एयरटेल ने गुजरात में रोल आउट की अपनी 4G सेवा, 10GB डाटा महज़ Rs. 249 में

एयरटेल ने गुजरात में रोल आउट की अपनी 4G सेवा, 10GB डाटा महज़ Rs. 249 में
HIGHLIGHTS

एयरटेल की 4G सेवा अब देश के 17 सर्कलों में उपलब्ध हो गई है.

एयरटेल ने अपनी 4G सेवा अहमदाबाद, गुजरात में अपनी 4G सेवा शुरू की है. इसके साथ ही अब एयरटेल की 4G सेवा देश के 17 सर्कलों में शुरू की है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

एयरटेल 4G को गुजरात में 1800 MHz (FD LTE) स्पेक्ट्रम बैंड पर शुरू की ही है.

इस सेवा को यूजर्स सभी स्मार्ट डिवाइस के साथ मोबाइल फोंस पर चला सकते हैं. 4G MiFi और डोंगल के साथ प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस आपको मिल रहे हैं. इसके अलावा एयरटेल आपको फ्री सिम भी ऑफर कर रहा है. और यूजर्स अपने आप को 4G से अपग्रेड भी कर सकते हैं. अगर आप 3G प्लान पर हैं तो आपको एयरटेल फ्री में 4G देगा और आप इसके बाद से 4G प्लान में आ जायेंगे.

इसके साथ ही आपको बता दें कि एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए भी 4G ऑफर की घोषणा की है. आपको बता दें कि एयरटेल महज़ Rs. 249 में आपको 10GB 4G डाटा दे रहा है. आपको पूरी प्रक्रिया अगर बताएं तो आपको Rs. 249 में 1GB डाटा मिलेगा और इसके बाद जब एयरटेल से अपने अन्य यानी 9GB डाटा की मांग करेंगे रो आपको यह भी मिल जाएगा. इसके लिए आपको 4G ऑफर लिखकर 52141 पर SMS करना होगा और आपको ये अतिरिक्त 9GB डाटा मिल जाएगा. तो कुलमिलाकर आपको Rs. 249 में 10GB 4G डाटा मिलेगा.

इसके अलावा आपको बता दें कि वोडाफ़ोन ने अपनी फ्लेक्स सेवा को भी कुछ समय पहले ही लॉन्च किया है. 

जैसा कि वोडाफ़ोन के इस ऑफर के नाम से ही पता चल रहा है ये प्लान यूजर्स को फ्लेक्सिबिलिटी देता है. इसके साथ ही यह नए प्लान पहले से ही फिक्स कोटा जैसे वॉयस, डाटा और SMS के साथ आये हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि अन्य प्रीपेड प्लांस के साथ अब आप इन नए फ्लेक्स प्लांस को भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

वोडाफ़ोन फ्लेक्स इस प्रकार से आपको मिल जायेंगे. जैसे Rs. 119 (325 फ्लेक्स), Rs. 199 (700 फ्लेक्स), Rs. 299 (1200 फ्लेक्स), Rs. 399 (1750 फ्लेक्स). इसके साथ ही ये प्लांस आपको बहुत ही कम कीमत में मिल रहे हैं. इसके साथ ही वोडाफ़ोन के अनुसार, यूजर्स अपने बचे हुए फ्लेक्स को आगे कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं.

इस मौके पर वोडाफोन इण्डिया में डायरेक्टर- कामर्शियल संदीप कटारिया ने कहा, ‘‘वोडाफोन हमेशा से इनोवेशन्स में अग्रणी रहा है. वोडाफोन फ्लेक्स के साथ हम उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए प्री-पेड की दुनिया में क्रान्तिकारी बदलाव लाना चाहते हैं. 90 फीसदी उपभोक्ता प्रीपेड सेवाओं का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं और लाखों प्रीपेड उपभोक्ताओं को बेहतर एवं समृद्ध अनुभव प्रदान करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ हमने वोडाफोन फ्लेक्स को पेश किया है. फ्लेक्स प्रीपेड उपभोक्ताओं को उनकी पसंद एवं ज़रूरत के अनुसार वॉयस और डेटा के प्रत्यास्थ इस्तेमाल में सक्षम बनाकर उन्हें पैसा वसूल सेवाएं प्रदान करेगा.’’

प्रीपेड उपभोक्ताओं की पसंद, ज़रूरतों एवं इस्तेमाल के तरीके का गहन अनुसंधान करने के बाद पेश किया गया वोडाफोन फ्लेक्स एक पारम्परिक प्री-पेड टैरिफ प्लान से कहीं बेहतर है. वोडाफोन फ्लेक्स के उपभोक्ता अपने उपयुक्त फ्लेक्स को आगे ले जा सकते हैं, अपने इस्तेमाल की मात्रा पर निगरानी रख सकते हैं और 25 फीसदी तक की बचत भी कर सकते हैं, और इन सब के लिए उन्हें केवल एक रीचार्ज करना होता है जिसकी वैलिडिटी 28 दिन होती है.

‘‘वोडाफोन फ्लेक्स पारम्परिक तरीकों से हट कर उपभोक्ता को उसकी वॉयस एवं डेटा सम्बन्धी सेवाओं के प्रबन्धन में सक्षम बनाता है. इसके साथ उपभोक्ता को कई रीचार्ज कराने की ज़रूरत नहीं पड़ती, बल्कि एक ही रीचार्ज के द्वारा टॉक टाईम, डेटा, एसएमएस और रोमिंग आदि से जुड़ी सभी ज़रूरतें पूरी हो जाती है.’’ वोडाफोन इण्डिया में कन्ज़्यूमर मार्केटिंग के नेशनल हैड अरविंद नेवातिया ने कहा.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo