नवंबर 2022 तक सभी Samsung 5G फोंस को मिलेगा 5G सपोर्ट, कंपनी ने की पुष्टि

नवंबर 2022 तक सभी Samsung 5G फोंस को मिलेगा 5G सपोर्ट, कंपनी ने की पुष्टि
HIGHLIGHTS

भारतीय दूरसंचार कंपनियों - वीआई, जियो और एयरटेल - ने हाल ही में भारत में अपनी 5जी सेवाओं की घोषणा की है

एयरटेल 5जी प्लस अब मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी सहित आठ भारतीय शहरों में उपलब्ध है

सैमसंग ने बुधवार को घोषणा की कि सभी 5G-कैपेबल स्मार्टफोन को नवंबर 2022 के मध्य तक एक OTA अपडेट प्राप्त होगा, जिससे भारतीय उपभोक्ता 5G का अनुभव कर सकेंगे। जबकि सैमसंग के पास 5G डिवाइसेज के बड़े पोर्टफोलियो में से एक है, केवल नौ सैमसंग हैंडसेट एयरटेल 5G प्लस के साथ कंपेटिबल हैं, जो वर्तमान में केवल 5G सेवा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: IMEI डाटाबेस पर दिखाई दिया POCO F5, मिलेगा यह चिपसेट

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप4, सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड4, सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा, सैमसंग गैलेक्सी एस22, सैमसंग गैलेक्सी एस22+, सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई, सैमसंग गैलेक्सी ए53 5जी और सैमसंग गैलेक्सी ए33 5जी यूजर्स एयरटेल 5जी का लाभ लेने वाले प्रोडक्ट हैं।

samsung galaxy s22

भारतीय दूरसंचार कंपनियों – वीआई, जियो और एयरटेल – ने हाल ही में भारत में अपनी 5जी सेवाओं की घोषणा की है। 5G रोलआउट पहले ही शुरू हो चुका है और सेवाएं अब कुछ शहरों में उपलब्ध हैं। शहरों में 5G-सक्षम हैंडसेट और 5G सेवाओं की उपलब्धता के बावजूद, कई 5G स्मार्टफोन यूजर्स वर्तमान में अपने डिवाइसेज पर 5G सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने डिवाइसेज पर 5G सेवाओं को सक्षम नहीं किया है, लेकिन एक सॉफ्टवेयर अपडेट जल्द ही इस समस्या को ठीक कर देगा।

यह भी पढ़ें: घरवालों के साथ देखने से बचें ये वेब सीरीज और शोज, अमेज़न प्राइम, नेटफ्लिक्स पर हैं उपलब्ध

अनजान लोगों के लिए, एयरटेल 5जी प्लस अब मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी सहित आठ भारतीय शहरों में उपलब्ध है। यह एयरटेल 4जी की तुलना में 30 गुना तेज गति प्रदान करता है। दूसरी ओर, Jio True 5G सेवा वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में उपलब्ध है। हालाँकि, Jio, Airtel और Vi ने इस साल दिसंबर के अंत तक पूरे भारत में 5G सेवाएं शुरू करने का वादा किया था।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

 
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo