LG ने पेश किया दुनिया का सबसे बड़ा OLED TV, देखें कीमत

LG ने पेश किया दुनिया का सबसे बड़ा OLED TV, देखें कीमत
HIGHLIGHTS

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उसने उत्तरी अमेरिका में प्रीमियम टीवी बाजार को लक्षित करने के लिए अमेरिका में लेटेस्ट ट्रेड शो में दुनिया के सबसे बड़े ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) टीवी का प्रदर्शन किया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स डिजाइन एंड इंस्टॉलेशन एसोसिएशन (सीईडीआईए) एक्सपो 2022 में अपने 97 इंच के ओएलईडी टीवी या ओएलईडी ईवो गैलरी एडीशन का अनावरण किया।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उसने उत्तरी अमेरिका में प्रीमियम टीवी बाजार को लक्षित करने के लिए अमेरिका में लेटेस्ट ट्रेड शो में दुनिया के सबसे बड़े ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) टीवी का प्रदर्शन किया है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स डिजाइन एंड इंस्टॉलेशन एसोसिएशन (सीईडीआईए) एक्सपो 2022 में अपने 97 इंच के ओएलईडी टीवी या ओएलईडी ईवो गैलरी एडीशन का अनावरण किया।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

दक्षिण कोरियाई उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज ने पिछले महीने बर्लिन में आयोजित आईएफए 2022 इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड शो में सबसे पहले 97-इंच ओएलइडी टीवी का अनावरण किया था। सीईडीआईए 2022 में, कंपनी ने फ्लेक्स, दुनिया का पहला बेंडेबल ओएलईडी गेमिंग मॉनिटर और मूवेबल एलजी स्टैंडबाएमी भी प्रदर्शित किया।

LG OLED TV

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि लेटेस्ट नई लाइनअप के साथ, इसका उद्देश्य यू.एस. में प्रीमियम टीवी बाजार में अपने नेतृत्व को मजबूत करना है क्योंकि अमेरिका में प्रमुख खरीदारी सीजन जैसे नवंबर में ब्लैक फ्राइडे और क्रिसमस के दौरान उच्च मांग की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

पहली छमाही में एलजी की कुल टीवी बिक्री में ओएलईडी टीवी की हिस्सेदारी 33.2 प्रतिशत रही। उद्योग ट्रैकर ओमडिया के अनुसार, प्रीमियम टीवी सेगमेंट में, जिसमें टीवी की कीमत 2,500 डॉलर या उससे अधिक है, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने 53.6 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की, इसके बाद एलजी ने 21.5 फीसदी और सोनी ने 17.2 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की।

ओएलईडी टीवी सेगमेंट में, एलजी ने पहली छमाही में 1.69 मिलियन यूनिट्स बेचकर अपना ठोस नंबर 1 स्थान बनाए रखा, जो कि सभी वैश्विक ओएलईडी शिपमेंट का लगभग 62 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo