बहुप्रतीक्षित ZenWatch 3 इंडिया में हुआ लॉन्च, जानिये फीचर्स, कीमत तथा उपलब्धता

बहुप्रतीक्षित ZenWatch 3 इंडिया में हुआ लॉन्च, जानिये फीचर्स, कीमत तथा उपलब्धता
HIGHLIGHTS

ZenWatch 3 अपने आप में सर्वोत्तम स्मार्टवाच है. इसे Asus ने पानी तथा धूल प्रतिरोधी बनाया है.

Asus के प्रशंसक भारत में बहुत है. Asus के फोन्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है. शायद इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टवाच – ZenWatch 3 को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी के अनुसार यह वियरेबल डिवाइस तीन वैरिएंट में उपलब्ध होगा – गनमेटल रंग में लेदर पट्टियों के साथ, गनमेटल रंग में रबड़ पट्टियों के साथ तथा सिल्वर रंग में रबड़ पट्टियों के साथ.

कीमत की बात करें तो गनमेटल रंग में लेदर पट्टियों के साथ आने वाले ZenWatch 3 का दाम 18,999 रूपये है, वही बाकी के दोनों वैरिएंट की कीमत 17,599 रूपये है. गनमेटल रंग में लेदर पट्टियों तथा रबड़ पट्टियों के साथ आने वाले दोनों स्मार्टवाच की अग्रिम बुकिंग शुरू हो चुकी है, वहीं सिल्वर रंग में रबड़ पट्टियों के साथ की बुकिंग अगले साल जनवरी में शुरू होगी. दुर्भाग्य से कंपनी ने अपनी तक यह नहीं बताया है कि इन सारे वियरेबल डिवाइसेस की डिलीवरी कब शुरू होगी.

अब बात करते है Asus ZenWatch 3 के स्पेसिफिकेशन की. इस स्मार्टवाच में 1.39 इंच की गोल AMOLED डिस्प्ले लगी है जो कि 2.5D गोरिल्ला गिलास 3 से कवर्ड है. मतलब इसपर कोई खरोंच नहीं आएगी. इस स्मार्टवाच के अन्दर कंपनी ने क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट लगा है जिसके अन्दर क्वाड-कोर प्रोसेसर तथा 512MB का रैम है. इसके अलावा इस डिवाइस के अन्दर 4GB की इंटरनल स्टोरेज है.

एंड्राइड वियर 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले Asus ZenWatch 3 में कनेक्टिविटी सुविधाएं उलब्ध है. यह Wi-Fi 802.11 b/g/n तथा ब्लूटूथ 4.2 के साथ आता है. इस सब के अलावा यह स्मार्टवाच IP67 सर्टिफिकेट के साथ आता है जिसका मतलब है कि यह डिवाइस पानी तथा धूल प्रतिरोधी है. इस डिवाइस के अन्दर 341 mAh की बैटरी लगी है जो कि मैग्नेटिक फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है. यह मात्र 15 मिनट में 60 प्रतिशत से भी जयादा चार्ज हो जाता है.

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo