BSNL के ये मात्र 100 रुपये की कीमत वाले 4G डेटा वाउचर उड़ा रहे हैं गर्दा, Airtel-Vi-Jio को दे रहे हैं टक्कर

BSNL के ये मात्र 100 रुपये की कीमत वाले 4G डेटा वाउचर उड़ा रहे हैं गर्दा, Airtel-Vi-Jio को दे रहे हैं टक्कर
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) भारत में 4जी नेटवर्क पर काम कर रहा है, जल्द ही ऐसा माना जा रहा है कि देश में BSNL का 4G नेटवर्क शुरू हो जाएगा

अगर ऐसा होता है साफ है कि Airtel-Vi-Jio के लिए बड़ी मुसीबत हो सकती है

आपको जानकारी के लिए एक बार फिर से बता देते है कि बीएसएनएल (BSNL) की ओर से 100 रुपये से कम के कई किफायती 4G डेटा (Data) ओनली वाउचर (Voucher) उपलब्ध हैं जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) भारत में 4जी नेटवर्क पर काम कर रहा है, जल्द ही ऐसा माना जा रहा है कि देश में BSNL का 4G नेटवर्क शुरू हो जाएगा, और अगर ऐसा होता है साफ है कि Airtel-Vi-Jio के लिए बड़ी मुसीबत हो सकती है। हालांकि अभी देश में पूरी तरह से BSNL का 4G Network काम नहीं कर रहा है, ऐसा भी कह सकते है कि कुछ ही जगह पर BSNL 4G उपलब्ध है, लेकिन आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कम कीमत में बेहद तगड़े और धमाकेदार 4G डेटा (Data) वाउचर (Voucher) प्रदान करती है। 

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

आपको जानकारी के लिए एक बार फिर से बता देते है कि बीएसएनएल (BSNL) की ओर से 100 रुपये से कम के कई किफायती 4G डेटा (Data) ओनली वाउचर (Voucher) उपलब्ध हैं जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं। निजी टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले साल के अंत में 20% से 25% प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी की थी, जिससे उनके 4G डेटा (Data) वाउचर (Voucher) काफी महंगे हो गए हैं। हम इनके बारे में आपको रोज रोज बताते ही रहे हैं। हालांकि हमने शुरू से ही आपको बताया है कि BSNL ने तीन कंपनियों के द्वारा अपने रिचार्ज प्लांस (Plans) की कीमत को बढ़ाने के बाद भी अपने प्लांस (Plans) की कीमत में किसी भी प्रकार का कोई इजाफा नहीं किया था। इसी कारण आज लोग BSNL की ओर रुख भी बड़े पैमाने पर कर रहे हैं। असल में आपको बता देते है कि कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद हमने सोशल मीडिया पर देखा है कि एयरटेल-जियो और वोडाफोन आइडिया के मुकाबले BSNL को ग्राहक ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आज हम आपको BSNL के कुछ ऐसे प्लांस (Plans) के बारे में बताने वाले हैं जो 100 रुपये की कीमत के अंदर आपको धमाकेदार ऑफर प्रदान करते हैं। आइए जानते हैं BSNL के इन 4G डेटा (Data) वाउचर (Voucher) आदि के बारे में…! 

100 रुपये से कम में बीएसएनएल (BSNL) 4G डेटा (Data) वाउचर (Voucher)

बीएसएनएल (BSNL) 100 रुपये से कम कीमत में अपने ग्राहकों को 6 डेटा (Data) वाउचर (Voucher) दे रहा है। इन वाउचर (Voucher) की कीमत 19 रुपये, 56 रुपये, 75 रुपये, 94 रुपये, 97 रुपये और 98 रुपये है। 19 रुपये के वाउचर (Voucher) के साथ, उपयोगकर्ताओं को 1 दिन की वैलिडिटी (Validity) के साथ 2 GB डेटा (Data) मिलता है। हालांकि अगर आप एक अन्य प्लान (Plan) को लेना चाहते हैं तो आपके पास 5 चॉइस और भी बचती हैं। आप 56 रुपये के डेटा (Data) वाउचर (Voucher) को भी ले सकते हैं। जो दस दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आपको ज़िंग सदस्यता और 10GB डेटा (Data) प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: 5,000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 680 से लैस Oppo A36 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

75 रुपये का वाउचर (Voucher) 50 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आपको 2GB डेटा (Data) के साथ 100 मिनट की फ्री वॉयस कॉलिंग (Calling) और 50 दिनों के लिए फ्री PRBT प्रदान करता है। इसके अलावा एक अन्य प्लान (Plan) की चर्चा करें तो कंपनी के पास 94 रुपये की कीमत में आने वाला डेटा (Data) 4G वाउचर (Voucher) है यह लगभग 75 रुपये की कीमत में आने वाले 4G डेटा (Data) वाउचर (Voucher) से मेल खाता है, हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको 3GB डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है। जिसे 75 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के लिए आपको दिया जा रहा है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको 60 दिनों के लिए PRBT के साथ 100 मिनट की मुफ्त वॉयस कॉलिंग (Calling) की पेशकश की जा रही है। 

अब अगर एक अन्य यानि 97 रुपये के कीमत वाले प्लान (Plan) की बात की जाए तो आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) के साथ यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डेटा (Data) के साथ-साथ अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस कॉलिंग (Calling) + लोकधुन एक्सेस 18 दिनों के लिए दिया जा रहा है। अगर इस लिस्ट के आखिरी प्लान (Plan) की बात करें जो 100 रुपये की कीमत के अंदर आता है, तो यह 98 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) है। इस प्लान (Plan) में आपको प्रति दिन 2GB डेटा (Data) प्रदान दिया जा रहा है, लेकिन इस प्लान (Plan) में आपको फ्री कॉलिंग (Calling) नहीं दी जा रही है। यह प्लान (Plan) 22 दिनों के लिए Eros Now के सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: TAGG ने शानदार डिस्प्ले और 24 स्पोर्ट्स मोड के साथ Verve Active स्मार्टवॉच की लॉन्च

नोट: BSNL के प्रीपेड रिचार्ज प्लांस को यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo