11 Pro को गेमर्स के लिए बेहतर विकल्प बनाता है। VOOC 3.0 और अन्य फीचर्स इस फोन को काफी दिलचस्प बना देते हैं।

Sponsored

Sponsored

This is a sponsored post, written by Digit's custom content team. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo