BSNL ने हर रोज 2GB डाटा वाले दो प्रीपेड प्लान किए लॉन्च, करें अनलिमिटेड कॉलिंग

BSNL ने हर रोज 2GB डाटा वाले दो प्रीपेड प्लान किए लॉन्च, करें अनलिमिटेड कॉलिंग
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल के 269 रुपये और 769 रुपये के नए प्लान क्रमशः 30 दिनों और 90 दिनों की वैधता के साथ आते हैं

ये नए प्लान मौजूदा प्रीपेड पैक में शामिल हो गए हैं और प्रतिदिन 2GB डेटा, प्रत्येक दिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉल के लाभ के साथ आते हैं

BSNL 5G को फेज़ मैनर में 15 अगस्त, 2023 से रोल आउट करने की पुष्टि की गई है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने भारत में दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल के 269 रुपये और 769 रुपये के नए प्लान क्रमशः 30 दिनों और 90 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। हाल ही में जानकारी मिली थी कि बीएसएनएल 4 जी सेवाएं इस साल के अंत में शुरू हो जाएंगी, जबकि टेल्को अगले साल ही 5 जी लाने की तैयारी कर रही है। ये नए प्लान मौजूदा प्रीपेड पैक में शामिल हो गए हैं और प्रतिदिन 2GB डेटा, प्रत्येक दिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉल के लाभ के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें: नवंबर 2022 तक सभी Samsung 5G फोंस को मिलेगा 5G सपोर्ट, कंपनी ने की पुष्टि

BSNL 5G को फेज़ मैनर में 15 अगस्त, 2023 से रोल आउट करने की पुष्टि की गई है। जबकि जियो और एयरटेल ने भारत में अपनी 5जी सेवाओं को चुनिंदा शहरों में उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है और मार्च 2024 तक रोलआउट समाप्त होने की उम्मीद है। इस बीच, आइए नए बीएसएनएलएल 269 रुपये और 769 रुपये के प्रीपेड प्लान पर करीब से नज़र डालें।

bsnl prepaid plan

BSNL Rs 269 plan

बीएसएनएल का 269 रुपये का रिचार्ज प्लान 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस के साथ आता है। कंपनी बीएसएनएल ट्यून्स को भी बंडल करता है जो यूजर्स को बिना किसी लिमिट के गाने बदलने की अनुमति देता है। प्लान के साथ अतिरिक्त लाभ भी हैं, जिनमें चैलेंज एरिना गेम्स, इरोस नाउ एंटरटेनमेंट, लिस्टन पॉडकास्ट सर्विसेज, हार्डी मोबाइल गेम सर्विस, लोकधुन और ज़िंग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2022 के दौरान अब अमेजन पे के साथ उठाएं ये ताबड़तोड़ लाभ, देखें पूरा माजरा

BSNL Rs 769 plan

बीएसएनएल STV769 2जीबी डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस/दिन और अतिरिक्त लाभों के साथ आता है, जो ऊपर बताए गए प्लान के समान हैं। इनमें इरोज नाउ एंटरटेनमेंट, लिस्टन पॉडकास्ट सर्विसेज और अन्य शामिल हैं। दोनों प्लान अब यूजर्स के लिए रिचार्ज करने के लिए उपलब्ध हैं और उन ग्राहकों के लिए अच्छे विकल्प हैं जो 30-दिन या 90-दिन की अवधि चाहते हैं।

हालांकि, ये प्लान अभी भी 3जी तक सीमित हैं और देश में 4 जी के सपोर्ट के बिना ही इनका लाभ उठाया जा सकता है। दूसरी ओर एयरटेल और रिलायंस जियो जैसी कंपनियां 4 जी प्लान ऑफर करती हैं जिन्हें जल्दी ही 5 जी पर अपग्रेड कर दिया जाएगा। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo