iQOO Neo 7 Pro Alternatives: iQoo के लेटेस्ट 5G गेमिंग फोन को कड़ी टक्कर रहे ये 5 टॉप ब्रांडेड स्मार्टफोंस, देखें किसमें कितना है दम

iQOO Neo 7 Pro Alternatives: iQoo के लेटेस्ट 5G गेमिंग फोन को कड़ी टक्कर रहे ये 5 टॉप ब्रांडेड स्मार्टफोंस, देखें किसमें कितना है दम
HIGHLIGHTS

iQOO Neo 7 Pro को अभी हाल ही में 34,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

यहाँ हम Neo 7 Pro के कुछ अल्टरनेटिव्स की बात करने वाले हैं।

Nord 3 वनप्लस का लेटेस्ट फोन है और यह मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 चिपसेट के साथ आया है।

iQOO Neo 7 Pro को अभी हाल ही में 34,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह एक पॉवर डिवाइस है जिसे खास गेमर्स के लिए बनाया गया है। लेकिन अगर आप एक अलग ब्रांड का फोन खरीदना चाहते हैं तो यहाँ हम Neo 7 Pro के कुछ अल्टरनेटिव्स की बात करने वाले हैं। लेकिन, सबसे पहले यह देखते हैं कि iQOO फोन 35,000 रुपए के अंदर बेस्ट फोंस में से एक क्यों है। 

iQOO Neo 7 Pro के 5 बेस्ट फीचर्स 

1. iQOO Neo 7 Pro एक प्राइमरी प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC से लैस है और इसे इंडिपेन्डेन्ट गेमिंग चिप (IGC) के साथ जोड़ा गया है। इस टेक के साथ आप 120 FPS पर 90Hz गेम खेल सकेंगे। 

2. Neo 7 Pro में अब तक का सबसे बड़ा लिक्विड कूलिंग चैम्बर भी शामिल है। यह और GPU का कम पॉवर कंजम्पशन डिवाइस को गेमिंग के दौरान ठंडा रखने में मदद करेगा। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 3 vs OnePlus Nord 2T: क्या OnePlus का लेटेस्ट प्रीमियम 5G फोन Nord 2T पर पड़ेगा भारी? देखें टॉप 5 फीचर्स की तुलना

3. इस फोन की एमोलेड डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट और 1200Hz इन्सटेन्ट टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करती है। यह गेम्स में एक खास रोल प्ले करेगा।

4.  Neo 7 Pro की 5000mAh बैटरी और 120W चार्जिंग सपोर्ट यह सुनिश्चित करता है कि डिवाइस गेमिंग के लिए लंबे समय तक चार्ज रहे। यहाँ तक की अगर आप इसे टॉप-अप करना चाहें तो यह काम भी इसके हाई-स्पीड अडाप्टर से तेजी से हो जाएगा। 

5. फोन के अन्य हाईलाइट फीचर्स में 50MP+8MP+2MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 4K30 fps वीडियो रिकॉर्डिंग और एंड्रॉइड 13 सॉफ्टवेयर के साथ फनटच OS स्किन शामिल है। 

35,000 रुपए के अंदर iQOO Neo 7 Pro के 5 प्रतिस्पर्धी  

1.  Realme GT Neo 3 

रियलमी का यह फोन अधिक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट (150W) ऑफर करता है। इसकी डिस्प्ले पर आपको गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन और 4K60 fps वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट भी मिल जाता है। हालांकि, Neo 7 Pro की तुलना में इसका बैटरी साइज़ (4500mAh) थोड़ा छोटा है। 

यह भी पढ़ें: Oppo 10 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगा Reno 10 लाइनअप, 27 मिनट में होगा फुल चार्ज

2. OnePlus Nord 3 

OnePlus Nord 3 वनप्लस का लेटेस्ट फोन है और यह मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 चिपसेट के साथ आया है। यह Neo 7 Pro की तुलना में सस्ता है, हालांकि इसके स्पेक्स iQOO फोन की तुलना में कुछ कम नहीं हैं। सालों से वनप्लस को एक अच्छे ब्रांड के तौर पर जाना जाता है इसलिए यह फोन भी आपके लिए अच्छा फोन हो सकता है।

3. Google Pixel 6a

अगर आप पिक्सल के कुछ खास फीचर्स के साथ एक वनीला एंड्रॉइड फोन चाहते हैं तो Pixel 6a एक अधिक किफायती विकल्प है। इसमें थोड़ी छोटी स्क्रीन है लेकिन कैमरा परफॉरमेंस के मामले में यह काफी बढ़िया है। इस हैंडसेट में 4400mAh की बैटरी लगी हुई है जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

4. Samsung Galaxy F54

यह स्मार्टफोंस सैमसंग फैन्स के लिए है जो जिसमें फीचर्स-रिच One UI 5.1 (एंड्रॉइड 13-आधारित) सॉफ्टवेयर, सुपर एमोलेड प्लस डिस्प्ले, 108MP प्राइमरी कैमरा और 6000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है।  

यह भी पढ़ें: Realme Narzo 60 Pro vs OnePlus Nord CE 3 5G: भारत में लॉन्च हुए दो नए तगड़े 5G स्मार्टफोंस, फीचर्स के आधार पर किसका पलड़ा भारी?

5. Motorola Edge 40 5G

Edge 40 5G में क्लोज-टू-स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव मिलता है और यह स्मार्टफोन 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo