स्मार्टफोन के बाद अब ये देसी कंपनी सस्ते में लाएगी स्मार्टवॉच, इतनी सी होगी कीमत

Updated on 21-Feb-2024
HIGHLIGHTS

भारतीय बाजार में LAVA की ओर से जल्द ही कंपनी की पहली AI-Enabled स्मार्टवॉच लॉन्च हो सकती है?

Lava की इस AI-क्षमताओं से लैस स्मार्टवॉच की कीमत 4000 रुपये के अंदर हो सकती है।

इस कदम से ऐसा लग रहा है कि स्मार्टफोन के अलावा अब कंपनी Wearable Technology में भी अपने को आजमाना चाहती है।

देश की देसी स्मार्टफोन कंपनी Lava की ओर से देश में इसकी पहली AI-Enabled Smartwatch को लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टवॉच को खासतौर पर भारतीय लोगों को ध्यान में रखकर ही पेश किया जाने वाला है। इसके अलावा बता देते है कि यह खासतौर पर भारतीयों के लिए ही पेश की जाने वाली है। इसकी सबसे बड़ी खासियत होने वाली है कि यह AI क्षमताओं के साथ पेश की जाएगी। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि Lava Smartwatch की कीमत 4000 रुपये के अंदर हो सकती है।

इसके अलावा कंपनी इस स्मार्टवॉच को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बाजारों में सेल करने वाली है। इसके अलावा कंपनी की ओर से कुछ भी अन्य डिटेल्स सामने नहीं आई हैं। अगर लावा अपनी वॉच को बाजार में लाता है तो जाहिर है कि इसकी सीधी टक्कर Fire-Boltt, Noise और Boat जैसे ब्रांडस से होने वाली है, जो बाजार में पहले से ही मौजूद हैं।

Lava Smartwatch to launch soon in india

Lava के लिए यह बड़ा कदम होने वाला है!

असल में अगर Lava Wearable बाजार में अपने कदम रखती है तो कंपनी के यह एक बड़ा कदम हो सकता है। अभी तक कंपनी मात्र कुछ बेसिक फोन्स को ही लॉन्च करने के लिए जानी जाती है, हालांकि कंपनी की ओर से कुछ बेहतरीन फोन्स को भी बाजार में उतारा गया है। हालांकि अब Economic Times की एक रिपोर्ट कहती है कि कंपनी जल्द ही स्मार्टफोन्स/फीचर फोन्स के अलावा Smartwatch भी सेल करने वाली है।

कुछ आने ब्रांडस पहले से ही स्मार्टफोन्स के अलावा सेल करते हैं स्मार्टवॉच!

अगर हम अन्य कुछ ब्रांडस की बात करें तो जो स्मार्टफोन बाजार में तो बेहतरीन फोन्स को लॉन्च करने के लिए जाने जाते हैं, इसके अलावा यह अपने Wearable segment में भी बेहतरीन प्रोडक्टस को लॉन्च करने के लिए पहचाने जाते हैं। असल में इस लिस्ट में Samsung, Xiaomi, Oppo, OnePlus और Vivo आते हैं।

Lava Smartwatch to launch soon in india details

यह अपने स्मार्टफोन्स के अलावा Smartwatches और अन्य गैजेट आदि को भी सेल करने के लिए जाने जाते हैं। अब ऐसा ही कुछ Lava के Portfolio में भी जुड़ जाने वाला है। लावा भी अपने फोन्स के अलावा अब स्मार्टवॉच के लिए भी सुर्खियां बटोरने वाली है।

नोट: सभी इमेज काल्पनिक हैं!

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :