LG K7i: मच्छरों को दूर भगाने वाले टेक्नोलॉजी से लैस दुनिया का पहला स्मार्टफ़ोन

LG K7i: मच्छरों को दूर भगाने वाले टेक्नोलॉजी से लैस दुनिया का पहला स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

नया LG K7i स्मार्टफोन साउंड वेब टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी का इस्तेमाल कर मच्छरों को दूर भगाने में मदद करता है

मच्छरों का आकार छोटा होता है लेकिन ये बहुत खतरनाक होते हैं. डेंगू, मलेरिया, येलो फीवर जैसे कई जानलेवा बीमारी इनके काटने से हो सकती है. इनसे बचने के लिए भी लोग कई उपाये करते है. लेकिन अब LG ने K7i: के रूप में एक ऐसा फोन पेश किया है, जो आपके आस-पास से मच्छरों को भगाने में मदद करेगा. इस बारे में LG का कहना है कि आप जहां जाएंगे मच्छरों से बचने का डिवाइस अपने साथ ले जाने में सक्षम होंगे.

मच्छरों से बचने का सबसे कॉमन(सामान्य) तरीका कीट निरोधक का इस्तेमाल करना है, खासकर लिक्विड(तरल) फॉर्म में. हालांकि इस तरह के कीट निरोधक में एक बड़ी समस्या है कि ये केमिकल का इस्तेमाल करते हैं और इसे बार बार रिफिल करना पड़ता है. वहीं LG K7i स्मार्टफोन मच्छरों को भगाने के लिए साउंड वेब टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. ये 30kHz के अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी का इस्तेमाल कर मच्छरों को दूर भगाता है.

अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी साउंड वेब्स होती हैं, जिसे कोई इंसान नहीं सुन सकता क्योंकि ये इंसानों की सुनने की क्षमता के मुताबिक नही है. लेकिन ये वेब्स मच्छरों को सुनाई देते हैं. कंपनी का कहना है कि यह तकनीक मनुष्यों के लिए हानिकारक नहीं है. कंपनी के मुताबिक क्लीनिकल टेस्टिंग में 72.32 प्रतिशत मच्छरों को इस नई तकनीक से भागते देखा गया. 

इस तकनीक को LG K7i जैसे किफायती डिवाइस में लाने से उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जहां भी रहें मच्छरों से अपनी सुरक्षा करने में सक्षम होंगे. ये फोन एक विशेष मस्कीटो अवे कवर के साथ आता है, जिसे लगाकर यूजर्स मच्छरों से दूर रह सकते हैं. यहां एक मस्कीटो अवे स्टैंड भी होता है, जो साउंड वेब टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने में सहायक बनता है. हालांकि इस फोन में इस खास फीचर के अलावा भी कई चीजें हैं.

LG K7i 5 इंच ऑन-सेल डिस्प्ले के साथ आता है, जो ना सिर्फ इसे पकड़ने में आसान है, बल्कि आप इसे आसानी से पॉकेट में रख सकते हैं. इस फोन की मोटाई 8.1mm और भार 138 ग्राम है. 

LG K7i 8MP के रियर और 5MP के फ्रंट कैमरा के साथ आता है. रियर कैमरा अच्छी तस्वीरे लेने में सक्षम हैं, वहीं फ्रंट कैमरा में जेस्चर इंटरवल शॉट्स फीचर है, जो सेल्फी लेने में मदद करता है. 

इस फोन में 1.1Ghz क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 2GB रैम है. ये प्ले स्टोर पर उपलब्ध ज्यादातर ऐप्स चलाने में सक्षम है. इसमें 16GB इंटरनल स्टोरेज और 2500mAh की बैटरी है.

‘मस्कीटो अवे’ फीचर से लैस LG K7i उनलोगों के लिए बेहतरीन खरीददारी हो सकती है, जो मच्छरों से सुरक्षित रहने का तरीका ढूंढ़ रहे हैं.

[स्पॉन्सर्ड पोस्ट]

Sponsored

Sponsored

This is a sponsored post, written by Digit's custom content team. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo