वोडाफ़ोन की इस पेशकश के बाद क्या जिओ की ओर जायेंगे आप?

द्वारा Ashvani Kumar | पब्लिश किया गया 04 Oct 2016
HIGHLIGHTS
  • भारत की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफ़ोन ने रिलायंस जिओ को टक्कर देते हुए और उसकी चुनौती से निपटने के लिए वोडाफ़ोन प्ले ऐप की फ्री सब्सक्रिप्शन देने की बात कही है.

वोडाफ़ोन की इस पेशकश के बाद क्या जिओ की ओर जायेंगे आप?
वोडाफ़ोन की इस पेशकश के बाद क्या जिओ की ओर जायेंगे आप?

भारत की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफ़ोन ने रिलायंस जिओ को टक्कर देते हुए और उसकी चुनौती से निपटने के लिए वोडाफ़ोन प्ले ऐप की फ्री सब्सक्रिप्शन देने की बात कही है बता दें कि ये सेवा आपको अगले तीन महीनों तक फ्री में दी जायेगी, यानी आप इस सेवा का लाभ दिसंबर तक उठा सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस सेवा का लाभ वोडाफ़ोन के सभी यूजर्स उठा सकते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

वोडाफ़ोन ने अपनी एक स्टेटमेंट में कहा है कि इस ऐप में आपको लगभग 14,000 फिल्म टाइटल, 180 टीवी चैनल्स और संगीत की एक बड़ी फ़ेहरिस्त मिल रही है.

अभी तक कंपनी द्वारा इस ऐप की सभी सेवाएं उसके 4G सब्सक्राइबर्स को ही दी जा रही थी. वो भी तीन महीने के लिए इसके साथ ही अगर आप वोडाफ़ोन के 3G यूजर हैं तो आपको ये सेवा अभी तक एक महीने के लिए फ्री दी जा रही थी, पर अब ये सेवा वोडाफ़ोन के सभी यूजर्स को अगले तीन महीने के लिए फ्री दी जा रही है. यानी आप इस सेवा का लाभ दिसम्बर तक उठा सकते हैं. यहाँ जानें कैसे इस्तेमाल करें वोडाफ़ोन प्ले

इस ऑफर को लॉन्च करते हुए वोडाफ़ोन ने कहा कि वोडाफ़ोन रिलायंस जिओ के ही वेलकम ऑफर को ध्यान में रखकर ऐसा कदम उठा रही है, क्योंकि देश में जिओ को लॉन्च करते हुए मुकेश अम्बानी ने कहा था कि वह उनके 10 ऐप का सब्सक्रिप्शन यूजर्स को 31 दिसम्बर तक फ्री में देंगे.

अभी तक तो रिलायंस जिओ ने सभी टेलीकॉम कंपनियों की नाम में दम किया हुआ है, क्योंकि रिलायंस जिओ में इतना सस्ता 4G नेट देकर सभी को चौंका दिया है. और इस कदम के बाद कई बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ है.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

बता दें कि हाल ही में कंपनी ने कुछ फ्लेक्स प्लांस भी लॉन्च किये थे. इन प्लांस को वोडाफ़ोन ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया है और ये यूजर्स को काफी कुछ नया करने की आज़ादी देते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

जैसा कि वोडाफ़ोन के इस ऑफर के नाम से ही पता चल रहा है ये प्लान यूजर्स को फ्लेक्सिबिलिटी देता है. इसके साथ ही यह नए प्लान पहले से ही फिक्स कोटा जैसे वॉयस, डाटा और SMS के साथ आये हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि अन्य प्रीपेड प्लांस के साथ अब आप इन नए फ्लेक्स प्लांस को भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

वोडाफ़ोन फ्लेक्स इस प्रकार से आपको मिल जायेंगे. जैसे Rs. 119 (325 फ्लेक्स), Rs. 199 (700 फ्लेक्स), Rs. 299 (1200 फ्लेक्स), Rs. 399 (1750 फ्लेक्स). इसके साथ ही ये प्लांस आपको बहुत ही कम कीमत में मिल रहे हैं. इसके साथ ही वोडाफ़ोन के अनुसार, यूजर्स अपने बचे हुए फ्लेक्स को आगे कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं.

इस मौके पर वोडाफोन इण्डिया में डायरेक्टर- कामर्शियल संदीप कटारिया ने कहा, ‘‘वोडाफोन हमेशा से इनोवेशन्स में अग्रणी रहा है. वोडाफोन फ्लेक्स के साथ हम उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए प्री-पेड की दुनिया में क्रान्तिकारी बदलाव लाना चाहते हैं. 90 फीसदी उपभोक्ता प्रीपेड सेवाओं का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं और लाखों प्रीपेड उपभोक्ताओं को बेहतर एवं समृद्ध अनुभव प्रदान करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ हमने वोडाफोन फ्लेक्स को पेश किया है. फ्लेक्स प्रीपेड उपभोक्ताओं को उनकी पसंद एवं ज़रूरत के अनुसार वॉयस और डेटा के प्रत्यास्थ इस्तेमाल में सक्षम बनाकर उन्हें पैसा वसूल सेवाएं प्रदान करेगा.’’

प्रीपेड उपभोक्ताओं की पसंद, ज़रूरतों एवं इस्तेमाल के तरीके का गहन अनुसंधान करने के बाद पेश किया गया वोडाफोन फ्लेक्स एक पारम्परिक प्री-पेड टैरिफ प्लान से कहीं बेहतर है. वोडाफोन फ्लेक्स के उपभोक्ता अपने उपयुक्त फ्लेक्स को आगे ले जा सकते हैं, अपने इस्तेमाल की मात्रा पर निगरानी रख सकते हैं और 25 फीसदी तक की बचत भी कर सकते हैं, और इन सब के लिए उन्हें केवल एक रीचार्ज करना होता है जिसकी वैलिडिटी 28 दिन होती है.

‘‘वोडाफोन फ्लेक्स पारम्परिक तरीकों से हट कर उपभोक्ता को उसकी वॉयस एवं डेटा सम्बन्धी सेवाओं के प्रबन्धन में सक्षम बनाता है. इसके साथ उपभोक्ता को कई रीचार्ज कराने की ज़रूरत नहीं पड़ती, बल्कि एक ही रीचार्ज के द्वारा टॉक टाईम, डेटा, एसएमएस और रोमिंग आदि से जुड़ी सभी ज़रूरतें पूरी हो जाती है.’’ वोडाफोन इण्डिया में कन्ज़्यूमर मार्केटिंग के नेशनल हैड अरविंद नेवातिया ने कहा.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Ashvani Kumar
Ashvani Kumar

Email Email Ashvani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status