बेस्ट हेडफोंस अंडर Rs 5000 इन इंडिया जुलाई 2017

बेस्ट हेडफोंस अंडर Rs 5000 इन इंडिया जुलाई 2017
HIGHLIGHTS

इस लिस्ट में आप Rs 5000 में मिलने वाले बेस्ट हेडफोंस बारे में जान सकते हैं.

ज़्यादातर लोगों के लिए Rs 5000 में हेडफोंस  एक महँगा खर्चा माना जाता है. इन हेड'फोंस में आपको कई अच्छे फीचर्स जैसे ऑडियो क्वालिटी, पावरफुल ड्राइव्स, तेज़ आवाज़, और बेस रेस्पोंस मिलते है. इस लिस्ट में आप Rs 5000 में मिलने वाले बेस्ट हेडफोंस बारे में जान सकते हैं. और भी अच्छी डील्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें…!!!

1. FiiO EX1

FiiO EX1 headphone इस प्राइस का सबसे बढ़िया हेडफोन है. यह केवलर-रेंफोर्सड केबल, बहुत अच्छे ऑडियो जैक और डूरालुमिन-स्टैनलेस स्टील चेसिस के साथ काफी अच्छी तरह बनाया गया है. यह काफी अच्छा साउंड ऑफर करता है इसकी  बेस परफॉरमेंस भी काफी अच्छी है. इसकी हाई क्रिस्प और ब्राइट, और मिड्स काफी स्मूथ है. FiiO EX1 इसके प्राइस के अनुसार सभी उम्मीदों पर खरा उतरता है. यह Rs 5000 में भारत में मिलने वाले हेडफोन में से बेस्ट है. 

2. RHA S500i

RHA S500i बहुत ही अच्छा ऑडियो बैलेंस, साउंड और लुक डिलीवर करता है.. यह वास्तव में काफी साफ और क्लियर साउंड ऑफर करता है. यह हेडफोन Rs. 3,999 में उपलब्ध है.

3. Sennheiser HD 429

Sennheiser HD 429 क्रिस्प, साफ़ और पावरफुल आवाज़ डिलीवर करता है. यह सभी फ्रीक्वेंसी पर अच्छा काम करता है और यह पावरफुल बेस, क्रिस्प, स्मूथ साउंड ऑफर करता है. यह इस लिस्ट के बेस्ट हेडफोंस में से एक है. इसमें हमें सिंगल बटन रिमोट और अन्फोल्डेबल डिज़ाइन मिलता है. Rs. 5000 में Sennheiser HD 429 एक बेस्ट डील है. 

4. Beyerdynamic MMX 102iE

Beyerdynamic कीमत में DTX 102iE से कम है और इसकी मुख्य खासियत इसका इन-लाइन कंट्रोल और माइक है. Beyerdynamic MMX 102iE अच्छी ऑडियो डिलीवरी, वार्म साउंड और ब्राइट ऑडियो ऑफर करता है. Rs. 5000 में Beyerdynamic MMX 102iE बहुत कम्पीटेंट और अच्छा बना हुआ हेडफोन पेयर है.

5. Audio Technica CKS550iS

Audio Technica CKS550iS हेडफोन पावरफुल बेस डिलीवर करता है जितना आप एक बेस ओरिएंटेड हेडफोन से उम्मीद करते हैं यह उतना अच्छा बेस नहीं प्रोवाइड करता है लेकिन यह बेहेतरीन पावरफुल ऑडियो डिलीवरी देता है. यह हाई फ्रीक्वेंसी रेंज में अच्छा बना हुआ, और अच्छी परफॉरमेंस देने वाला हेडफोन है.

6. Meelectronics M6 Pro

Meelectronics M6 Pro आपकी उम्मीद के काफी करीब है. यह ग्रेट टनल एक्यूरेसी के साथ लो फ्रीक्वेंसी परफॉरमेंस देता है. लो फ्रीक्वेंसी ज़बरदस्त और हाई फ्रीक्वेंसी बराबर साउंड डिलीवर करता है. इसे काफी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका केबल अलग भी किया जा सकता है. इसकी बिल्ड क्वालिटी इसे परफेक्ट बनाती है.

7. SoundMagic E10s

SoundMagic E10s काफी सस्ता और अच्छा हेडफोन है. यह अच्छा बैलेंस्ड साउंड, पावरफुल बेस, क्लियर हाई और इसके मुख्य मिड्स इसे लाजवाब बनाते हैं. इसका अच्छा लुक और बॉडी इसे हमारे सुझाव में से एक बनाती है.

8. Mpow Swift

Mpow Swift एक बेस्ट वायरलेस इन-इअर मॉनिटर है जो आपके प्राइस के अनुसार आपको बेस्ट फीचर प्रोवाइड करता है. यह क्लियर साउंड और बेस डिलीवर करता है. इसमें आपको  5 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिल रही है. काफी लोगों को यह थोड़ा भारी लगता है लेकिन यह रीस्नेब्ली अच्छा प्रोडक्ट है. यह स्मूथ बिना रुकने वाली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी देता है. इस प्राइस में मिलने वाला यह बेस्ट हेडफोन है. 

9. Brainwavz BLU 100

Brainwavz BLU 100 इस लिस्ट के अच्छे हेडफोंस में से एक है. Delta IEMs की तरह यह अच्छी मिड्स और नॉइज़ कैंसलेशन ऑफर करता है. यह इअरफोंस लाउड और aptX कोडेक पैकेज को बेहतर बनाता है. Brainwavz BLU 100, 4 घंटे की बैटरी लाइफ प्रोवाइड करता है. इसकी ऑडियो क्वालिटी Mpow Swift से कई बेहतर है. लेकिन इसकी थोड़ी वायरलेस कनेक्टिविटी की कमी इसे इस लिस्ट में नीचे रैंक पर रखती है.

10. Sony MDR-XB50AP

बेस की क्वालिटी के लिए Sony MDR-XB50AP सबसे अच्छा  विकल्प है. इसका बेस पावरफुल है, यह फ्रीक्वेंसी रेंज में थोड़ा कम है. इसकी मधुर और मिड्स और हाई इसे ख़ास बनाती हैं. यह भारत में Rs. 5000 में मिलने वाले बेस्ट हेडफोंस में से एक है.

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo