Google Pixel Tablet vs Samsung Galaxy Tab S8 vs Apple iPad: देखें कौन ऑफर कर रहा है सबसे तगड़े फ्लैगशिप स्पेक्स

Google Pixel Tablet vs Samsung Galaxy Tab S8 vs Apple iPad: देखें कौन ऑफर कर रहा है सबसे तगड़े फ्लैगशिप स्पेक्स
HIGHLIGHTS

तीनों टैबलेट ऑफर करते हैं LCD स्क्रीन

देखें गूगल के नए टैबलेट से कितने अलग हैं ये दोनों टैबलेट

फ्लैगशिप टैबलेट एक दूसरे को दे रहे हैं कड़ी टक्कर

Google ने अपने IO 2023 इवेंट के दौरान Pixel टैबलेट को पेश किया था और डिवाइस को गूगल के Tensor G2 प्रोसेसर और हाई-एंड स्पेक्स के साथ पेयर किया गया है। इसकी कीमत और फीचर्स को देखते हुए आप इसे एप्पल व सैमसंग के टैबलेट से कंपेयर कर सकते हैं। 

Samsung Galaxy Tab S8 Vs Apple iPad

डिस्प्ले 

Google Pixel Tablet में 10.95 इंच की IPS LCD स्क्रीन मिल रही है जिसका रेज़ोल्यूशन 1600×2560 पिक्सल है। आप डिस्प्ले को चार्जिंग स्पीकर डॉक से अटैच कर सकते हैं जो डिवाइस को स्मार्ट डिस्प्ले में बदल देगा। यह आपके गूगल फोटोज को स्लाइडशो की तरह दिखाता है और आप इसे स्मार्ट होम कंट्रोल की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एप्पल भी IPS LCD 10.9 इंच की डिस्प्ले ऑफर करता है जिसका रेज़ोल्यूशन 1640 x 2360 पिक्सल है और इसकी पिक्सल डेंसिटी 264 PPI है। Samsung Galaxy Tab S8 में TFT LCD डिस्प्ले मिल रही है जिसका साइज़ 11 इंच है। यह 1600 x 2560 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और इसकी पिक्सल डेन्सिटी 274 PPI ऑफर करती है। इन तीनों में गूगल का टैबलेट बढ़िया डिस्प्ले स्पेक्स ऑफर करता है। 

सॉफ्टवेयर 

Pixel Tablet एंड्रॉइड 13 पर काम करता है। पिक्सल-स्पेसिफिक फीचर्स के अलावा, ज्यादातर UI स्टॉक है। 

Samsung Galaxy Tab S8 को एंड्रॉइड 12 के साथ पेश कर रहा है लेकिन डिवाइस को एंड्रॉइड 13 पर अपग्रेड किया जा सकता है। टॉप पर One UI 5 स्किन मिल रही है। 

Apple आईपैड को iPadOS 16.1 के साथ पेश कर रहा है जिसे आप OTA के लेटेस्ट वर्जन पर अपग्रेड कर सकते हैं। 

कैमरा 

Pixel Tablet के फ्रन्ट और बैक पैनल पर 8MP का सेन्सर मिल रहा है जो 1080p @30fps सपोर्ट करता है। कैमरा फीचर्स में ऑटोमेटिक लाइटिंग और ऑटो-फ्रेमिंग मौजूद होंगे। 

Samsung टैबलेट के बैक पैनल पर 13MP का कैमरा मिल रहा है जबकि फ्रन्ट पर 12MP का कैमरा मिल रहा है। आप दोनों कैमरा से 4K 60 fps शूट कर सकता है। Samsung फ्रन्ट कैमरा पर ऑटो-फ्रेमिंग ऑफर कर रहा है। 

Apple के डिवाइस पर बैक कैमरा से 4K60 रिकार्डिंग कर सकते हैं लेकिन फ्रन्ट कैमरा से 1080p 60 शूट किया जा सकता है। दोनों साइड्स पर 12MP का कैमरा मिल रहा है। 

प्रोसेसर 

Google ने Pixel Tablet को Tensor G2 का साथ दिया है जो iPad में मिल रहे Apple A14 Bionic या Galaxy Tab S8 में मौजूद स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 जैसा पॉवरफुल नहीं है। 

कनेक्टिविटी 

जहां तक कनेक्टिविटी की बात है Pixel और Apple Tablet को WiFi 6 और Bluetooth 5.2 का साथ दिया गया है जबकि Galaxy टैबलेट में WiFi 6e और ब्लूटूथ 5.2 मिल रहा है। Apple के डिवाइस में USB 2.0 टाइप-C पोर्ट मिलतीय है जबकि सैमसंग और पिक्सल डिवाइसेज में  USB 3.2 टाइप-C पोर्ट मिल रहा है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo