Jio Plan 2024: Reliance Jio VS Airtel; सस्ते में जियो ने मार ली बाजी, तगड़ा है ये प्लान

Updated on 21-Feb-2024
HIGHLIGHTS

अगर आप मंथली रिचार्ज प्लांस से थक चुके हैं और लंबी वैलिडीटी वाले महंगे प्लांस भी नहीं खरीदना चाहते हैं?

यहाँ आप Reliance Jio और Airtel के कुछ सबसे बेहतरीन रिचार्ज प्लांस के बारे में जान सकते हैं।

हालांकि कम कीमत में Reliance Jio का प्लान ज्यादा बेहतर बेनेफिट देकर Airtel से आगे निकल जाता है।

Jio Plan 2024: अगर आप Reliance Jio या Airtel के ग्राहक हैं और हर महीने मंथली रिचार्ज से थक चुके हैं तो रिलायंस जियो और एयरटेल के पास उन यूजर्स के लिए भी बेहतरीन प्लान हैं जो यह 6 महीने या सालाना प्लान नहीं लेना चाहते हैं। यहां हम ग्राहकों को रिलायंस जियो और एयरटेल के 90 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लांस के बारे में बताने जा रहे हैं।

दोनों प्लान की कीमत और बेनिफिट्स अलग-अलग हैं तो आप खुद ही यह तय कर सकते है कि आपको कौन सा प्लान खरीदना चाहिए, हालांकि आप अपने कनेक्शन के आधार पर भी यह तय कर सकते है कि आखिर आपको कौन सा प्लान खरीदना चाहिए। हालांकि Jio का प्लान कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट देता है।

Jio Plan 2024: Reliance Jio का 749 रुपये वाला Recharge Plan

Jio का बिल्कुल नया 749 रुपये की कीमत वाले प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड लोकल और नैशनल कॉलिंग प्रदान करता है। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को को डेली 2GB डेटा मिलता है, हालांकि अगर आप डेली इंटरनेट लिमिट को पूरा कर लेते हैं तो आपको बता देते है कि इंटरनेट की स्पीड इसके बाद घटकर 64kbps तक कम हो जाती है।

Reliance Jio 749 Recharge Plan full details


दिलचस्प बात यह है कि यह 90 दिनों का प्लान है और प्रतिदिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। इसके मतलब है कि आप इंटरनेट खत्म होने की स्थिति में SMS का उपयोग कर सकते हैं। इस प्लान के साथ JioSecurity, JioTV, JioCinema और बहुत कुछ मिलता है।

Airtel का 779 रुपये का रिचार्ज प्लान

एयरटेल का 779 रुपये वाला प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा के साथ साथ 1.5GB डेली डेटा ऑफर करता है, इसका मतलब है कि इस प्लान में ग्राहकों को कुल 135GB डेटा मिलता है। प्लान में डेली 100 एसएमएस भी मिलते हैं।

यहाँ ऊपर बताए गए सभी लाभों के अलावा भी इस प्लान में अन्य बहुत कुछ मिलता है। प्लान में ग्राहकों को एयरटेल थैंक्स लाभ भी मिलते हैं। एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स में 3 महीने की मुफ्त अपोलो 24|7 सर्किल सदस्यता के साथ-साथ फास्टटैग पर 100 रुपये कैशबैक, मुफ्त हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

Airtel 779 Recharge plan full details

Reliance Jio VS Airtel: क्या अंतर है दोनों ही प्लांस में?

जियो और एयरटेल अपने इन दोनों ही प्लांस में 90 दिनों की वैलिडीटी ऑफर करते हैं लेकिन दोनों प्लान की कीमत में पूरे 30 रुपये का अंतर है। एयरटेल का प्लान जियो से 30 रुपये महंगा है। जियो के इस प्लान में डेली 2GB डेटा यानी कुल 180GB डेटा मिलता है वहीं एयरटेल के प्लान में 1.5GB डेटा यानी कुल 135GB डेटा मिलता है।

इसका मतलब है कि Jio को 30 रुपये से कम कीमत में 45GB ज्यादा डेटा मिल रहा है। जियो कम पैसों में एयरटेल से ज्यादा डेटा ऑफर कर रहा है। हालांकि दोनों ही प्लांस में बाकी लाभ लगभग एक जैसे ही हैं। हालांकि आपको बता देते है कि दोनों ही प्लांस में Unlimited 5G Internet का भी एक्सेस मिलता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :