नाइकी ने पेश किया अपना स्मार्ट जूता हाइपरएडाप्ट 1.0

नाइकी ने पेश किया अपना स्मार्ट जूता हाइपरएडाप्ट 1.0
HIGHLIGHTS

नाइकी ने एक नया स्मार्ट जूता हाइपरएडाप्ट 1.0 पेश किया है जो अपने फीते खुद ही बांध लेता और इसमें एक स्मार्ट सेंसरो भी मौजूद है.

नाइकी ने बाज़ार में अपना एक नया स्मार्ट जूता हाइपरएडाप्ट 1.0 पेश किया है. ये एक स्पोर्ट्स जूता है और ये अपने फीते खुद बांध लेता है. कंपनी ने अपने इस स्मार्ट जूते को न्यू यॉर्क में आयोजित नाइकी इनोवेशन समिट में पेश किया है.

नाइकी ने जानकारी दी है कि, इस जूते में जो तकनीक दी गई है कंपनी ने इस तकनीक को ‘एडाप्टीव लेसिंग टेक्नोलॉजी’ का नाम दिया है. कंपनी अब इस टेक्नोलॉजी पर आधारित जूतों की एक पूरी रेंज उतरने के बारे में विचार कर रही है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

अगर इस जूते के बारे में बात करें तो जब कोई इस जूते को पहनता है तो इसके फीते अपने आप बंध जाते हैं. ऐसा इस जूते की हील में मौजूद सेंसर की वजह से होता है. इस सेंसर को जब पता चलता है कि इस जूते को किसी ने पहना है तो ये जूते की फीतों को खुद ही बांध लेता है.

नाइकी हाइपरएडाप्ट 1.0 शूज जल्द ही बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. ये शूज तीन रंगों में उपलब्ध होगा. हालाँकि ये जूता सिर्फ नाइक+ सदस्यों को ही मिलेगा. अभी तक कंपनी ने इस जूते की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. आप नीचे दिए गए विडियो में देख सकते हैं कि ये जूता कैसे काम करता है.

इसे भी देखें: अब आप ओला और उबर कैब्स को ढूंढ पाएंगे गूगल मैप्स पर

इसे भी देखें: अमेज़न पर अब सेल्फी खींचकर कर सकेंगे भुगतान

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo