सैमसंग के बिग टीवी डे ऑफर में घर बैठे पाइए सिनेमाई अनुभव; 1,04,900 रुपये तक का साउंडबार मुफ्त पाइए, जानें कैसे मिलेगा

Updated on 16-Jul-2021
HIGHLIGHTS

भारत के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने अपने 55-इंच और उसके ऊपर के टेलीविजन की प्रीमियम रेंज पर लोगों की मांग को देखते हुए 15 जुलाई से 20 अगस्त 2021 के बीच एक बार फिर बिग टीवी डे ऑफर लाने का फैसला किया है

चुनिंदा प्रीमियम टीवी की खरीद पर सैमसंग Q और A सीरीज के साउंडबार का निश्चित उपहार पाइए

20% तक कैशबैक; चुनिंदा 55-इंच और उससे ऊपर के टीवी पर कम से कम 1990 रुपये तक की मासिक किस्त के साथ EMI के आसान विकल्प

भारत के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने अपने 55-इंच और उसके ऊपर के टेलीविजन की प्रीमियम रेंज पर लोगों की मांग को देखते हुए 15 जुलाई से 20 अगस्त 2021 के बीच एक बार फिर बिग टीवी डे ऑफर लाने का फैसला किया है। यह ऑफर देश भर के सभी प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनक्स रिटेल दुकानों पर उपलब्ध होगा।

घर से बाहर मनोरंजन के सीमित विकल्पों  के कारण घर के भीतर मनोरंजन के साधनों का महत्व बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण बड़ी स्क्रीन वाले टीवी की मांग में भी बढ़ोतरी हो रही है। आज, अपने टीवी से उपभोक्ताओं की अपेक्षा बढ़ती जा रही है, जैसे- प्रीमियम सिनेमाई अनुभव, उत्पादकता में बढ़ोतरी, मुग्ध कर देने वाला मनोरंजन और अपने प्रियजनों से जुड़ना।

उपभोक्ताओं को बड़ी स्क्रीन के टीवी और साउंडबार के साथ अपने इन-होम मनोरंजन को अपग्रेड करने का अवसर देने के लिए सैमसंग का बिग टीवी डे ऑफर चुनिंदा 55-इंच और उससे ऊपर के नियो QLED और QLED टीवी, तथा 75-इंच और उससे ज्यादा के क्रिस्टल 4K UHD टीवी की खरीद पर लागू होगा।

मुग्ध कर देने वाले दृश्य अनुभव को एक दूसरे ही स्तर पर ले जाने के लिए इन रोमांचक ऑफरों में 1,04,990 रुपये मूल्य के सैमसंग Q-सीरीज और A-सीरीज साउंडबार का सुनिश्चित उपहार, 20% तक कैशबैक, EMI के आसान विकल्प और 1990 रुपये तक कम रकम की मासिक किस्त शामिल हैं, जो चुनिंदा टीवी की खरीद पर लागू होंगे। QLED टीवी के लिए मिलने वाले 2-साल की वारंटी और 10-साल की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी जैसे अतिरिक्त फायदों के कारण ये  ऑफर और भी आकर्षक हो गये हैं।

जो उपभोक्ता 55-इंच और उससे ज्यादा के नियो QLED, QLED TV, और 75-इंच UHD TV खरीदेंगे, उन्हें टीवी मॉडल के आधार पर 17,900 रुपये मूल्य का A सीरीज साउंडबार या 23,900 रुपये मूल्य का HW-A550 हासिल होगा।

75-इंच और उससे ज्यादा के नियो QLED और QLED TV की खरीद पर उपभोक्ताओं को टीवी मॉडल के आधार पर 51,900 रुपये मूल्य का Q सीरीज साउंडबार HW-Q800A या 1,04,990 रुपये मूल्य का Q सीरीज HW-Q900A मिलेगा।

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, इन-होम मनोरंजन उपभोक्ताओं के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चुका है और मुग्ध कर देने वाले श्रव्य अनुभव के लिए साउंडबार के साथ 55-इंच और उससे ज्यादा बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्ट टीवी की मांग में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। उपभोक्ता उच्च-गुणवत्ता वाले OTT कंटेंट की उपलब्धता और घर में गेमिंग जैसे मनोरंजन के अन्य विकल्पों की जरूरत को देखते हुए ऐसे बड़े टीवी खरीदना चाहते हैं जो सिनेमाई दृश्य अनुभव दे सकें। बिग टीवी डे के साथ ही   उपभोक्ता अपनी जीवनशैली को बेहतर बनाने की उममीद कर सकते हैं। ”

सैमसंग का प्रीमियम टीवी और साउंडबार

सैमसंग नियो क्यूलेड

2021 की श्रृंखला के साथ सैमसंग अपनी नियो क्यूलेड टीवी से पर्दा उठा रही है, जो डिजाइन तथा प्रीमियम फीचर के एकदम सटीक मेल वाले क्यूलेड टीवी की बिल्कुल नई दुनिया है। नियो क्यूलेड में ताकतवर नियो क्वांटम प्रोसेसर के साथ अत्याधुनिक क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी मिलती है। सैमसंग के 2021 के नियो क्यूलेड 8k और 4k मॉडलों में स्मार्ट फीचर हैं, जो टीवी की भूमिका बढ़ाते हैं और उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करते हैं।

नियो QLED पिक्चर क्वालिटी का एक बिल्कुल नया स्तर प्रदान करता है

क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी

नई श्रृंखला में मौजूद क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के कारण स्क्रीन पर जरूरत से ज्यादा रोशनी आने (पिक्चर ब्लूमिंग) की समस्या बहुत कम हो जाती है क्योंकि नन्हे क्वांटम मिनी एलईडी के कारण एकदम सटीक लाइटिंग और तस्वीर स्पष्ट दिखाने वाले गहरे काले टोन्स देते हैं।

नियो क्वांटम प्रोसेसर 4k और 8k

नियो क्वांटम प्रोसेसर में उन्नत एआई अपस्केलिंग तकनीक है, जो 16 न्यूरल नेटवर्क से मिले डेटा का इस्तेमाल कर ज्यादा स्पष्ट रिजॉल्यूशन देता है, चाहे टेलीविजन के भीतर कितनी भी खराब गुणवत्ता की तस्वीर जा रही हो। इस कारण पिक्चर ज्यादा अच्छी दिखती है और ऐसा लगता है मानो स्टेडियम में बैठकर खेल का मजा ले रहे हों।

क्वांटम डॉट के साथ 100 प्रतिशत कलर वॉल्यूम

नियो क्यूलेड टीवी की नई श्रृंखला में नैनो आकार के क्वांटम डॉट हैं, जिनके कारण बेहद चमकदार दृश्यों में भी आपको 100 प्रतिशत कलर वॉल्यूम दिखाई देता है।

क्वांटम एचडीआर

क्वांटम एचडीआर तकनीक आपको टीवी के पारंपरिक अनुभव से परे ले जाती है और आपको ज्यादा शानदार रंग, चमक एवं कंट्रास्ट मिलते हैं ताकि आप हरेक तस्वीर में मौजूद सजीवता का पूरा अनुभव कर सकें।

डिजाइन में क्रांति, जो दूर करे भारीपन और व्यवधान

सैमसंग के 2021 नियो क्यूलेड 8k टीवी में नई इनफिनिटी वन डिजाइन है, जिसमें तकरीबन बगैर बेजल के स्क्रीन होती है और स्लीक डिजाइन तथा आकार के बीच टीवी देखने का तल्लीन कर देने वाला अनुभव प्राप्त होता है। तारों का झंझट संभालने के लिए नियो क्यूलेड 8k का जुड़ने वाला स्लिम वन कनेक्ट बॉक्स उसे आसानी से इंस्टॉल करने तथा खूबसूरती बरकरार रखने में मदद करता है। काले रंग के किनारे लगभग खत्म हो जाने के कारण इनफिनिटी स्क्रीन बिना व्यवधान के टीवी देखने का एकदम नए स्तर का अनुभव कराती है और आपके कमरे को आधुनिक झलक देती है।

एकदम नया और संपूर्ण साउंड अनुभव

2021 नियो क्यूलेड में ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्रो (ओटीएस प्रो) तकनीक जैसे एकदम अनूठे ऑडियो फीचर हैं, जिसमें आपको आवाज वहीं से आती है, जहां हरकत हो रही होती है – यानी स्क्रीन पर किसी एक्शन या गतिविधि की जगह बदलती है तो आवाज भी उसी जगह से आती है, जहां एक्शन हो रहा होता है।

सैमसंग नियो क्यूलेड टीवी क्यू-सिंफनी के साथ साउंड को एक स्तर ऊपर ले जाते हैं। सैमसंग नियो क्यूलेड से ऑडियो तालमेल के साथ निकलता है क्योंकि क्यू-सिंफनी आपके साउंड बार के साथ उसका ऐसा तालमेल बिठा देता है कि बेहद सटीक सराउंड साउंड अनुभव मिलता है।

स्पेसफिट साउंड फीचर के कारण आपको एकदम उम्दा और सटीक आवाज मिलती है चाहे आपने टीवी कहीं भी रखा हो और कैसे भी रखा हो। स्पेसफिट साउंड तकनीक कमरे के माहौल को भांप लेती है और फिर टीवी के साउंड को सबसे बेहतरीन सेटिंग में खुद ब खुद ढाल देती है।

जब शोर के कारण टीवी पर कही जा रही बात सुनना मुश्किल हो जाता है तो नियो क्यूलेड टीवी पर एक्टिव वॉयस एंप्लिफायर फीचर हरकत में आ जाता है। स्क्रीन पर आवाज बढ़ाने के लिए यह आसपास के शोर को भांपते हुए वॉयस क्लैरिटी ऑप्टिमाइजेशन का इस्तेमाल करता है ताकि संवाद स्पष्ट और आसानी से सुनाई दे सकें।

सैमसंग का नवीनतम नियो QLED – गेमर का सपना

सैमसंग नियो क्यूलेड टीवी श्रृंखला में सैमसंग का नियो क्वांटम प्रोसेसर 8k है, जो गेमिंग के लिए खास फीचर जैसे अधिक फ्रेम रेट, वीआरआर (वेरिएबल रिफ्रेश रेट), एएलएलएम (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और ईआर्क (एन्हांस्ड ऑडियो रिटर्न चैनल), अल्ट्रा-प्रिसिजन लाइट ड्राइविंग को सपोर्ट करता है। ये सभी फीचर एचडीएमआई 2.1 स्पेसिफिकेशन वाले हैं। मोशन एक्सीलरेटर टर्बो+ के कारण धुंधलापन न के बराबर रह जाता है, मोशन बेहतर दिखाई देता है, जिससे गेम में आपसे कुछ भी नहीं छूट पाएगा और खेल देखते समय या नई नेक्स्ट जेन गेमिंग क्षमताओं का फायदा उठाते समय आप तेजी से हो रहे एक्शन का भरपूर मजा ले पाएंगे।

एकदम खास नए फीचर के साथ सैमसंग टीवी पर गेमिंग का सबसे उम्दा अनुभव देती है। सुपर अल्ट्रा-वाइड गेम व्यू के कारण गेमर्स को 21:9 के वाइड आस्पेक्ट रेश्यो पर ही नहीं बल्कि 32:9 के अल्ट्रा-वाइड आस्पेक्ट रेश्यो पर भी खेलने का विकल्प मिलता है। देखने यानी व्यू का क्षेत्र बढ़ने से यह सुनिश्चित होता है कि एक्शन का एक भी पल गेमर्स से छूट नहीं पाए। और गेम बार खिलाड़ियों को खेल के जरूरी पहलुओं पर नजर रखने और उन्हें सही करने की सहूलियत देता है चाहे आस्पेक्ट रेश्यो बदलना हो, इनपुट लैग जांचना हो या हेडसेट कनेक्ट करना हो। अंत में फ्रीसिंक प्रीमियम प्रो के कारण गेम अटकता नहीं है और खिलाड़ियों को पूरे गेम के दौरान एक जैसी पिक्चर क्वालिटी मिलती है।

क्यू सीरीज़

डॉल्बी एटमॉस/डीटीएसःएक्स: घर में सभी दिशाओं से आती बेहतरीन 3डी साउंड के साथ वास्तविक सिनेमेटिक अनुभव का आनंद लीजिए। क्यू950ए और क्यू900ए वेवगाईड के साथ अपनी पूर्ण श्रृंखला के ड्राइवर द्वारा ट्रू डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करते हैं। क्यू सीरीज़ के मॉडल क्यू800ए एवं क्यू600ए भी सैमसंग की पेटेंटेड टेक्नॉलॉजी, अकाउस्टिक बीम द्वारा ट्रू डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करेंगे, जो इमर्सिव ओवरहेड साउंड प्रदान करने के लिए अपवार्ड फायरिंग स्पीकर की तरह काम करती है। 

ट्रू 11.1.4 चैनल साउंडबारः दुनिया का पहला 11.1.4 चैनल, जो 11 दिशाओं में साउंड की विस्तृत अभिव्यक्ति भेजता है, उसके साथ आप बहुत शानदार स्टीरियोस्कोपिक साउंड का अनुभव ले सकते हैं। सैमसंग की यह अतुलनीय नई साउंड टेक्नॉलॉजी दुनिया में सभी मोशंस को परफेक्टली रिप्रोड्यूस करती है। 

अपफायरिंग रियर स्पीकरः सैमसंग ऑडियो लैब द्वारा इंजीनियर की गई वेवगाईड टेक्नॉलॉजी, अपफायरिंग स्पीकर्स को आपके ऊपर ऑडियो को प्रोजेक्ट करने में समर्थ बनाती है, जिससे ओवरहेड एवं सराउंड साउंड इफेक्ट अधिकतम हो जाता है। 

क्यूसिम्फनीः सर्वश्रेष्ठ सीईएस इनोवेशन का पुरस्कार प्राप्त, क्यू-सिम्फनी द्वारा आपका साउंडबार आपके सैमसंग टीवी के साथ सिंक हो जाता है और उसके साथ मिलकर इमर्सिव साउंड उत्पन्न करता है। यह साउंडबार के फ्रंट, साइड एवं अपफायरिंग स्पीकर्स तथा टीवी के स्पीकर्स द्वारा साउंड को मिलाकर इन्हेंस कर सकता है, जिससे आपको नए स्तर पर एकाउस्टिक इमर्शन प्राप्त होता है और आप कंटेंट का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्राप्त कर पाते हैं।

स्पेसफिट साउंडः स्पेसफिट साउंड ऑटोमैटिक रूप से आपके लिविंग स्पेस के आसपास के वातावरण का विश्लेषण कर लेता है और आपको ऑप्टिमाईज़्ड साउंड प्रदान करता है।

गेम मोड प्रोः साउंडबार के शक्तिशाली अप-फायरिंग स्पीकर, एकाउस्टिक बीम एवं मजबूत वूफर्स गेमिंग के लिए ऑप्टिमाईज़्ड मल्टी-डायमेंशनल 3डी डाइनामिक साउंड प्रदान करते हैं। ये साउंडबार सैमसंग टीवी से कनेक्ट होने पर ऑटोमैटिक रूप से गेमिंग मोड को ऑन कर देते हैं ताकि आपका ध्यान खेलने पर रहे।

एक रिमोटः सैमसंग साउंडबार में वही इंटरफेस है, जो सैमसंग टीवी में होता है, इसलिए सैमसंग टीवी के रिमोट से सैमसंग साउंडबार भी कंट्रोल किया जा सकता है। सैमसंग टीवी के रिमोट कंट्रोल से साउंडबार को ऑफ या ऑन किया जा सकता है, और विभिन्न फीचर्स, जैसे म्यूट, साउंड इफेक्ट एवं ईक्यू सेटिंग आदि को कंट्रोल किया जा सकता है। 

बिल्टइन एलेक्साः बिल्ट-इन अमेज़न एलेक्सा द्वारा सुनने के अनुभव को पूरी तरह से नियंत्रण में लें। 

म्यूज़िक स्ट्रीमिंग हुई आसानः एयरप्ले2, ओटीएन द्वारा नया सपोर्टेड है, जिससे आईफोन एवं अन्य एप्पल ईकोसिस्टम डिवाईसेस से ऑडियो स्ट्रीम करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। टैप साउंड फीचर द्वारा मोबाईल साउंड को एक ही टैप में शक्तिशाली साउंडबार पर मिरर किया जा सकता है। आप टीवी पर मोबाईल स्क्रीन का आनंद ले सकते हैं और मोबाईल की साउंड एक साथ साउंडबार पर सुन सकते हैं, जिससे ज्यादा इमर्सिव अनुभव मिलता है। 

सीरीज़ः

डॉल्बी ऑडियो/डीटीएस वर्चुअल एक्सः यह एक रूम फिलिंग टेक्नॉलॉजी है, जो आपके कमरे को वर्चुअल सराउंड साउंड से भर देती है। यह बिग डेटा के आधार पर दृश्यों का विश्लेषण करती है और साउंड्स को सही स्थान पर भेजती है, जिससे चाहे स्पीकर्स की संख्या कितनी भी हो और उनका स्थान कोई भी हो, हर बार परफेक्ट सराउंड साउंड अनुभव मिलता है। यदि आप और ज्यादा बेहतर सराउंड साउंड पाना चाहते हैं, तो वैकल्पिक रियर स्पीकर एसडब्लूए-9100एस आपके अनुभव को और ज्यादा उत्तम बना देगा। 

बेस बूस्ट: यह फीचर और ज्यादा पॉवर प्रदान करता है एवं यूज़र्स को एक क्लिक में ‘ज्यादा बूम’ शामिल करने में समर्थ बनाता है, ताकि आप हर बीट को महसूस कर सकें। 

एडैप्टिव साउंड लाईटः एडैप्टिव साउंड लाईट हर कंटेंट के ऑडियो ट्रैक का ऑटोमैटिक रूप से विश्लेषण कर टीवी सीरीज़, स्पोटर््स, एवं समाचार के लिए ऑप्टिमाईज़्ड साउंड प्रदान करती है। 

इनबिल्ट सबवूफर: इन-बिल्ट वायरलेस सबवूफर का बेहतरीन बेस आपके मनोरंजन में जान फूंक देता है। 

एक रिमोट: सैमसंग साउंडबार में वही इंटरफेस है, जो सैमसंग टीवी में होता है, इसलिए सैमसंग टीवी के रिमोट से सैमसंग साउंडबार भी कंट्रोल किया जा सकता है। सैमसंग टीवी के रिमोट कंट्रोल से साउंडबार को ऑफ या ऑन किया जा सकता है, और विभिन्न फीचर्स, जैसे म्यूट, साउंड इफेक्ट एवं ईक्यू सेटिंग आदि को कंट्रोल किया जा सकता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :