Airtel-Jio-BSNL के कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान, BSNL ने पछाड़ा Jio-Airtel को, 90 दिनों तक 2GB डेटा रोज

Airtel-Jio-BSNL के कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान, BSNL ने पछाड़ा Jio-Airtel को, 90 दिनों तक 2GB डेटा रोज
HIGHLIGHTS

बाजार में आज बहुत से आकर्षक रिचार्ज (Recharge) प्लांस मौजूद हैं, जो आपको लाजवाब ऑफर्स (offers) प्रदान करते हैं

आज हम आपको Airtel-Jio और BSNL के कुछ सबसे बेहतरीन रिचार्ज (Recharge) प्लांस के बारे में बताने वाले हैं जो आपको लुभा सकते हैं

आइए जानते है कि 500 रुपये की कीमत के अंदर आपके लिए कौन सा प्लान (Plan) बेस्ट रहेगा

हर एक नए दिन के साथ ही इंडिया में सभी टेलीकॉम कंपनियों अपने यूजर्स के लिए एक नया प्लान (Plan) लेकर आ जाती हैं। बाजार में आज बहुत से आकर्षक रिचार्ज (Recharge) प्लांस मौजूद हैं, जो आपको लाजवाब ऑफर्स (offers) प्रदान करते हैं। अब ऐसे में इन प्लांस को देखकर कई बार यूजर्स इस मुसीबत में पड़ जाते हैं कि आखिर कौन सा प्लान (Plan) उनके लिए अच्छा रहने वाला है। असल में ऐसा इसलिए है कि आजकल बाजार में एक से बढ़कर एक प्लान (Plan) मौजूद हैं। हालांकि अगर आप अपने लिए एक सबसे खास प्लान (Plan) की तलाश कर रहे हैं तो आपको बता देते है कि आप सही जगह पर या पहुंचे हैं। आज हम आपको Airtel-Jio और BSNL के कुछ सबसे बेहतरीन रिचार्ज (Recharge) प्लांस के बारे में बताने वाले हैं जो आपको लुभा सकते हैं। आइए जानते है कि 500 रुपये की कीमत के अंदर आपके लिए कौन सा प्लान (Plan) बेस्ट रहेगा। 

इसे भी पढ़ें: BSNL ने मचाया धमाल, फ्री में मिलेगी 4G सिम जानें कब तक है ऑफर

BSNL का 499 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) 

अगर इस प्लान (Plan) की चर्चा करें तो इस प्लान (Plan) में आपको डेली (Daily) 2GB डेटा (Data) दिया जा रहा है, इस डेटा (Data) को आप 90 दिनों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, यानि इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 90 दिनों की है, यानि आपको 180GB डेटा (Data) इस प्लान (Plan) के साथ मिलता है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको BSNL की ओर से अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) के अलावा 100 SMS प्रतिदिन मिल रहे हैं। हालांकि इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको BSNL tunes का एक्सेस दिया जा रहा है। अब आप देख सकते है कि इस प्लान (Plan) में आपको वैलिडिटी (Validity) के साथ साथ डेटा (Data) भी तीन गुना मिल रहा है। अब आप अपने आप ही अंदाजा लगा सकते हैं कि यह प्लान (Plan) बाकी दो से बेहतर है, हालांकि अगर आपको OTT सब्स्क्रिप्शन चाहिए तो आपके लिए एयरटेल (Airtel) और जियो (Jio) के प्लांस ही बेस्ट हैं लेकिन अगर आपको ज्यादा डेटा (Data) और ज्यादा कॉलिंग (Calling) के अलावा ज्यादा SMS चाहिए तो आपको BSNL के प्लान (Plan) के साथ ही जाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स के लिए Rs 500 से कम में सबसे बेस्ट रिचार्ज प्लान

Jio का 499 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 

अगर इस प्लान (Plan) की बात की जाए तो सबसे पहले आपको बता देते है कि 500 रुपये की कीमत में रिलायंस जियो (Jio) का 499 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) बेहद ही खास है। इस रेचरते में आपको जियो (Jio) की ओर से मात्र 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के लिए डेली (Daily) 2GB डेटा (Data) ऑफर (Offer) किया जा रहा है। इसका मतलब है कि इस प्लान (Plan) में आपको कुल 56GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। इतना ही यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) के साथ 100 SMS भी डेली (Daily) ऑफर (Offer) करता है। हालांकि इसके अलावा प्लान (Plan) के साथ आपको Disney+ Hotstar का एक्सेस दिया जा रहा है, इतना ही यह प्लान (Plan) आपको जियो (Jio) के सभी ऐप्स का एक्सेस भी प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

Airtel का 499 रुपये की कीमत में आने वाला Recharge Plan

इस एयरटेल (Airtel) प्लान (Plan) की चर्चा करें तो आपको सबसे पहले बता देते है कि इस प्लान (Plan) में भी आपको 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) ऑफर (Offer) की जा रही है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको डेली (Daily) 2GB डेटा (Data) ऑफर (Offer) किया जा रहा है। इसका मतलब है कि Jio के मुकाबले डेली (Daily) आपको 1GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) ऑफर (Offer) करता है। हालांकि इसके अलावा आपको इस प्लान (Plan) के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का लाभ तो मिलता ही है, साथ ही आपको डेली (Daily) 100 SMS भी ऑफर (Offer) किए जाते हैं। इतना ही इस प्लान (Plan) में आपको 30 दिनों के लिए ट्रायल के तौर पर Amazon Prime Video का subscription मिलता है। आइए अब जानते है कि आखिर BSNL का प्लान (Plan) इन दिनों यानि Airtel-Jio के प्लांस से कैसे बेहतर है। 

यह भी पढ़ें: 5,000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 680 से लैस Oppo A36 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Note: BSNL, Airtel, Jio के सबसे अच्छे प्रीपेड प्लांस के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo