आ गया WhatsApp का नया धांसू फीचर, अब एंड्रॉइड बीटा यूजर्स भेजे गए मेसेज को कर सकते हैं एडिट

आ गया WhatsApp का नया धांसू फीचर, अब एंड्रॉइड बीटा यूजर्स भेजे गए मेसेज को कर सकते हैं एडिट
HIGHLIGHTS

अब व्हाट्सएप यूजर्स चैट में भेजे गए मेसेज में कर सकते हैं बदलाव

एडिट मेसेज फीचर अभी केवल व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा और वेब यूजर्स के लिए है उपलब्ध

बीटा यूजर्स केवल 15 मिनट के अंदर मेसेज को कर सकते हैं एडिट

WhatsApp ने अपने एडिट मेसेज फीचर को वेब के लिए रोल आउट करने के बाद अब इसे एंड्रॉइड डिवाइसेज के लिए भी पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स कोई भी मेसेज भेजने के बाद उसमें बदलाव (एडिट) कर सकते हैं। व्हाट्सएप के इस एडिट मेसेज फीचर की मौजूदगी को सबसे पहले WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया था और वर्तमान में यह केवल बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। जैसे ही यह फीचर इस टेस्टिंग प्रोग्राम में सफल हो जाएगा, तो इसे बाकी सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

WhatsApp

WhatsApp Edit Message Feature

व्हाट्सएप एडिट मेसेज फीचर अभी ऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.10.14 के साथ उपलब्ध है। अगर आपके डिवाइस में यह वर्जन चल रहा है तो आप ऐप या वेब इंटरफ़ेस का इस्तेमाल करके तय किए गए समय में मेसेज को एडिट कर सकते हैं। व्हाट्सएप आपके चैट्स और ग्रुप्स में मेसेजिस को एडिट करने के लिए 15 मिनट तक की एक विंडो ऑफर करता है। इसी के साथ यूजर्स इन्हीं 15 मिनटों के अंदर मेसेज को कई बार एडिट कर सकते हैं। 

इस फीचर के बारे में एक और बड़ी जानकारी यह है कि यह वर्तमान में मल्टी-डिवाइस मोड को सपोर्ट नहीं करता है, जिसका मतलब है कि यूजर्स कम्पैनियन मोड के जरिए कनेक्टेड अन्य डिवाइसेज से मेसेजिस में बदलाव नहीं कर सकेंगे। एक ही अकाउंट को दो अलग-अलग डिवाइसेज पर उपयोग करने के लिए यूजर्स को उस डिवाइस से मेसेज एडिट करना होगा जिससे वह भेजा गया है। 

WhatsApp edit message feature

WhatsApp पर भेजे गए मेसेज को कैसे करें एडिट?

  • व्हाट्सएप पर उस चैट को खोलें जहां आप मेसेज एडिट करना चाहते हैं। 
  • जिस मेसेज को आप एडिट करना चाहते हैं उसे टैप और होल्ड करें। 
  • मेन्यू में से “Edit” ऑप्शन को चुनें। 
  • मेसेज में बदलाव करके सेंड बटन पर क्लिक कर दें। 
  • एडिट करने के बाद उस मेसेज के साथ “Edited” लिखा हुआ दिखाई देगा। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo