BSNL 94 रुपये की मामूली कीमत में दे रहा 75 दिनों की वैलिडिटी, Jio के लिए खड़ी कर दी मुसीबत

BSNL 94 रुपये की मामूली कीमत में दे रहा 75 दिनों की वैलिडिटी, Jio के लिए खड़ी कर दी मुसीबत
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल पहले ही लॉन्च कर चुका है ये नया और धाकड़ प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान की कीमत 94 रुपये है और इसका नाम है STV_94

बीएसएनएल का यह स्पेशल टैरिफ वाउचर 75 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है

टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स की कीमत में इजाफा किया है। एयरटेल (Airtel), वोडाफोन (Vodafone)-आइडिया (idea) और रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के ग्राहकों को अब नए रिचार्ज (Recharge) के लिए ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) पहले ही एक नया प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) लॉन्च कर चुकी है। कंपनी के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की कीमत 94 रुपये है और इसका नाम STV_94 है। बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) का मुकाबला जियो (Jio) के सस्ते प्लांस (Plans) से हो रहा है। आइए जानते हैं इस प्लान (Plan) में आपको क्या फायदा मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

बीएसएनएल (BSNL) 94 रुपये वाला Recharge Plan 

बीएसएनएल (BSNL) का यह स्पेशल टैरिफ वाउचर 75 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है। इस प्लान (Plan) में आपको इंटरनेट (Internet) इस्तेमाल के लिए 3GB डेटा (Data) मिलेगा। प्लान (Plan) में उपलब्ध यह डेटा (Data) बिना किसी डेली-डेटा (Data) लिमिट के उपलब्ध है। कॉलिंग (Calling) के लिए कंपनी इस प्लान (Plan) पर 100 मिनट कॉल (Call) दे रही है। कॉलिंग (Calling) मिनट्स का उपयोग बीएसएनएल (BSNL) के अलावा अन्य नेटवर्क पर कॉल (Call) करने के लिए किया जा सकता है।

फ्री कॉलिंग (Calling) मिनट खत्म होने के बाद यूजर्स को कॉल (Call) के लिए 30 पैसे प्रति मिनट का भुगतान करना होगा। बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) में आपको 60 दिनों के लिए फ्री कॉल (Call)र ट्यून सर्विस भी मिलेगी। साथ ही कंपनी 75 रुपये का प्लान (Plan) भी दे रही है। यह प्लान (Plan) 50 दिनों की वैलिडिटी (Validity) और 2GB हाई-स्पीड इंटरनेट (Internet) डेटा (Data) प्रदान करता है। इस प्लान (Plan) पर कॉल (Call) करने के लिए भी आपको 100 मिनट का समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें: अपनी कीमत से 25,000 रुपये सस्ते में मिल रहा iPhone 12 Pro, Amazon India पर इससे तगड़ी डील फिर नहीं मिलेगी

जियो (Jio) के 91 रुपये और 75 रुपये के प्लान (Plan)

Jio का 91 रुपये वाला प्लान (Plan) 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है। इस प्लान (Plan) में 3GB डेटा (Data) (प्रतिदिन 100MB + 200MB) मिलता है। इस प्लान (Plan) में आपको 50 फ्री SMS के साथ ही अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा मिलती है। प्लान (Plan) के अतिरिक्त लाभों में Jio ऐप का फ्री एक्सेस शामिल है। वहीं, 75 रुपये प्लान (Plan) पर 23 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ 2.5GB  (100 एमबी + 200 एमबी रोजाना) ऑफर (offer) कर रहा है। 

यह प्लान (Plan) अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस कॉलिंग (Calling) के साथ 50 Free SMS प्रदान करता है कंपनी प्लान (Plan) के सब्सक्राइबर्स को जियो (Jio) ऐप का फ्री एक्सेस भी दे रही है। कंपनी के ये दोनों प्लान (Plan) जियो (Jio) फोन के लिए हैं। Jio के अन्य प्लांस (Plans) की बात करें तो कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता प्लान (Plan) 119 रुपये का है। यह प्लान (Plan) 14 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा और प्रतिदिन 1.5GB डेटा (Data) ऑफर (offer) कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

Note: BSNL के सभी रिचार्ज प्लांस के बारे में जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo