Jio का सबसे सस्ता और सबसे धमाकेदार प्लान, बेहद सस्ते में दे रहा अनलिमिटेड कॉलिंग और 21GB डेटा

Jio का सबसे सस्ता और सबसे धमाकेदार प्लान, बेहद सस्ते में दे रहा अनलिमिटेड कॉलिंग और 21GB डेटा
HIGHLIGHTS

Airtel ने अपने सस्ते (Cheapest) प्रीपेड प्लान्स (Plans) (Plans) की कीमत में इजाफा किया है। कंपनी के प्रीपेड प्लान (Plan) की कीमत में 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी कहो चुकी है।

अब यूजर्स को कंपनी के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के लिए 501 रुपये तक ज्यादा खर्च करने होंगे।

जियो के इस प्लान (Plan) की कीमत 98 रुपये है। प्लान (Plan) के फायदे इसे एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone)-आइडिया (Idea) के सबसे सस्ते (Cheapest) अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान्स (Plans) (Plans) से बेहतर बनाते हैं।

Airtel ने अपने सस्ते (Cheapest) प्रीपेड प्लान्स (Plans) (Plans) की कीमत में इजाफा किया है। कंपनी के प्रीपेड प्लान (Plan) की कीमत में 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी कहो चुकी है। अब यूजर्स को कंपनी के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के लिए 501 रुपये तक ज्यादा खर्च करने होंगे। अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान्स (Plans) (Plans) की बात करें तो Reliance Jio यूजर्स को ज्यादा डेटा (Data) वाला प्लान (Plan) और सबसे कम कीमत में फ्री कॉलिंग (Calling) ऑफर (offer) वाला एक प्लान (Plan) ऑफर (offer) कर रहा है। जियो के इस प्लान (Plan) की कीमत 98 रुपये है। प्लान (Plan) के फायदे इसे एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone)-आइडिया (Idea) के सबसे सस्ते (Cheapest) अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान्स (Plans) (Plans) से बेहतर बनाते हैं। आइए जानते है कि आखिर जियो के इस रेचरते प्लान (Plan) में आपको क्या ऑफर (offer) किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Jio के 98 रुपये वाला प्लान (Plan) है सबसे धमाकेदार

Jio के प्लान (Plan) में 14 दिनों की वैलिडिटी (validity) मिलती है। इस प्लान (Plan) के तहत कंपनी 1.5GB डेली डेटा (Data) के साथ कुल 21GB डेटा (Data) ऑफर (offer) करती है। इस प्लान (Plan) में ग्राहकों को अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की भी सुविधा मिलती है। कुछ यूजर्स इस प्लान (Plan) में फ्री एसएमएस (SMS) की सुविधा मिस कर सकते हैं। कंपनी ग्राहकों को Jio ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

हालांकि अगर इसी के साथ Vodafone Idea और Airtel के प्लांस की कीमत बढ़ने के बाद इन प्लांस को देखा जाए तो यह आपको क्या ऑफर (offer) करते हैं, हम इसके बारे में नीचे जानने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर आपको आपको Jio के अलावा Vodafone Idea और Airtel के प्लांस क्या ऑफर (offer) कर रहे हैं। यह प्लान (Plan) हम आपको कीमत बढ़ने के बाद बता रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

Vodafone-Idea का 99 रुपये वाला प्लान (Plan)

Vodafone-Idea (Vi) के इस अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान (Plan) में 18 दिनों की वैलिडिटी (validity) मिलती है। प्लान (Plan) में कंपनी पूरे देश में सभी नेटवर्क (Network) के लिए अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की पेशकश कर रही है। यह प्लान (Plan) इंटरनेट उपयोग के लिए 200MB डेटा (Data) प्रदान करता है। Jio की तरह Vodaफोन  के प्लान (Plan) में भी फ्री SMS नहीं मिलते हैं। 

एयरटेल (Airtel) का 19 रुपये और 129 रुपये का प्लान (Plan)

अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान्स (Plans) (Plans) की लिस्ट में सबसे सस्ते (Cheapest) प्लान्स (Plans) (Plans) एयरटेल (Airtel) के पोर्टफोलियो में 19 रुपये और 129 रुपये के हैं। 19 रुपये वाले प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 200MB डेटा (Data) मिलता है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (validity) 2 दिन की है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे खास तोहफा: इन यूजर्स को 4 महीने तक नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत, मिलेगा फ्री डाटा

हालांकि अगर 129 रुपये के प्लान (Plan) की बात करें तो कंपनी इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ 24 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 1GB डेटा (Data) ऑफर (offer) कर रही है। यह प्लान (Plan) यूजर्स को Amazon Prime Video के मोबाइल एडीशन का फ्री Subscription ऑफर (offer) कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo